अधिक सामाजिक कार्य आपके सामाजिक जीवन में हस्तक्षेप कैसे कर सकता है

ओवरवर्क आपके जीवन को कई तरीकों से प्रभावित करता है। यह आपके पारिवारिक जीवन को कम करता है, आपका स्वास्थ्य और आपके सामाजिक जीवन को अस्तित्व में बना सकता है। यदि आप लगातार काम करते हैं, तो आप जल्द ही पा सकते हैं कि आपके पास सामाजिक जीवन है, और आपके पास काम के बाहर कोई दोस्त नहीं है।

जब अधिक काम है, और शायद अपने मालिक आप लगातार देर से अल्पावधि काम करने के लिए पूछता है, तो आप सिर्फ सब पर नहीं उठ लगातार अंतिम क्षण में सामाजिक योजना को रद्द करने की जरूरत है या हो सकता है। आपका दोस्त थक जाता है, जब वह नीचे उतरता रहता है और सामाजिक घटनाओं के लिए मुश्किल से काम करना बंद कर सकता है। वे यह भी मानते हैं कि वह अपने काम में छिपा रहता है और जानबूझकर इसे टालता है।

जब अधिक काम किया जाता है, तो उनके पास अपने शौक में समर्पित करने के लिए थोड़ा समय होता है। चाहे आप शनिवार को एक फुटबॉल गेम में भाग ले रहे हों, गोल्फ का खेल या दोस्तों के साथ कुत्ते को चलाना, शौक भी सामाजिक कार्यक्रम हो सकते हैं। आप उन लोगों के साथ संपर्क खो देते हैं जो एक ही शौक का पालन करते हैं, अधिक काम करते हैं। वह विश्राम और सामाजिक बातचीत भी खो देता है जो उन्माद की ओर जाता है।

जब काम कम से कम सामाजिक जीवन, या काम के बाहर जीवन के अनुभवों के साथ अपना अधिकांश समय पर कब्जा करता है, तो आपकी एकमात्र बातचीत आवश्यक रूप से काम करनी चाहिए। यह विषय थोड़ी देर के बाद उबाऊ है और लोगों को आपसे दूर ले जा सकता है।

784588741 आप लगातार लंबे समय तक काम कर रहे हैं, जब आप कुछ खाली समय है, तो आप सोने के लिए चुन सकते हैं, या बस बाहर जा रहा है, मेलजोल अपने घर के लिए दोस्तों को आमंत्रित या शौक को आगे बढ़ाने के टीवी बजाय देखते हैं।


यदि इस तरह से आपके सामाजिक जीवन को खतरा है, तो आप काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ भी नहीं दे पाएंगे। यह एक अजीब विचार की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए एक तरफ घर, परिवार और सामाजिक जीवन के बीच अपने जीवन में एक अच्छा संतुलन होना चाहिए। जब यह संतुलन एक तरफ या दूसरे झुका हुआ होता है, तो आपके जीवन के दो भाग पीड़ित होते हैं। लोगों के सबसे अच्छे काम के विचार और नवाचार अक्सर उनके पास आते हैं जब वे घर पर होते हैं या काम करने के लिए बहुत अलग करते हैं।

लंबी अवधि के लिए overworked अपने परिवार और सामाजिक जीवन, शौक को प्रभावित करता है, और लोगों को आराम करने के लिए की तरह, बारी में, उनके कल्याण को प्रभावित के बाद से इन कर रहे हैं और साथ ही। सामाजिककरण के बारे में चिंता करने के लिए बहुत थके हुए महसूस करना एक चेतावनी संकेत है कि आपको काम पर कटौती के बारे में सोचना चाहिए।

दूसरों के साथ बातचीत एक व्यक्ति को उत्तेजित करती है और दिमाग को बढ़ाती है। जब कोई व्यक्ति केवल काम पर केंद्रित होता है, तो वे एक आयाम, संकीर्ण और संकीर्ण हो जाते हैं। ऐसा व्यक्ति रचनात्मक और पार्श्व सोच को पूरा करने में सक्षम नहीं है जो सर्वोत्तम काम करता है। अन्य लोगों के साथ सामाजिककरण आपको संतुलन के हिस्से को आराम और खुश करने में मदद करता है जो आपको काम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की अनुमति देता है। जब आपके जीवन, आपके परिवार, शौक और सामाजिक जीवन पर काम होता है, लेकिन वही पीड़ित होता है, तो अपना काम करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
कुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या हैकुत्ते में सामाजिक संवेदनशीलता की अवधि क्या है
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
अपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को अधिक मिलनसार होने में कैसे मदद करें
वयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना हैवयस्क कुत्तों और लोगों के साथ पिल्ला को कैसे सामाजिक बनाना है
रोकथाम के लिए लड़ोरोकथाम के लिए लड़ो
एक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षाएक दोस्ताना पिल्ला की शिक्षा
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
नाबालिगों के समर्थन के लिए कठिनाई का एक पत्र कैसे लिखेंनाबालिगों के समर्थन के लिए कठिनाई का एक पत्र कैसे लिखें
» » अधिक सामाजिक कार्य आपके सामाजिक जीवन में हस्तक्षेप कैसे कर सकता है
© 2022 TonMobis.com