अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से बाइक की सवारी कैसे करें

गर्मी उस वर्ष के समय में से एक है जब आप साइकिल का अधिक आनंद ले सकते हैं, और अपने कुत्ते के लिए घर पर मत रहो जबकि आप अच्छे मौसम और सूरज का लाभ उठाते हैं, हम आपको सलाह देते हैं कि हम आपको नीचे दिए गए सलाह को ध्यान में रखते हुए अपने कुत्ते के साथ बाइक की सवारी करें।

क्या आप जानते थे कि 20 मिनट में बाइक की सवारी आपके शरीर में 110 कैलोरी जलती है? इस कारण से, साइकिल एक बहुत ही स्वस्थ खेल है जिसके लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि यह प्रत्येक व्यक्ति को लय और दूरी पर निर्भर करता है जो यात्रा करना चाहता है। और इस कारण, आपको अपने कुत्ते के साथ बाइक की सवारी करने की बात आने पर भी इसे ध्यान में रखना होगा, क्योंकि जानवर की शारीरिक स्थिति जानना महत्वपूर्ण है।

दौड़ और उम्र दो कारक हैं जो प्रभावित होती हैं, जबकि कुछ कुत्ते अत्यधिक ऊर्जावान होते हैं और सवारी का आनंद लेते हैं, अन्य इतने ज्यादा नहीं होते हैं और वे पहले छोड़ देते हैं। इसके अलावा, कैलोरी जलने उन कुत्तों के लिए भी फायदेमंद है जो लंबे सर्दी के बाद अच्छे भौतिक आकार में रखना चाहते हैं।

ध्यान रखें कि गर्मी के दौरान सवारी का आनंद लेने के लिए हमें इसे उच्च तापमान पर नहीं करना चाहिए, हमें दिन के सबसे गर्म घंटे से बचना चाहिए, अन्यथा कुत्ता पीड़ित हो सकता है एक गर्मी स्ट्रोक। हमें कुत्ते को ताज़ा करने के लिए पानी लाने के लिए नहीं भूलना चाहिए।
एक अन्य कारक जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए वह है कि अगर कुत्ता खींचता है, क्योंकि कुत्ते के साथ चलने के लिए बाजार पर विभिन्न बाइक एडाप्टर हैं। एडाप्टर में मेटल बार होते हैं जो क्लिक के माध्यम से बाइक के फ्रेम में स्थापित होते हैं, ताकि हमारी सुविधा के अनुसार बार को हटाने और बार में सक्षम हो सके।

Migo-bike-dog-exerciseiser-साइकिल-पट्टा-हाथ-मुक्त-व्यायाम-चलने वाली प्रति

एडेप्टर कुत्तों के लिए आदर्श हैं जो साइकिल चलाना शुरू करना चाहते हैं और छोटे से मध्यम आकार की नस्लों के लिए। अपने कुत्ते को पिल्ला होने के बारे में सिखाना हमेशा बेहतर होगा क्योंकि वे पहले आदेशों को समझते हैं, लेकिन पुराने कुत्ते भी हमारे चलने के लिए अच्छे साथी हैं और उसी तरह सीख सकते हैं।

डीएससी_8839 बी कॉपी

सामान्य गति से शुरू करने के लिए पर्याप्त है, जैसे कि हम बाइक के साथ चल रहे थे ताकि आपका कुत्ता आरामदायक महसूस कर सके, और जब तक हम देखते हैं कि वह सवारी का आनंद लेता है तब तक हम धीरे-धीरे गति बढ़ाते हैं। हमें अपने कुत्ते को यह भी सिखाया जाना चाहिए कि जब फ्रंट व्हील में कोई मोड़ हो, तो उसे भी चालू करना होगा। यह कुत्ते को "अलग करने" के बारे में है, क्योंकि यदि यह दूर नहीं जाता है तो हम इसे चला सकते हैं। इस तरह कुत्ता उस तरफ मुड़ने के लिए सीख जाएगा जिस पर हम पहिया बदलते हैं।




हमें सवारी के दौरान होने वाले खतरों में भी भाग लेना होगा, क्योंकि हमें यातायात से सावधान रहना चाहिए (यदि संभव हो, तो हम फील्ड ट्रिप की सलाह देते हैं, वे हमारे दोस्तों के पैरों के लिए कम खतरनाक, स्वस्थ और बेहतर हैं) और अगर हमारे कुत्ते को विचलित कर दिया गया है और कुछ कारणों से तेजी से खींच लिया गया है, जैसे: एक और कुत्ता, बिल्ली या खरगोश देखना क्योंकि यह दोनों के लिए खतरनाक हो सकता है।

दूसरी तरफ, इस प्रकार का बार खींचने वाले बड़े कुत्ते के लिए उपयोग करने के लिए जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि इन सलाखों को वेल्डेड किया जाता है और यदि कुत्ते द्वारा अचानक खींच लिया जाता है तो वेल्डिंग विभाजित हो सकती है।

यह गुडोग के नए सदस्य ट्रोया का मामला था। एक जर्मन चरवाहे का एक मैस्टिज़ो कुतिया, जिसने बाइक एडाप्टर का उपयोग शुरू किया जब वह पिल्ला था। एडाप्टर के साथ वह बहुत अच्छी तरह से सीखा, जब तक वह एक वयस्क नहीं बन गया और वजन में 30 किलो तक पहुंच गया और मजबूत हो गया और फेंकना शुरू कर दिया। इस कारण से, वेल्डिंग टूट गई जब खरगोश और बिल्लियों ट्रॉय के सामने पार हो गए, क्योंकि अचानक "शिकार" करने की कोशिश करते समय अचानक झटका लगा।

DSC_8827b

इस मामले में ट्रॉय में बाइक फ्रेम से जुड़ी एक 1 मीटर श्रृंखला है, और एक प्लास्टिक ट्यूब (हार्डवेयर स्टोर्स में बेचा गया) द्वारा कवर किया जाता है जो कि सेवा करता है ताकि बाइक के पहियों में चेन पकड़ा न जाए।

DSC_8839b

और यदि आपका कुत्ता काम के लिए नहीं है या क्योंकि वह बड़ा है या बस क्योंकि वह बाइक से नहीं जाना चाहता है, तो आप उसे हमेशा टॉव में ले जा सकते हैं।
डीजी-बर्ली

समय और आत्मविश्वास दें और सब कुछ सुचारू रूप से चलेगा!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
कुत्तों के लिए साइकिल ट्रेलर: कुत्तों के लिए साइकिल गाड़ियांकुत्तों के लिए साइकिल ट्रेलर: कुत्तों के लिए साइकिल गाड़ियां
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
क्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता हैक्योंकि मेरा कुत्ता कुछ भी सवारी करता है
एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँएक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
स्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजीस्वस्थ और खुश कुत्ते होने की कुंजी
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
» » अपने कुत्ते के साथ सही ढंग से बाइक की सवारी कैसे करें
© 2022 TonMobis.com