पेरीओडोन्टल बीमारी





शरीर के स्वास्थ्य में डेंटल हाइजीन और प्रबंधन का महत्व। पोषण प्रबंधन।

मसूड़ों की सूजन और दांत के आस-पास के ऊतकों के संक्रमण को कुछ परिणामों के साथ सामान्यीकृत किया जा सकता है।

कुत्तों के अस्सी-पांच प्रतिशत से अधिक, अपने जीवन में किसी बिंदु पर, चोटों के लक्षण दिखाते हैं जो उनके मसूड़ों को प्रभावित कर सकते हैं। जब घाव दांत के आस-पास के सभी ऊतकों तक फैलता है, तो इसे पारिवारिक रोग के रूप में जाना जाता है।
यह गठन के साथ शुरू होता है जीवाणु प्लेट , इसके बाद खनिजों को दंत टारटर बनाने के लिए जमा किया जाता है। प्रारंभ में मसूड़ों की सूजन (गिंगिवाइटिस) मनाई जाती है, और बाद में पीरियडोंटल ऊतक की सूजन और संक्रमण दांत की गतिशीलता का कारण बन सकता है। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि मौखिक गुहा में उत्पन्न संक्रमण पूरे अंग के स्वास्थ्य से समझौता अन्य अंगों को प्रभावित कर सकता है।

चेतावनी संकेत
बुरा सांस
दांतों का रंग परिवर्तन
चबाने में कठिनाई
मसूड़ों का खून बह रहा है

पेरीओडोन्टल बीमारी आमतौर पर 7 से 8 वर्ष की आयु के बीच कैनिन में होती है। प्रजनन जानवरों की रहने की स्थितियों और नस्लीय और व्यक्तिगत पूर्वाग्रह के आधार पर तीव्र या पुरानी हो सकती है। छोटी नस्लों (माल्टीज़-यॉर्कशायर, आदि) में विकास समय से पहले और पुरानी पीरियडोंटाइटिस जानवरों में 2 से 3 साल की आयु के बीच देखा जा सकता है। इन जातियों में एक नस्लीय पूर्वाग्रह है जिसे जबड़े और खाने की आदतों (मुलायम भोजन) के रचनात्मक संरचना द्वारा बढ़ाया जा सकता है। इन नस्लों के मालिकों को अपने पशुओं की मुंह की देखभाल में ध्यान रखना चाहिए। पूरा दांत जानवर को जीवन की बेहतर गुणवत्ता देता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि दांत जीभ रखने में मदद करते हैं। Incisors के नुकसान से नमी और चोटों की कमी से पीड़ित, मुंह से जीभ गिरने का कारण बनता है।
felines में pathophysiology कारकों cuddles का जवाब है, यह देखते हुए कि इस तरह के इओसिनोफिलिक ग्रेन्युलोमा, osteoclastic अवशोषण और मसूड़ों stomatitis भी lymphoplasmacytic, periodontal रोग के साथ मौजूद बजाय विशिष्ट संस्थाओं जा रहा है और के रूप में इस प्रजाति पुरानी स्थिति होती है, में विभिन्न etiologies के साथ स्वयं। दंत पट्टिका के गठन periodontal रोग की ओर जाता है। इस बार खनिजों से अधिक उत्तरोत्तर जमा समय के साथ प्रगतिशील है, पट्टिका के गठन के साथ शुरू।,।

दंत बैक्टीरियल प्लेट

यह गम को चोट पहुंचाता है
पीरियडोंन्टल लिगामेंट को नष्ट कर देता है और दांत गतिशीलता और हानि का कारण बन सकता है।
जीवाणु प्लेट मुंह में मौजूद बैक्टीरिया की विविधता से निकलती है।

