कुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएं

कुत्तों को कुचले दांतों की परवाह नहीं है, इसलिए आपको अपने बेससेट के लिए एक सुधार उपकरण खरीदने की ज़रूरत नहीं है। उनके पास आमतौर पर गुहा नहीं होते हैं। लेकिन हमारे जैसे, उन्हें घर पर नियमित दंत चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता होती है। गिंगिवाइटिस और अन्य बीमारियों को रोकने का यही एकमात्र तरीका है जिसमें मौखिक बैक्टीरिया दर्दनाक संक्रमण या दांतों के पतन का कारण बन सकता है।

सिएटल के पशुचिकित्सक जीन नदियों बताते हैं, "घर पर मौखिक देखभाल लागू होने पर गिंगिवाइटिस पूरी तरह से उलट है।" नियमित सफाई से आपके कुत्ते को पूरी तरह से स्वस्थ मुंह मिल सकता है। "
सिएटल पशुचिकित्सक ग्रेग ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "अधिकांश वैलेट सप्ताह में कम से कम दो बार अपने दांतों को ब्रश करने की सलाह देते हैं, लेकिन यह हर दिन बेहतर होता है।" यदि कुत्ता गर्भवती है या नर्सिंग है, तो ब्रशिंग बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि दांत हार्मोनल परिवर्तनों से जीवाणुओं के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं।

"आपको अपने कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करने के लिए आदी करनी चाहिए जब वह अभी भी पिल्ला है और अन्य चीजों को आजमाने की धैर्य रखता है। वयस्क कुत्ते अधिक विरोध करते हैं, लेकिन इसे पाने के कुछ तरीके हैं, "डॉ ड्यूपॉन्ट कहते हैं।

