आदेश देने के लिए अपने कुत्ते को छाल सिखाओ

आदेश देने के लिए अपने कुत्ते को छाल सिखाओ

यदि आप अब नहीं जानते कि अपने कुत्ते को भौंकने से कैसे रोकें, तो आपके भौंकने को नियंत्रित करने का विकल्प है उस व्यवहार को क्रम में रखें . इस रणनीति के पीछे विचार अनुचित व्यवहार को परिशोधित करना है, ताकि जब आप ऑर्डर दें तो यह तभी होता है। हालांकि, यह केवल बहुत सख्त प्रशिक्षण स्थितियों के तहत हासिल किया जा सकता है, जो रोजमर्रा की जिंदगी में दुर्लभ हैं, और कुछ विशेष मामलों में। इसलिए, यह असंभव है कि आपका कुत्ता केवल इस प्रशिक्षण रणनीति के लिए धन्यवाद बंद कर देगा।

हालांकि, आप भौंकने को नियंत्रित करने में कामयाब होंगे क्योंकि आप अपने कुत्ते को चुप रहने के लिए कह सकते हैं। इसलिए, आदेश देने के लिए अपने कुत्ते को छाल सिखाओ आप की सेवा कर सकते हैं जब अपने कुत्ते को एक विशेष प्रेरणा के जवाब में छाल (जैसे जब घंटी बजती है), यदि (उदाहरण के लिए यदि Ladra उसे भोजन देने के लिए) चीजों को पाने के लिए और कुछ मामलों में, अगर यह एक लंबे समय के लिए भौंकता भौंकने सीखा उत्साह।

ExpertoAimal में अगला हम आपको चाबियाँ देते हैं ताकि यह प्रक्रिया आपको अच्छे नतीजे दे, पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को अभी भी आदेश देने के लिए सिखाओ
सूची

ऑर्डर करने के लिए अपने कुत्ते को छाल में ले जाओ

चूंकि आपका कुत्ता एक बार्कर है, आप पहले से ही कुछ उत्तेजना या कुछ जानते हैं स्थितियों जो उनके भौंकने का कारण बनता है . पता अगर अपने कुत्ते छाल जब घंटी बजती है, जब आप एम्बुलेंस सायरन सुना है जब वह सड़क दरवाजा भर में घूमना लोगों को सुनता है जब आप टहलने, आदि के लिए पट्टा डाल

उत्तेजना करें जो आपके कुत्ते की भौंकने का कारण बनती है। इसके लिए आपको एक सहायक की आवश्यकता हो सकती है। उदाहरण के लिए, आपका सहायक दरवाजा घंटी बजता है, या दरवाजे पर दस्तक देता है, या दरवाजे के दूसरी तरफ चलता है, इत्यादि।

यदि आपका कुत्ता एम्बुलेंस साइरेन जैसी आवाज़ के जवाब में छालता है, तो यह फिल्म या यूट्यूब वीडियो की आवाज़ रिकॉर्ड करता है ताकि इसे इच्छा में खेला जा सके। यद्यपि उस मामले में आपको कुत्ते-भौंकने की समस्या नहीं हो सकती है। कुछ कुत्ते छालते हैं जब वे फुसफुसाते हैं, जैसे कि कोई खतरे के प्रति चौकस था और कुत्ते को चेतावनी देने के बिना कुत्ते को सतर्क करना चाहता था। दूसरों को छाल, या कड़क जब कोई तेज आवाज बनाता है या बनाता है।

जो भी उत्तेजना आप उपयोग करते हैं, अपने कुत्ते की छाल बनाओ। जब आपका कुत्ता एक या दो बार छाल (अब और नहीं), तो करें क्लिक और डेल भोजन का एक छोटा सा टुकड़ा स्वादिष्ट। पल आप करते हैं क्लिक, उत्तेजना जो भौंकने का कारण बनती है।

प्रक्रिया को कई बार दोहराएं, जब तक कि आपका कुत्ता भोजन के टुकड़े लेने या अपने खिलौने के साथ कुछ सेकंड खेलने के बाद बार-बार छाल शुरू कर देता है। इस बिंदु पर आप सुनिश्चित होंगे कि आपका कुत्ता फिर से छाल जाएगा और आप ऑर्डर का उपयोग शुरू कर सकते हैं "Ladra"।

तो, आदेश का प्रयोग करें "Ladra" अपने कुत्ते की छाल से ठीक पहले। यदि संभव हो, तो आदेश देने के तुरंत बाद भौंकने का कारण बनना शुरू हो जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपका दोस्त फिर से दरवाजे पर दस्तक देता है या "लड्रा" कहने के बाद घंटी बजता है। बेशक, उत्तेजना फिर से बंद हो जाती है जब आप करते हैं क्लिक.

