वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम

वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम

व्यायाम अभ्यास करें यह जरूरी है किसी भी वयस्क कुत्ते के लिए हालांकि इसकी तीव्रता और अवधि उनकी विशिष्ट आयु, आकार और शारीरिक विशेषताओं पर निर्भर करेगी। अपने पालतू जानवरों को व्यायाम करने से मोटापा की समस्याओं को रोकने में मदद मिलेगी, जिससे आप तनाव से मुक्त महसूस कर सकेंगे और अंततः आपको एक अच्छा समय मिल जाएगा।

हम भी आप इस तरह है कि क्या पहले या खाने के बाद अभ्यास क्या या एक कुत्ते चपलता अभ्यास के लिए तीव्रता का स्तर कैसे यह आत्म नियंत्रण में उन्हें मदद करता है के रूप में कुछ बुनियादी सुझाव दे।

ExpertoAnimal के इस पूर्ण पोस्ट को पढ़ना जारी रखें वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम और वह विकल्प चुनें जो आपको सबसे अच्छा लगा। कुछ प्रस्ताव आपको फिट कर देंगे, इसलिए ध्यान दें:

आप में रुचि भी हो सकती है: वयस्क कुत्ते को सामाजिक बनाना
सूची

अभ्यास और बुनियादी युक्तियों के लाभ

अपने कुत्ते को व्यायाम करने या कुछ बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करें: उसके साथ अभ्यास का अभ्यास अंतहीन है स्वस्थ लाभ दोनों के लिए शुरू करने के लिए आपको पता होना चाहिए कि शारीरिक व्यायाम उन कुत्तों के लिए आदर्श है जो सामान्य रूप से तनाव या व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करते हैं क्योंकि इससे उन्हें मदद मिलती है असुविधा जारी करें जो जमा हुआ है।

दूसरी तरफ, कुत्ते में मोटापे को रोकने के लिए शारीरिक व्यायाम एक प्रभावी तरीका है, एक बहुत आम और आम समस्या है। अपने कुत्ते को अधिक वजन होने से दूर ले जाने का मतलब है कि उसे आर्टिटिस, ऑस्टियोआर्थराइटिस या डिस्प्लेसिया की शुरुआत से दूर रखना। यद्यपि ये बीमारियां आमतौर पर बुजुर्ग चरण में विकसित होती हैं, कभी-कभी ऐसे मामलों में कुत्ते में अत्यधिक वजन हो सकता है जिनके वे संबंधित होते हैं।

यह उन कुत्तों के लिए बहुत उपयुक्त है जो सामान्य रूप से आज्ञाकारिता करते हैं, भले ही उन्नत (चपलता के मामले में) या मूलभूत हों। अपने कुत्ते के साथ विदेश में व्यायाम करने के साथ होने से, आपको कुत्तों और अन्य लोगों के साथ पर्यावरण के साथ बातचीत जारी रखने में मदद मिलती है।

iQuest-कैसे? iQuest-कब? iQuest-कहाँ?

अगर आपके कुत्ते ने व्यायाम नहीं किया है तो आपको अचानक उसे मजबूर नहीं करना चाहिए। यह एक होना चाहिए प्रगतिशील प्रक्रिया और जिसमें वह नायक है: इसका उद्देश्य उसे आनंद लेना होगा। व्यायाम करने से पहले हमें अपने कुत्ते के साथ चुपचाप चलना चाहिए ताकि वह अपनी ज़रूरतें करो और हमें लगातार रोकना नहीं है।

यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर कुत्ते ने अभी खाया है तो कुत्ते को व्यायाम नहीं करना चाहिए, हम उसे गैस्ट्रिक टोरसन से बचने के लिए हमेशा उसे दे देंगे।

व्यायाम करने के लिए हम दिन का उपयुक्त क्षण चुनेंगे क्योंकि यह सूर्योदय या सूर्यास्त है। उस दिन के घंटों से बचें जिसमें यह बहुत गर्म है, हमें कुत्ते में हर कीमत पर गर्मी का दौरा टालना चाहिए।

अंत में, एक सुरक्षित वातावरण में अभ्यास का अभ्यास करना आदर्श होगा, जिसमें कुत्ता आरामदायक और सड़क पर महसूस करता है। फिर भी चिंता न करें अगर आप इन तीन विकल्पों को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो हमें भौतिक अभ्यास को हमारी संभावनाओं को अनुकूलित करना होगा।