  • अपने टूथपेस्ट चुनें। चिकन या वील जैसे कई स्वाद हैं, और यदि आपको वह पसंद है जो आपको पसंद है, तो ब्रश करना आसान होगा। यदि यह आपको विश्वास नहीं दिलाता है, तो इसे चिकन या गोमांस स्टॉक, लहसुन सूप या दलिया के साथ करने का प्रयास करें। डॉ। ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "वे टूथपेस्ट के रूप में प्रभावी नहीं हैं, लेकिन वे उपयोगी हैं।" मानव उपभोग के लिए टूथपेस्ट का उपयोग न करें, क्योंकि इसमें आमतौर पर डिटर्जेंट और कुत्ते होते हैं, जब इसे निगलते हैं, पेट की समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं।
  • उसे स्वाद चलो। "यदि आपके कुत्ते को टूथपेस्ट में उपयोग नहीं किया जाता है, तो ब्रश का उपयोग न करें" डॉ ड्यूपॉन्ट "की सिफारिश करता है। एक छोटे से टूथपेस्ट, गारा, या उत्पाद आप उपयोग करना चाहते देकर प्रारंभ। "आप एक सप्ताह के लिए इस acciГіn प्रत्येक dГa दोहराने, तो comenzarГЎ पसंद करने के लिए, क्या brushing facilitarГЎ। जब आप अपने टूथपेस्ट राशन के लिए अधीर प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो ब्रश में थोड़ा सा डाल दें और उसे चाटना दें। डॉ ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "आपको अपने दैनिक दंत चिकित्सा की सफाई के लिए दौड़ने में लंबा समय नहीं लगेगा।"
  • धीरे धीरे शुरू करो। धीरे-धीरे ब्रशिंग के साथ शुरू करें। डॉ ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "दांतों के पीछे बहुत ज्यादा चिंता न करें"। मुंह इस क्षेत्र की सफाई के लिए ज़िम्मेदार है। "कोमल सर्कुलर आंदोलनों के साथ ब्रश करें। दांतों के साथ मसूड़ों के लगाव पर विशेष ध्यान दें।
  • दौड़ के अनुसार ब्रश . डलास पशुचिकित्सा रॉबर्ट विग्स कहते हैं, "एक सामान्य नियम के रूप में, कुत्ता छोटा होता है, उसके दांतों पर अधिक ध्यान देना चाहिए।" एक छोटा मुंह का मतलब है कि जबड़ा छोटा होता है, यानी, जड़ें उथल-पुथल होती हैं और दांत अधिक अस्थिर होते हैं। इन मामलों में, एक छोटी सी बीमारी दांतों की तीव्र गिरावट का कारण बन सकती है। यदि आप उन्हें अधिक बार ब्रश करते हैं, तो यह इस दुर्भाग्य को रोकने में मदद करेगा।
  • तौलिया में फेंकने के लिए तैयार रहें . डॉ। विग्स कहते हैं, "कुछ कुत्ते अपने दांतों को ब्रश करने से नफरत करते हैं और अगर उन्हें मजबूर किया जाता है तो वे काट सकते हैं।" तौलिया में फेंको अगर आप नहीं चाहते कि कोई भी चोट पहुंचाए। "
  • एक मध्यवर्ती समाधान ले लो। डॉ। ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "यदि आप अपने दांतों को ब्रश करने और अपना मुंह बंद रखने जा रहे हैं, तो रूमाल या गौज लें और खाने के बाद बाहरी सतह को जल्दी से मिटा दें।" इस तकनीक के लिए और अधिक प्रभावी होने के लिए, डॉ नदियों ने कुछ जेल का उपयोग करने का सुझाव दिया जो पालतू दुकानों में उपलब्ध है जिसमें गुच्छे के रोगाणुओं को मारने के लिए एक जीवाणुरोधी घटक होता है। आप विशेष रूप से कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए छोटे ब्रश के साथ भी कोशिश कर सकते हैं।
  • दांतों के लिए काम करें। दांत साफ रखने के लिए ब्रशिंग एक शानदार तरीका है, लेकिन एक और आसान है। कुछ कुकीज़ दें ताकि जब आप उन्हें चबाते हैं, तो अपने दांत साफ करें।
    शुष्क भोजन दें। दांतों के लिए डिब्बाबंद भोजन से सूखे खाद्य पदार्थ बेहतर होते हैं, यानी, वे कम बैक्टीरिया को आकर्षित करते हैं। चूंकि वे कुरकुरे हैं, वे दांतों को साफ करने में मदद करते हैं, हालांकि उन्हें नियमित ब्रशिंग को प्रतिस्थापित नहीं करना चाहिए।

सलाह के लिए पूछो




कुत्ते सबकुछ अपने मुंह में लेते हैं, चाहे पत्थरों, छड़ें या जिगर हों। लेकिन अगर वे बल के साथ एक पत्थर या मोटी छड़ी काटते हैं, तो वे अपने दांत खो सकते हैं या तोड़ सकते हैं।

सिएटलवी पशुचिकित्सा ग्रेग ड्यूपॉन्ट कहते हैं, "इनमें से गिरावट भी अंतर्निहित समस्या, जैसे फोड़ा या दंत रोग" के कारण हो सकती है। अपने कुत्ते को आहार पर तब तक रखें जब तक आप इसे पशु चिकित्सक तक नहीं ले जाते। एक दांत खींचने की कोशिश मत करो जो चलता है, क्योंकि यह बहुत दर्दनाक हो सकता है। "

डलासवुड पशुचिकित्सा रॉबर्ट विग्स कहते हैं, "आपके कुत्ते के दांत आसानी से टूट सकते हैं।" आइस क्यूब्स, सामान्य गर्मी की खुशी, प्रायः अपराधी होते हैं। "मैंने उन्हें कुछ चिप्स देने का विकल्प चुना।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करेंकुत्ते के दांतों को कैसे ब्रश करें
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
मेरी बिल्ली के दांत साफ करोमेरी बिल्ली के दांत साफ करो
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
» » कुत्तों में चिकित्सकीय समस्याएं
© 2022 TonMobis.com