कुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदम

बहुत से लोग मानते हैं कि ए प्रहरी यह एक बहुत आक्रामक काटने की मशीन है, लेकिन हकीकत में एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित निगरानीकर्ता एक आक्रामक कुत्ता है लेकिन कुछ भी है। संरक्षण एक प्राकृतिक कुत्ते का व्यवहार है, ताकि अधिकांश कुत्ते हो सकें एक अभिभावक बनने के लिए सिखाओ घर से या किसी निश्चित क्षेत्र से, गैर-आक्रामक तरीकों के माध्यम से, घुसपैठियों पर गश्त और भौंकने जैसे।

इसलिए, इस अवसर पर हम आपको 6 कदम दिखाएंगे ताकि आपका कुत्ता आपके परिवार का एक अच्छा अभिभावक या संरक्षक हो।

1. जानें कि क्या आप और आपका कुत्ता प्रशिक्षण के लिए उपयुक्त हैं

यह निर्धारित करने के लिए एक पेशेवर ट्रेनर से बात करें कि आपके कुत्ते को वॉचडॉग के रूप में प्रशिक्षित करने की क्षमता है या नहीं। प्रशिक्षक यह भी पहचान करेगा कि क्या आपके कुत्ते के पास वॉचडॉग होने के लिए क्या है। अच्छे गार्ड कुत्ते लगातार या आत्मविश्वास से प्रेरित होते हैं, या तो गेम या भोजन पुरस्कार से। एक निगरानी भी होना चाहिए विचलन के लिए प्रतिक्रियाशील नहीं है और हर समय अपने कोच पर ध्यान देने में सक्षम है।

यदि आपके पास इस कार्य के लिए समय, दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता नहीं है, तो सलाह दी जाती है कि पेशेवरों के हाथों में अपने कुत्ते के प्रशिक्षण को छोड़ दें।

2. मूल बातें के साथ शुरू करें

अपने कुत्ते को बुनियादी आज्ञाकारिता कौशल सिखाओ। एक अच्छी निगरानी करने वाले को वॉयस कमांड और हाथ सिग्नल दोनों का जवाब देना चाहिए, इसलिए कुत्ते को सीखना चाहिए कि वह एक अच्छा अभिभावक बनना चाहता है। एक ठोस "बैठे", "नीचे", "देखो" और "मौन" घुसपैठ के मामले में कुत्ते को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते के प्रशिक्षण में आगे बढ़ने से पहले ठोस आज्ञाकारिता आधार है।

3. छाल को सिखाओ

कुत्ते को एक साधारण कमांड पर छाल के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए। इसके लिए हमने एक सरल लेकिन प्रभावी दिनचर्या का जिक्र किया।
  • अपने कुत्ते या उसके सिर पर एक खिलौना का कुछ पसंदीदा इलाज रखें, और उसे बताएं "बोलती".
  • खिलौना को हिलाएं और कुत्ते को छाल को प्रोत्साहित करने के लिए उत्साहित आवाज़ से बात करें।
  • जैसे ही वह छालता है, उसे उसे कैंडी या खिलौना के साथ पुरस्कृत करना होगा।
  • इस अभ्यास को दिन में कई बार दोहराएं जब तक कि कुत्ता उत्साही रूप से छाल न जाए, जैसे ही आप आदेश देते हैं "बोलती".

4. क्षेत्र सिखाओ

कुत्ते को अपनी संपत्ति की सीमा से परिचित होना चाहिए। गार्ड कुत्ते अक्सर अपने क्षेत्र के भीतर अजनबियों या घुसपैठियों की उपस्थिति की घोषणा करने के लिए उपयोग किए जाते हैं, इसलिए सही समय पर छाल के लिए अपने कुत्ते को अपने क्षेत्र की सीमाओं को बिल्कुल जानना चाहिए। ऐसा करने के लिए आपको अपनी संपत्ति के चारों ओर कुत्ते के साथ चलना चाहिए, जिससे उसे अपने आस-पास के उपचार को उसके सामने फेंकने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। जैसे ही आप उत्साहित होते हैं और व्यवहार की दिशा में जाते हैं, इसे ज़ोर से कहते हैं "देखता है" और फिर उसे एक इनाम के रूप में व्यवहार खाने दो। जब भी आप इसे आदेश देते हैं तो यह छोटा दिनचर्या कुत्ते को एक निश्चित स्थान पर जाने के लिए सिखाएगी।

5. कुत्ते को छाल को प्रोत्साहित करें

अपने कुत्ते को अजीब लोगों पर छाल लगाने के लिए प्रोत्साहित करें लेकिन हमेशा एक नियंत्रित वातावरण में। ऐसा करने के लिए इस दिनचर्या का पालन करें:



  • कुछ दोस्तों से आपसे मिलने और अपनी संपत्ति की सीमाओं पर रुकने के लिए कहें।
  • कुत्ते को उनके पास ले जाओ, और उन्हें बताओ "देखता है".
  • जैसे ही आप अजनबियों पर ध्यान देते हैं, उसे बताएं "बोलती". फिर उसे दूसरे में एक इलाज के साथ इनाम दें, वह भौंकने शुरू कर देता है।
यह कुत्ते को सिखाता है अजीब चेहरों पर भौंकना आपका कर्तव्य है एक निगरानी की तरह। यह दिनचर्या उन मित्रों के साथ की जानी चाहिए जो कुत्ते को नहीं पता।

6. गार्जियन कुत्ते को सोसाइज करें

आराम करने के लिए अपने कुत्ते को अक्सर स्टोर, पशुचिकित्सा, पार्क या अन्य जगह पर ले जाएं, इससे उन्हें बहुत स्वामित्व होने से रोका जाएगा। गार्ड कुत्ते जो सामाजिककृत नहीं हैं वे बहुत ही स्वामित्व वाले और आक्रामक बन सकते हैं, भले ही वे अपनी संपत्ति पर न हों।


ध्यान दें: याद रखें कि अच्छे प्रशिक्षण वाले कुत्तों का विशाल बहुमत अच्छा अभिभावक हो सकता है, चाहे वे दौड़ के बावजूद हों, जब तक उन्हें घर या छोटे क्षेत्र की रक्षा और निगरानी करनी चाहिए। लेकिन यदि आप बड़ी संपत्तियों की रक्षा करना चाहते हैं तो यह सलाह दी जाती है कि कुत्तों को चुनने के लिए आनुवंशिक रूप से पूर्वनिर्धारित किया जाए, इसलिए हम गार्ड कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों को जानने की सलाह देते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के काटने से रोकनाकुत्ते के काटने से रोकना
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
हमले कुत्तोंहमले कुत्तों
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
मेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओमेरे कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाओ
एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
सबसे अच्छा गार्ड कुत्तेसबसे अच्छा गार्ड कुत्ते
» » कुत्ते को अभिभावक बनने के लिए 6 कदम
© 2022 TonMobis.com