यद्यपि ऐसे अभ्यास हैं जिनमें हम सक्रिय रूप से भाग नहीं लेते हैं, सच्चाई यह है कि कुत्ता इस बात की सराहना करता है कि हम उसके साथ अभ्यास करते हैं, यानी इस गतिविधि में प्रतिभागियों . अगर वह देखता है कि हम मुश्किल से उसे ध्यान देते हैं या खुद को अकेले चलते पाते हैं, तो वह शायद थोड़े समय में व्यायाम करना बंद कर देगा।

सावधान रहें यदि आपका कुत्ता संबंधित है मोलॉसियन दौड़ क्योंकि उन्हें ठीक से सांस लेने में परेशानी है। इन नस्लों को मध्यम अभ्यास का अभ्यास करना चाहिए। कुछ उदाहरण हैं:

  • बॉक्सर
  • Carlino
  • Rottweiler
  • डोगू डी बोर्डोक्स
  • बुलमास्टिफ
  • अंग्रेजी बुलडॉग
अभ्यास और बुनियादी युक्तियों के लाभ

कुत्ते के साथ जॉगिंग

यदि आप दौड़ना पसंद करते हैं और आपका कुत्ता भी ऐसा लगता है, तो आप उसके साथ जॉगिंग शुरू कर सकते हैं। आपको कई चीजों की आवश्यकता नहीं होगी : आपके जूते, एक पट्टा (यदि आप अपने कुत्ते को छोड़ नहीं देते हैं) और इसके लिए उपयुक्त जगह है। घबराहट का आनंद लें और अपने कुत्ते को सक्रिय रूप से व्यायाम करने के लिए थोड़ी देर के लिए आपका पालन करें।

कैनक्रॉस

कैनक्रॉस एक अभ्यास है बहुत पूरा अथक कुत्ते के लिए जो आपको और आपके पालतू जानवर को एक पट्टा से एकजुट होने की अनुमति देता है। बाहों का उपयोग किए बिना शरीर के लिए शरीर। यह कुत्तों के लिए बहुत अच्छा है, जो बहुत सारे व्यायाम करने की ज़रूरत है, लेकिन याद रखें कि आपको अनुकूलन के समय की आवश्यकता होगी जो आपको मांसपेशियों को शुरू करने और सही लय लेने के लिए अनुमति देता है। आपको उसके बारे में अवगत होना चाहिए और वह जो संवेदना दिखाता है उसके साथ-साथ थकान का स्तर भी होना चाहिए।

एक प्रतिस्पर्धा का स्तर सक्रिय कैनक्रॉस में कुत्ते को शुरू करने से पहले पशु चिकित्सा समीक्षा करने की सिफारिश की जाती है क्योंकि यह एक बहुत ही मांग करने वाला व्यायाम है।

कुत्तों के लिए सलाह जो करते हैं जॉगिंग

  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे क्षतिग्रस्त नहीं हैं, नियमित रूप से अपने पैड देखें।
  • विशेष रूप से कैनक्रोस के मामले में, अपने कुत्ते को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से बचने के लिए बहुत सावधानी बरतें।
  • हमेशा आपके साथ एक छोटा पोर्टेबल ड्रिंकर ले जाएं, यह उपयोगी हो सकता है।
  • कुत्ते के आहार को शारीरिक गतिविधि के स्तर पर अनुकूलित करता है।
  • सब कुछ ठीक चल रहा है यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से पशु चिकित्सक पर जाएं।
  • अपनी क्षमता के लिए ताल और अवधि को अनुकूलित करें।

तस्वीर में हम सारा मिर्च (ऑस्ट्रिया 2013 के कर्टेन लॉफ्ट की पहली महिला) को अपने कुत्ते रोलो के साथ प्रतिस्पर्धा में देख सकते हैं।

कुत्ते के साथ जॉगिंग

कुत्ते के साथ बाइक की सवारी

साइकिल एक मजेदार खेल है और इसके लिए उपयुक्त है सक्रिय लेकिन आज्ञाकारी कुत्तों , इस तरह हम लाभ के साथ शहर, पहाड़ या अन्य स्थानों के लिए सक्रिय रूप से व्यायाम करते हैं कि हम इतना टायर नहीं करेंगे।




याद रखें यह जरूरी है कि अपने कुत्ते को आज्ञाकारी है और अच्छी तरह से "शांत", "हम", "सही" और "छोड़" एक दुर्घटना के कारण के लिए नहीं की बुनियादी आज्ञाओं समझता है कि।

यदि आप सोच रहे हैं कि अपने कुत्ते को बाइक की सवारी करने के लिए कैसे सिखाया जाए तो हम आपको एक सरल प्रदान करते हैं कदम से कदम आपको शुरू करने से पहले कुछ समय के लिए अभ्यास करना चाहिए:

