कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार

आपके कुत्ते के बाल के सौंदर्य और रख-रखाव आपके कल्याण और आराम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह पूरे साल नियमित रूप से किया जाना चाहिए, लेकिन पिघलने की अवधि के बीच में, और गर्मी के साथ, यह महत्वपूर्ण हो जाता है। आप हम उन्मुख हैं पसंद की सुविधा के लिए कुत्तों के लिए विभिन्न प्रकार के कॉम्ब्स और ब्रश पर।

सभी बालों के प्रकार के लिए ब्रश
सौभाग्य से, बाजार में आपको आकार और आकार के साथ असीमित प्रकार के ब्रश मिलेगा जो स्क्वायर, अंडाकार, आयताकार, बेलनाकार इत्यादि हैं। उन्हें अपने पालतू जानवर के बालों के बनावट और विशेषताओं के अनुकूल बनाने के लिए विभिन्न लंबाई और टाइन की कठोरता भी प्रस्तुत की जाती है: चिकनी, लहरदार, मोटा, घुंघराले, लंबा या बहुत लंबा। जिन सामग्रियों को वे बनाते हैं वे भी प्रभावित होते हैं: वे दोनों प्राकृतिक, नायलॉन या मिश्रित ब्रिस्टल हो सकते हैं। इसके अलावा आपको ब्रश मिलेगा कि एक तरफ एक प्रकार के बार्ब और दूसरी तरफ दूसरों के पास है, ताकि एक ही आइटम के साथ आपके पास अधिक संभावनाएं हों। आपको कुत्ते को धीरे-धीरे लेकिन गहराई से खींचने के बिना ब्रश करना होगा।

लोकप्रिय कार्ड: बहुमुखी और प्रभावी
निश्चित रूप से आप में से कई इस प्रकार के कंघी को जान लेंगे और शायद आपके पास घर पर होगा। यह एक प्रकार का ब्रश है जिसका बेस आमतौर पर स्क्वायर या आयताकार होता है जिसमें ठीक बार्बों की भीड़ होती है, जो अंत में थोड़ा घुमावदार होता है, चाहे वे छोटे गेंदों में समाप्त हो जाएं या नहीं। अपने कुत्ते के बाल के प्रकार को समायोजित करने के लिए कई प्रकार के कार्ड हैं।

इसका सबसे आम उपयोग कोट की अनदेखी है, और स्नान के बाद संयोजन को सुविधाजनक बनाने के लिए: हम कार्ड के साथ कंघी करते हैं जबकि दूसरी तरफ हम इसे ड्रायर के साथ सूखते हैं। यह मृत बाल भी हटा देता है, लेकिन सतही रूप से, और निश्चित रूप से! इसका उपयोग मध्यम और लंबी लंबाई के बालों को ब्रश करने के लिए किया जाता है।

अगर आपके कुत्ते में रेशमी बाल हैं या पिल्ला है तो सॉफ्ट कार्ड चुनना बेहतर होता है। आप इन, लंबे समय से नाजुक या ठीक पशु बाल के लिए अतिरिक्त देखभाल के लिए एक विशेष ब्रश चाहते हैं, पेशेवरों और कुशल शौकीनों अक्सर वे के रूप में अतिरिक्त नरम कीलें "ब्रश मक्खन" जाना जाता है और कर रहे हैं का उपयोग बहुत हल्का और आरामदायक है संभाल।

कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार




मृत बाल: मोल्ट के लिए संकेत उपकरण
पिघलने की अवधि के बीच में, हमें अपने कुत्ते को मृत बाल से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए इसका उपयोग करना चाहिए, इसलिए यह अधिक आरामदायक और ताजा होगा। इसके लिए हमारे पास विभिन्न प्रकार के कॉम्ब्स और ब्रश हैं जो प्रभावी होंगे। क्लासिक जेली वह उनमें से एक है। इसे संभालना आसान है, लेकिन ध्यान दें कि इसका उपयोग बहुत कठिन न हो। इसके कठोर और मोटी quills के लिए धन्यवाद मोटी कोट और घने और घने अंडकोट, जर्मन शेफर्ड या नॉर्डिक कुत्तों के रखरखाव के लिए आदर्श है।

हाल ही में, " deslanadores ", जो कुत्ते के हेयरड्रेसिंग के उपयोगी नवप्रवर्तनक हैं। वे कंघी प्रभाव को अपने तेज किनारे के साथ थोड़ा और काटने के साथ जोड़ते हैं। यदि आप मृत बालों या बनावट को बहुत ऊन और घने बनाते हैं तो वे उपयुक्त हो सकते हैं।

आप उपकरण के इस प्रकार के लिए निर्णय लेते हैं, यह उचित है कि हम एक पेशेवर groomer से सलाह प्राप्त करते हैं, के बाद से यह नहीं आमतौर पर अतिरंजित आवृत्ति के साथ उपयोग करने के लिए बहुत ज्यादा बाल नहीं निकाल उपयुक्त है, और निश्चित रूप से धीरे से उसके विरासत पर पारित किया जाना चाहिए, बल के बिना , और हमेशा वयस्क कुत्तों में।

एक अच्छा कंघी: आवश्यक है
गुणवत्ता कंघी अपने कुत्ते के बालों की देखभाल में कई क्षणों में उपयोगी हो सकता है:, गहराई में सुलझाना समुद्री मील खोलने में मदद करने के लिए, और एक अंतिम रूप brushing के बाद सही बाल बनाने के लिए के रूप में यह गुजरती हैं। यह भी बालों की किस्में लेने के लिए आवश्यक है, अगर आप इस तरह की यॉर्कशायर coletita सुविधा या शिह जू (जो भी आपको परेशान करती उसके माथे से बाल रोकता है या आंखों परेशान) के रूप में सामान्य रूप से करते हैं। यदि संभव हो, तो प्लास्टिक की तुलना में धातु को प्राप्त करना हमेशा बेहतर होता है (जो त्वचा और बालों का अधिक सम्मानजनक होता है)।

छोटे बाल: आपको इसे अच्छी तरह से उत्साहित करना होगा
शॉर्ट बालों वाले कुत्ते को बनाए रखना बहुत आसान होता है और इसमें अधिक समय नहीं लगेगा, लेकिन आपको उनका ख्याल रखना होगा। ए के साथ ब्रश या रबड़ या रबड़ का बच्चा आप अपने कपड़ों से गंदगी और मृत बाल निकाल देंगे और साथ ही एक फायदेमंद मालिश प्राप्त करेंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के बालों को कैसे ब्रश करें
ब्रश चिहुआहुआब्रश चिहुआहुआ
कुत्तों में बाल का परिवर्तनकुत्तों में बाल का परिवर्तन
Furminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगीFurminator: अपने कुत्ते के बाल का परिवर्तन अब एक समस्या नहीं होगी
मेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशेंमेरे कुत्ते के बाल ब्रश करने के लिए सिफारिशें
कुत्तों के लिए ब्रश के प्रकारकुत्तों के लिए ब्रश के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।कुत्ते के बालों को ब्रश करने के लिए 9 कदम।
अपने कुत्ते के बाल ब्रश करेंअपने कुत्ते के बाल ब्रश करें
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
» » कुत्तों के लिए ब्रश और कॉम्ब्स के प्रकार
© 2022 TonMobis.com