कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?

कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?

दौनी, Rosmarinus officinalis, यह एक है सुगंधित पौधे भूमध्यसागरीय लोगों के लिए स्थानिक, औषधीय और उपचारात्मक उपयोगों के लिए बहुत लोकप्रिय है। शायद इस कारण से कई लोग अपने कुत्तों को खिलाने में शामिल करते हैं, लेकिन यह सोचने से पहले कि दौनी जहरीली नहीं है।

खैर, सच यह है कि दौनी कुत्तों के लिए अच्छा है और आपके शरीर पर भी बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इस लेख में हम प्राकृतिक दौनी के गुणों और लाभों के साथ-साथ त्वचा के शराब के शराब के उपयोग के बारे में बात करेंगे, इस पर पढ़ें:

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

कुत्तों के लिए दौनी के लाभ और गुण

रोज़मेरी की तैयारी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है घर का बना व्यंजनों कुत्तों के लिए, क्योंकि अच्छे और बहुत आसानी से स्वीकार किए जाने के अलावा, इसमें शामिल हैं विटामिन सी और आवश्यक तेल जैसे कि नीलगिरी, बोर्नियो या कपूर दूसरों के बीच। इसमें रोस्मरिनिक एसिड भी होता है, जिसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-भड़काऊ गुण होते हैं। यह उन लोगों के लिए एक आवश्यक घटक है जो दैनिक आधार पर कुत्तों के लिए भोजन करते हैं।

इन सभी गुण मेंहदी युक्त सीधे, कुत्ते के शरीर को लाभ, आपके पाचन तंत्र में सुधार जिगर पुनः, गैसों और मूत्र के निष्कासन के पक्ष के साथ-साथ ऐंठन या बरामदगी से पीड़ित कुत्तों को शांत।

कुत्तों के लिए दौनी के लाभ और गुण

कुत्तों के लिए दौनी alchol का उपयोग करता है

रोज़मेरी अल्कोहल एक असाधारण मिश्रण है बाहरी उपयोग के लिए इससे हमारे कुत्तों को कई तरीकों से फायदा हो सकता है। यह एक उत्कृष्ट घरेलू उपाय है पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस , साथ ही साथ कुत्तों के लिए भी पीड़ित हैं अनुबंध या संधिवाद.




हम इसे लागू कर सकते हैं मुलायम मालिश , सीधे कुत्ते के त्वचा पर, विशेष रूप से छोटे बाल के क्षेत्रों में, जैसे पैरों का मामला, अपरिवर्तनीय बीमारियों से पीड़ित होने पर बहुत प्रभावित होता है। हालांकि, छोटे या बहुत छोटे बाल वाले कुत्तों में इसका उपयोग अधिक प्रभावी और आसान हो सकता है।

कुत्तों के लिए दौनी पानी का उपयोग करता है

हम यह भी सबसे लोकप्रिय पिस्सू के लिए घर उपचार में से एक के रूप में पानी का उपयोग मेंहदी पर प्रकाश डाला, लेकिन यह भी जूँ या खुजली के कण की उपस्थिति को नियंत्रित कर सकते प्रदान की एक गंभीर संक्रमण का कोई सवाल नहीं है।

रोज़मेरी में कपूर, एक रसायन है एनाल्जेसिक और थोड़ा एंटीसेप्टिक , यह खरोंच के कारण काटने और छोटे घावों कीटाणुरहित करने में मदद करता है, साथ ही साथ असुविधा को कम करने में मदद करता है। हम यह भी कहते हैं कि दौनी पानी है antimicrobial गुण , जो सामान्य रूप से कवक, बैक्टीरिया और परजीवी के विकास को नियंत्रित करने में मदद करता है।

याद रखें कि यदि कुत्तों में परजीवी की उपस्थिति बड़े पैमाने पर antiparasitic उत्पादों है हम शक्तिशाली और जनसंख्या के अधिकांश दूर करने के लिए और अधिक प्रभावी उपयोग करें। इसी तरह, और गंभीर चोटों की उपस्थिति में, हम इलाज के लिए एक पशु चिकित्सक से परामर्श दर्द और बेचैनी का कारण नहीं है चाहिए।

कुत्तों के लिए दौनी पानी का उपयोग करता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले भूरे बालों में ऋषि का उपयोगकाले भूरे बालों में ऋषि का उपयोग
कुत्तों के लिए उपयुक्त अनाजकुत्तों के लिए उपयुक्त अनाज
कुत्ते के लिए घर का बना शैम्पू कैसे बनाया जाएकुत्ते के लिए घर का बना शैम्पू कैसे बनाया जाए
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
कुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधीकुत्तों के लिए घर मच्छर प्रतिरोधी
गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?गीले कुत्ते की गंध से कैसे बचें?
एक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसेएक घर का बना बिल्ली repellent बनाने के लिए कैसे
बिल्लियों के लिए 3 प्राकृतिक repellents बनाने के लिए जानेंबिल्लियों के लिए 3 प्राकृतिक repellents बनाने के लिए जानें
दृश्य परिणामों के साथ न्यूट्रो प्राकृतिक पोषणदृश्य परिणामों के साथ न्यूट्रो प्राकृतिक पोषण
» » कुत्तों के लिए दौनी अच्छा है?
© 2022 TonMobis.com