  1. यदि वह उसे नहीं जानता है, तो उसे अपने कुत्ते को साइकिल प्रस्तुत करें, उसे गंध करें, इसे देखें और बिना डर ​​के इसे आगे बढ़ें।
  2. एक एडाप्टर प्राप्त करें जो दोहन, पट्टा और साइकिल को जोड़ता है।
  3. यह देखने के लिए कि यह कैसे प्रतिक्रिया करता है, कुत्ते और बाइक के साथ घूमने का अभ्यास करें। हम आपको एक शांत जगह की तलाश करने की सलाह देते हैं ताकि आप खुद को विचलित न कर सकें।
  4. यदि कुत्ता साइकिल के साथ चलने के लिए अनुकूल है तो मध्यम गति पर उतरने की कोशिश करें।

एक साइकिल की सवारी करने वाले कुत्तों के लिए टिप्स

  • शांत स्थानों में काम करना शुरू करें और कठिनाई को धीरे-धीरे नियंत्रित करें।
  • इसे अधिक न करें, अपने कुत्ते की लय देखें और इसके साथ क्षतिपूर्ति करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से अपने पैड देखें कि यह क्षतिग्रस्त नहीं है।
  • सुरक्षित स्थानों के माध्यम से यात्रा करें, अपने कुत्ते को कारों के अत्यधिक दृष्टिकोण के लिए बेनकाब न करें।
  • अपने आप को जानवर के लिए एक उपयुक्त और आरामदायक उपकरण प्राप्त करें। मुख्य रूप से उन लोगों पर देखो जिनके पास अच्छी कुशनिंग है।
कुत्ते के साथ बाइक की सवारी

चपलता में शुरू करो

चपलता में शुरू करना, प्रतिस्पर्धा में या नहीं, यह एक शानदार तरीका है आज्ञाकारिता का अभ्यास करें और सक्रिय रूप से अपने पालतू जानवर का प्रयोग करें और यह है कि यह एक बहुत ही पूरा खेल है जिसे आप अपने घर में भी ले जा सकते हैं यदि आपके पास जगह थी। यह उत्सुक और चुस्त कुत्तों के लिए इंगित किया गया है जिन्हें सीमा कॉलिज़ के रूप में याद रखना आसान है।

चपलता में एक निर्धारित बाधा कोर्स होता है जिसे कुत्ते को पालन करना और दूर करना चाहिए। सर्किट में कई अन्य लोगों के बीच बिलबोर्ड, पैदल मार्ग, सुरंग और पहियों शामिल हैं। यह मजेदार और सक्रिय रूप से कुत्ते का अभ्यास करता है जबकि हमें बस उसे मार्गदर्शन करना होता है।

चपलता में शुरू करो

तैरना और हाइड्रोथेरेपी

लोगों के लिए, अपने कुत्ते को एक तैरने के लिए ले लो समुद्र या पूल में अभ्यास अभ्यास करने के साथ-साथ बहुत मजेदार अभ्यास करने का यह एक बहुत ही पूरा तरीका है। इसके लिए यह आवश्यक होगा कि हमारा कुत्ता पानी को स्वीकार और सहन करे, अगर वह इसे बेहतर नहीं मानता है तो हम एक और विकल्प के बारे में सोचेंगे।

विशेष रूप से इस मामले में हमें संभावित डूबने या गैस्ट्रिक टोरसन से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए, ऐसा कुछ ऐसा हो सकता है जब हमने हाल ही में उसे खिलाया हो। हर समय अपने कुत्ते पर ध्यान दें।

दूसरी ओर, मांसपेशियों की समस्याओं, चोटों, विघटन, डिस्प्लेसिया, गठिया या ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित कुत्तों के लिए हाइड्रोथेरेपी सही है। यह उन्हें अपने चरमपंथियों में दर्द महसूस किए बिना व्यायाम करने में मदद करता है। यह है अत्यधिक अनुशंसित नाजुक कुत्तों को स्वस्थ रखने के लिए।

तैराकी का अभ्यास करने वाले कुत्तों के लिए सलाह

  • तैरना एक बहुत ही सक्रिय व्यायाम है, इसे ठीक से हाइड्रेट करें।
  • यदि आप अपने कुत्ते के साथ नियमित रूप से तैरना शुरू करने जा रहे हैं तो आपको अपने भोजन को और अधिक पूर्ण करने के लिए अनुकूलन करना चाहिए।
  • अपने पैरों की जांच करें ताकि वे घंटों तक नम न बने, लेकिन आप कवक की उपस्थिति का पक्ष ले सकते हैं।
तैरना और हाइड्रोथेरेपी