ये दांत मुकुट के तामचीनी के लिए निर्धारित कर रहे हैं कपड़े, जिस पर बाद में खनिजों लार और भोजन बनाने टैटार या TARTARO (Odontolitiasis) जमा के रूप में। टार्टर स्पष्ट गम दांत जेब जहां वे रहते हैं और बैक्टीरिया विकसित बनाने दिया। टार्टर दंतकोटर की ओर ले जाता है, संक्रमण ऊतक दांत (periodontal ऊतक) के कारण दर्द, मसूड़ों की सूजन (रक्तस्राव), पीप आना (pyorrhea) और गतिशीलता दांत के समर्थन को नष्ट करने से फैलता है।

पशु चिकित्सा क्लिनिक में दोनों बैक्टीरियल प्लेट और डेंटल स्केल, यदि वे प्रारंभिक हैं, तो मैन्युअल स्क्रैपर्स या अल्ट्रासोनिक उपकरण के माध्यम से, बड़ी कठिनाई के बिना समाप्त किया जा सकता है। ज्यादातर मामलों में इसे संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है। यदि पीरियडोंन्टल बीमारी पुरानी है, एंटीबायोटिक दवाओं के आधार पर चिकित्सा उपचार के अलावा, एक शल्य चिकित्सा उपचार जिसमें यांत्रिक सफाई और मसूड़ों को काटने की आवश्यकता होती है, आमतौर पर आवश्यक होती है।
Odontolitiasis (Tartar या दंत Tartar) तब दांतों और felines में, दांत तामचीनी पर पतली फिल्म के रूप में जमा बैक्टीरियल प्लेक से उत्पादित किया जाता है। इस बैक्टीरियल प्लेक पर जमा किया जाता है, मुख्य रूप से लार खनिज जिन्हें लार पीएच, पेयजल की कठोरता आदि के पक्ष में किया जा सकता है।
एक बार प्लेट बनने के बाद, भोजन की संरचना के बावजूद, टारटर गठन का अनुकूलन किया जाता है। भोजन के संबंध में महत्वपूर्ण कारक स्थिरता है, चूंकि चबाने दांतों की यांत्रिक सफाई का पक्ष लेते हैं।

इसे कैसे रोका जा सकता है?

मूल रूप से पर्याप्त आहार और आवधिक मौखिक स्वच्छता के साथ।
सूखे संतुलन को प्रशासित करने के लिए सलाह दी जाती है क्योंकि लगातार तत्वों की चबाने दांतों के यांत्रिक स्वीप के रूप में कार्य करती है।
दांत तामचीनी की सतह पर जीवाणु पट्टिका के यांत्रिक सफाई चबाने से होती है। अमेरिकन पशु चिकित्सा चिकित्सकीय संस्था द्वारा किए गए अध्ययनों के अनुसार, मौखिक स्वच्छता के रखरखाव में सबसे महत्वपूर्ण कारक दाँत की सतह (चबाने और टूथब्रश के उपयोग) पर व्यापक होने का यांत्रिक प्रभाव है।
यह ध्यान में रखना चाहिए कि दंत पट्टिका स्थापित होने के बाद इसे दांतों की एक वाद्य सफाई की आवश्यकता होती है।

डॉ। एडलबर्टो AMATO
दंत चिकित्सा में पशुचिकित्सा विशिष्ट।
कैनाइन और फेलिन क्लिनिक में विशेषज्ञ। (कोलेग। वीट पीबीए)
विश्वविद्यालय शिक्षण में विशिष्ट शिक्षक। शिक्षण कैरियर UBA
एनेस्थेसियोलॉजी और सर्जरी की अध्यक्षता। पशु चिकित्सा कैरियर USAL।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्सकुत्तों में टारटर को हटाने के लिए टिप्स
कुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणामकुत्तों के लिए टारटर के संचय के परिणाम
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?अगर मेरे कुत्ते ने दांत खो दिए हैं तो क्या करना है?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्लियों में Gingivitisबिल्लियों में Gingivitis
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के मुंह की देखभालअपने कुत्ते के मुंह की देखभाल
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
» » पेरीओडोन्टल बीमारी
© 2022 TonMobis.com