मेरे कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?

171114_agua_blogi

कुत्तों, इंसानों की तरह, लगभग 80% पानी से बना है। और यही कारण है कि आपके शरीर के हर हिस्से के कार्य के लिए पानी बिल्कुल जरूरी है। एक कुत्ता खाने के बिना बहुत समय बिता सकता है, लेकिन पानी के बिना यह जीवित नहीं रह सका।

कुत्ते को कितना पानी चाहिए?

यह सब आपके गतिविधि, आकार, आयु और मौसम के स्तर पर निर्भर करता है, लेकिन आम तौर पर, एक औसत कुत्ते को प्रति दिन प्रति किलो वजन 55 और 110 मिलीलीटर के बीच पीने की आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, हाइड्रेटेड रहने के लिए 1.25 और 2.5 लीटर के बीच 23 किलोग्राम के कुत्ते की आवश्यकता होती है।

यदि आप निरंतर शारीरिक गतिविधि करते हैं, तो आपके पिल्ला को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होने की आवश्यकता होगी। पानी की निरंतर आपूर्ति करना महत्वपूर्ण है। एक निर्जलित कुत्ते में चिपचिपा मसूड़े हो सकते हैं, या उसकी आंखें थोड़ी सूखी लग सकती हैं, और उनकी त्वचा में भी लचीलापन खो सकती है, जो त्वचा की चुपके से वापस लौटने की क्षमता है।

1. हाइड्रेटेड होने से कुत्तों को काम करने में मदद मिलती है

dog.pg_

पानी कुत्ते के शरीर में होने वाली प्रत्येक चयापचय प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है। अपने पिल्ला को बेहतर पचाने में मदद करें, एक चपलता पाठ्यक्रम के बारे में और अधिक स्पष्ट रूप से सोचने के लिए, ताजा ऑक्सीजन को सांस लेने और अपनी नसों के माध्यम से रक्त पंप करने में मदद करें।

2. पानी निर्वहन विषाक्त पदार्थ

चॉकलेट प्रयोगशाला-panting_89021110_0

जैसे-जैसे आपके कुत्ते के शरीर के माध्यम से तरल पदार्थ बहते हैं, वे आपके सिस्टम से हानिकारक विषैले पदार्थों की सफाई करते समय प्यास कोशिकाओं को लाभकारी ऑक्सीजन परिवहन करते हैं। यदि कुत्ता निर्जलित होता है, तो एक्सचेंज नहीं होता है, और उन विषाक्त पदार्थ कुत्ते के दिल और गुर्दे सहित महत्वपूर्ण अंग उत्पन्न कर सकते हैं और नुकसान पहुंचा सकते हैं।

3. पानी शरीर के तापमान को नियंत्रित करता है




ठंड के मौसम में-सुझावों-कुत्तों-FB-519388263

कुत्ते एक से अधिक तरीकों से ताजा रहने के लिए पानी का उपयोग करते हैं। इसे अपनी प्लेट से पीने या बच्चों के पूल में खुद को डुबोने के अलावा, कुत्तों को पैंटिंग द्वारा ताजा रखा जाता है, जिसका अर्थ है कि वे अपने श्वास के माध्यम से पानी निकालने और मुक्त कर रहे हैं।

4. पानी कुत्तों को सूँघने में मदद करता है

कुत्ते महक-घास-thinkstockphotos-473431072

यह महत्वपूर्ण है कि वे हाइड्रेटेड हो क्योंकि यह कुत्ते की नाक को नमक रखता है और गंध को आसानी से पकड़ने में मदद करता है, साथ ही साथ कोई काम या खेल कार्य भी करता है।

कुत्ते-पीने का पानी-1378087_1920-5876e8695f9b584db33619da

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका पिल्ला अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है, सलाह दी जाती है कि ताजा पानी की निरंतर और सुलभ आपूर्ति हो। आप अपने पिल्ला के लिए मस्ती करने का भी प्रयास कर सकते हैं। यदि आप इसे मजेदार बनाते हैं, तो आपका पिल्ला इसका आनंद ले सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपके मसूड़े थोड़ा सूख गए हैं, उल्टी हो या दस्त हो, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सक को लेने में संकोच न करें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
रेगिस्तान में ऊंट कैसे जीवित रहते हैंरेगिस्तान में ऊंट कैसे जीवित रहते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता निर्जलित या अतिरंजित है?क्या आपको पता है कि आपका कुत्ता निर्जलित या अतिरंजित है?
कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
कुत्तों में पानी की खपतकुत्तों में पानी की खपत
कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?
कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरणकुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण
पानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्वपानी, कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक अनिवार्य पोषक तत्व
» » मेरे कुत्ते को कितना पानी पीने की ज़रूरत है?
© 2022 TonMobis.com