कुत्ते समूहों के साथ खेल

mushing

यदि आपके पास है कई एथलेटिक कुत्तों और बहुत सारी ऊर्जा के साथ चूंकि वे कई साइबेरियाई भूसी लोगों का समूह हो सकते हैं, आप मुशिंग का अभ्यास करने पर विचार कर सकते हैं, एक ऐसा खेल जिसमें कुत्तों के समूह होते हैं वे एक यात्री ले जाने वाली एक कार खींचते हैं या तो बर्फ में या जमीन पर।

skijoring

यह एक ऐसा खेल है जिसके लिए कम से कम "गाइड" कुत्तों के हिस्से पर आज्ञाकारिता का उच्च स्तर की आवश्यकता होती है। जब तक उन्हें मजबूर नहीं किया जाता है और उनके पैड में पर्याप्त संशोधन होता है, तब तक उन्हें पैक में व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है।

बर्फ का लाभ उठाते हुए हम स्कीजोरिंग का उल्लेख करेंगे, जिसमें एक खेल शामिल है एक कुत्ते और एक स्कीयर एक दोहन से एक साथ आयोजित किया क्योंकि यह कैनिक्रॉस में इस्तेमाल किया जा सकता है, हालांकि इसमें एक लंबा पट्टा है जो स्कीयर और कुत्ते के बीच उचित अलगाव की अनुमति देता है।

यह एक बहुत ही पूरा खेल है जो आपके कुत्ते को पूरी तरह से अलग जगह पर ले जाएगा। याद रखें कि आपके निपटारे में एक पोर्टेबल ड्रिंकर रखना महत्वपूर्ण है और ठंड से जलाए जाने से बचने के लिए हमेशा अपने कुत्ते के पैड की जांच करने के लिए कुछ मिनट लगते हैं।

कुत्ते समूहों के साथ खेल

अधिक आराम विकल्प

अपने कुत्ते को पाइप-कैन में चलने दें

यह पहला विकल्प आपके कुत्ते को स्वतंत्र रूप से चलाने और अकेले व्यायाम करने की अनुमति देता है, जो कुछ प्रत्येक सवारी पर करने में सक्षम होना चाहिए कम से कम 5 मिनट के लिए जैसा कि ethologists द्वारा अनुशंसित किया गया है।

बिना किसी पट्टा के अभ्यास करना आपके बंधन को मजबूत करता है और यह है कि आपका कुत्ता मुफ्त में और बाहर के संबंधों के बिना महसूस करने के लिए प्यार करेगा। अगर हम लंबी पैदल यात्रा या एक दिन को खोने से रोकने के तरीके के रूप में सोचते हैं तो आज्ञाकारिता का अभ्यास करना भी महत्वपूर्ण है।

खेल

बिना पट्टा अभ्यास के अभ्यास करने के समय आप एक का उपयोग कर सकते हैं पीछा करने के लिए गेंद , एक फ़्रिस्बी कूदने के लिए बाड़ के रूप में एक ट्रंक सभी विकल्प तब तक मान्य होते हैं जब तक आपका कुत्ता आपके साथ इसका आनंद लेता है। चलने के लिए इष्टतम समय आम तौर पर 60, 9 0 मिनट के बीच होता है, जो एक, दो और यहां तक ​​कि तीन सवारी में विभाजित होता है। हमेशा अभ्यास और चलने का संयोजन।

अधिक आराम विकल्प

प्राथमिक चिकित्सा

प्राथमिक चिकित्सा की न्यूनतम धारणा है वास्तव में उपयोगी है हमारे कुत्ते के लिए। यहां कुछ लिंक दिए गए हैं ताकि आप जान सकें कि कुछ स्थितियों में क्या करना है:

  • घाव
  • जहर
  • जलता है

हालांकि याद रखें कि यदि आपके पास असली आपात स्थिति है तो सबसे महत्वपूर्ण बात पशु चिकित्सक के पास जा रही है। जितनी जल्दी हम अपने सबसे अच्छे दोस्त, बेहतर और ठीक होने से पहले उसका इलाज करेंगे।

प्राथमिक चिकित्सा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
क्या कुत्तों को भी कठोरता है?क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियोंचपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों
कुत्ते की देखभाल प्राग माउसकुत्ते की देखभाल प्राग माउस
मिथकों। कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत हैमिथकों। कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है
कुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझावकुत्तों के लिए योग - अभ्यास और सुझाव
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
» » वयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com