अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य

170724_baño_blog

लोग अक्सर स्नान करते हैं, इसलिए यह मानना ​​आसान है कि स्नान बिल्कुल मुश्किल नहीं है। लेकिन जब कुत्तों की बात आती है, तो हमें याद रखना चाहिए कि स्नान के समय वे बहुत बालों वाले छोटे बच्चों की तरह हैं। स्नान से बचें कुछ ऐसा है जो बहुत से करते हैं। ऐसी कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए, जो आपके कुत्ते को स्नान करने की बात करते समय आपकी मदद कर सकते हैं।
डाउनलोड

1. सभी शैंपू एक ही नहीं हैं

जब कुत्तों के लिए शैंपू की बात आती है, तो वास्तव में एक अंतर हो सकता है। कुछ में तेल की त्वचा या डैंड्रफ का मुकाबला करने के लिए सामग्री होती है, और कुछ एंटीसेप्टिक, जीवाणुरोधी या एंटीफंगल हैं। अपने कुत्ते शैम्पू को यादृच्छिक रूप से न चुनें, खासकर यदि आपको त्वचा की समस्या है। यदि आप एक औषधीय शैम्पू का उपयोग करने जा रहे हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

puppies1

2. तापमान और मौसम को देखो

जब आप अपने पिल्ला को स्नान करने के लिए जाते हैं तो तापमान और मौसम के पूर्वानुमानों को देखना महत्वपूर्ण है। विशेष रूप से यदि आप घर के बाहर स्नान करने जा रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बहुत ठंडा नहीं है और शॉवर के बीच में बारिश से बचने की कोशिश करें। यदि मौसम बहुत ठंडा है तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बीमार नहीं हैं, टम्बल ड्रायर का उपयोग करने में संकोच नहीं करते हैं।

स्क्रीन-शॉट-11/26/2016-पर-7.17.04-PM-640x360

3. आपके कुत्ते को स्नान से नफरत नहीं है




बौछारों का आनंद लेने के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित किया जा सकता है। चूंकि शौचालयों को चोट नहीं पहुंची, इसलिए उन्हें कुछ ऐसा नहीं होना पड़ेगा जो आपके पिल्ला से डरता है। आवश्यक बात यह है कि अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें और उसे सिखाएं कि स्नानघर अच्छे हैं और इसका आनंद लिया जा सकता है। धैर्य रखने के लिए आवश्यक है, गर्म और सुखद पानी का उपयोग करें। एक नली के साथ छिड़कने के बजाय, एक कप का उपयोग करें, आमतौर पर इसे अधिक सुखद लगता है। उच्च दबाव वाले पानी पिल्ला के लिए डरावना हो सकता है। पास के कुत्तों के लिए पुरस्कार रखें और अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें पुरस्कृत करने के लिए उपलब्ध हैं। याद रखें, जब आप इसे एक कार्य के रूप में देखना बंद कर देते हैं और इसे सह-अस्तित्व की गतिविधि के रूप में देखते हैं और अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं तो यह बहुत आसान होता है।

कुत्ते scratching-lrg

4. त्वचा की समस्याओं से सावधान रहें

एलर्जी या त्वचा रोगों वाले कुत्ते हैं जो परिभाषित करते हैं कि इसे कब और कैसे स्नान किया जाए। उनके पास तेल का अत्यधिक उत्पादन हो सकता है या यहां तक ​​कि सूजन और चिकना त्वचा भी हो सकती है। एटोपिक डार्माटाइटिस कई कुत्तों की त्वचा और बालों के कोट को प्रभावित करता है और सही शैम्पू इन समस्याओं का इलाज करने का एक अनिवार्य हिस्सा हो सकता है।

कुत्ता-कान-2

5. पानी कान के लिए एक खतरा हो सकता है

यदि आपके कुत्ते के कान अधिक गीले हो जाते हैं, तो एक कान क्लीनर का उपयोग करना और जितनी जल्दी हो सके सूखना आवश्यक है। पानी कानों को बैक्टीरिया और संक्रमण के लिए आदर्श अंधेरे और गर्म क्षेत्र में बदल देता है। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपने कान सूखें और किसी प्रकार की बीमारियों से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
इन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगेइन सरल चरणों के साथ आप अपने कुत्ते को घर पर स्नान करना सीखेंगे
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
» » अपने कुत्ते को स्नान करने के बारे में महत्वपूर्ण तथ्य
© 2022 TonMobis.com