धीरे-धीरे आप देखेंगे कि जब आप ऑर्डर देते हैं तो आपका कुत्ता भौंकने लगते हैं। उत्तेजना से पहले भी मूल रूप से भौंकने के कारण शुरू होता है। इस बिंदु पर, मूल उत्तेजना को प्रकट किए बिना कुछ परीक्षण करें, केवल आदेश के साथ "Ladra"जब आप पूर्ण विश्वास महसूस करते हैं कि आपका कुत्ता आदेश का जवाब देगा, तो अन्य उत्तेजना का पूरी तरह से उपयोग करना बंद करें।

जब आप अपने कुत्ते को समय आप लगातार दो प्रशिक्षण सत्र देने के 80% छाल मिलता है, अगले criterio.Ten करने के लिए जाना है कि यह आवश्यक एक या दो सत्रों में इन सभी मानदंडों को बाहर ले जाने के लिए नहीं है। आप अलग-अलग कैनिन प्रशिक्षण सत्रों में मध्यवर्ती कदमों तक पहुंचने से थोड़ा आगे बढ़ सकते हैं।

ऑर्डर करने के लिए अपने कुत्ते को छाल में ले जाओ

आदेश के लिए अपने कुत्ते की सड़क जाओ

आपका कुत्ता पहले से ही ऑर्डर करने के लिए छालता है और अब उसे ऑर्डर करने के लिए बंद करना सीखना चाहिए। जब तक उसने सुना तो वह चुप था क्लिक क्लिकर या जब मुझे भोजन का टुकड़ा मिला।

आदेश के बारे में तीन पुनरावृत्ति बनाओ "Ladra"मेकिंग क्लिक एक या दो छाल के बाद और अपनी याददाश्त को ताज़ा करने के लिए अपने कुत्ते को भोजन का टुकड़ा दे रहा है। अगले पुनरावृत्ति से, क्लिक से ठीक पहले अपने कुत्ते के लिए कुछ कुख्यात सिग्नल करें।

उदाहरण के लिए, आप अपने हाथ के सामने एक खुली हथेली के साथ अपना हाथ डाल सकते हैं, जैसे कि आप इसे रोकना चाहते हैं (इसे छूए बिना)। या आप एक "shhhht"छोटा, करने से पहले तुरंत क्लिक.

कुछ कुत्ते चुप हैं जब आप इनमें से कोई भी संकेत करते हैं, क्योंकि वे उन्हें आश्चर्यचकित करते हैं। अन्य भौंकते रहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता महत्वपूर्ण बात यह है कि क्लिक तुरंत आओ संकेत के बाद तुम क्या करते हो बेशक, यह हमेशा एक जैसा होना चाहिए, सिग्नल को न बदलें।




आप सही भोजन कैसे देते हैं क्लिक, संकेत जो आप पहले करते हैं क्लिक सकारात्मक मजबूती के गुणों को हासिल करना शुरू होता है, हालांकि कमजोर, और साथ ही साथ बंद करने के आदेश के गुण प्राप्त होते हैं।

थोड़ा सा आप ध्यान देंगे कि आपका कुत्ता चुप है और सिग्नल बनाने पर भोजन के टुकड़े की प्रतीक्षा करता है। प्रक्रिया को दो बार दोहराएं, जब तक कि चयनित सिग्नल कैनिन प्रशिक्षण के लगातार दो सत्रों में 80% समय प्रभावी न हो।

जब आप इसे प्राप्त करते हैं तो आप अब औपचारिक आदेश दर्ज कर सकते हैं। आप जिस सिग्नल का उपयोग कर रहे हैं वह एक अच्छा औपचारिक आदेश नहीं होगा क्योंकि आपने इसका उपयोग शुरू किया था जब आपका कुत्ता अभी भी उस व्यवहार को समझ में नहीं आया था जिसे आप उसे पढ़ रहे थे। यही कारण है कि इसे एक और संकेत के लिए बदलने की सलाह दी जाती है जो अधिक प्रभावी है।

औपचारिक आदेश दर्ज करने के लिए, "मौन"या फिर"काफी"या एक और आदेश जो उपयुक्त लगता है, सिग्नल का उपयोग करने से ठीक पहले, जिसके साथ आपने अपना कुत्ता बंद कर दिया है।" एक शांत आवाज़ में और बिना चिल्लाने के आदेश को कहें, फिर अपने कुत्ते को बंद करने की प्रतीक्षा करें और फिर क्लिक और उसे दे दो भोजन का छोटा टुकड़ा.

इस बिंदु पर आप इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं क्लिक अपने कुत्ते को चुप करने के लिए, लेकिन एक औपचारिक आदेश। यदि आपका कुत्ता आदेश के बाद बंद नहीं होता है, तो मत करो क्लिक उसे खाना मत दो। और यदि आप भौंकते रहते हैं, तो सत्र समाप्त करें और शांत होने तक अपने कुत्ते को अनदेखा करें। प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि आपका कुत्ता छाल न जाए और कम से कम 80% समय के लिए चुप हो।

आदेश के लिए अपने कुत्ते की सड़क जाओ

उस समय को बढ़ाएं जब आपका कुत्ता चुप रहता है

पिछले मानदंड के अंत में अभ्यास करें (अपने कुत्ते के लिए आदेशों का उपयोग करके छाल और रोकें), लेकिन धीरे-धीरे अवधि बढ़ाता है.

यही कहना है कि पहले दोहराव में आप उम्मीद करते हैं कि अपने कुत्ते को दूसरे या उससे कम समय तक चुप रहना चाहिए क्लिक और उसे भोजन का टुकड़ा दें। अगले पुनरावृत्ति (उसी सत्र के) में आप दो सेकंड तक प्रतीक्षा करते हैं। और इसलिए आप लगातार समय बढ़ाते हैं, जब तक कि आप अपने कुत्ते को कम से कम एक मिनट तक शांत न हों।

यदि आपका कुत्ता पुनरावृत्ति के अनुरूप समय पूरा करने से पहले किसी भी ध्वनि को छाल या बनाता है, तो आप एक सेकंड से फिर से शुरू करते हैं। इसके लिए, आप अपने कुत्ते को कुछ सेकंड के लिए अनदेखा करते हुए सत्र समाप्त करते हैं, और जब आप बंद करते हैं, तो आप पांच और सेकंड तक प्रतीक्षा करते हैं। फिर आप उसे फिर से आदेश देते हैं "Ladra"और एक या दो छाल के बाद आदेश"मौन"।

ध्यान रखें कि आपको कुत्ते प्रशिक्षण सत्र में या एक दिन में एक मिनट तक पहुंचने की आवश्यकता नहीं है। यह बहुत संभावना है कि आपको इस मानदंड को कई सत्रों और कई दिनों में एक मिनट या अधिक मौन तक पहुंचने के लिए विभाजित करने की आवश्यकता होगी।

जब आप इस मानदंड को हासिल कर चुके हैं, तो आपके कुत्ते की छाल बनाने और बंद करने के लिए आपके पास पहले से ही बहुत ठोस आदेश होंगे। यदि आपका कुत्ता केवल कुछ वातावरण में असुविधा का कारण बनता है और आपने उन वातावरणों में आदेश को प्रशिक्षित किया है, तो आपको निम्नलिखित मानदंडों की आवश्यकता नहीं होगी।

हालांकि, अगर आपका कुत्ता सड़क पर और विभिन्न स्थानों पर छाल जाता है, तो निम्नलिखित मानदंडों के अनुसार विकृतियों को पेश करना बेहतर होता है।

उस समय को बढ़ाएं जब आपका कुत्ता चुप रहता है

विचलन परिचय

पिछले मानदंड की प्रक्रिया दोहराएं, लेकिन इसे सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें विभिन्न स्थानों और विभिन्न विकृतियों के साथ . अपने कुत्ते के लिए परिचित स्थानों पर शुरू करें और जहां कुछ विकृतियां हैं। उदाहरण के लिए, पिछवाड़े में, छोटे वाहन चालन आदि के समय पार्क में लोगों और कुत्तों के छोटे ट्रैफिक वाले पार्क में।

धीरे धीरे और कई सत्रों, उन्हीं स्थानों में distractions बढ़ रही है, खिलौने का उपयोग कर कि स्वतंत्र रूप से ले जाते हैं, सहायकों कि आंदोलनों और शोर, असामान्य लगता है की रिकॉर्डिंग, लोगों आस-पास के अपने कुत्तों को चलने बनाने में, आदि ।

विचलन परिचय

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं आदेश देने के लिए अपने कुत्ते को छाल सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डरकुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डर
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?मेरे कुत्ते की भौंकने को कैसे नियंत्रित करें?
कुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओकुत्ते को कॉल करने के लिए सिखाओ
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?कुत्तों के भौंकने को शांत कैसे करें?
एक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओएक कुत्ते को अभी भी बैठने के लिए सिखाओ
कुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदमकुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदम
एक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओएक कुत्ते को आदेश कैसे सिखाओ
» » आदेश देने के लिए अपने कुत्ते को छाल सिखाओ
© 2022 TonMobis.com