अपने कुत्ते को सकारात्मक में कैसे शिक्षित करें

हमारे कुत्ते की शिक्षा एक महान है जिम्मेदारी और समर्पण , सौभाग्य से, आज हम अपने दोस्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के महत्व के बारे में जागरूक हैं। आपके पास होना चाहिए धैर्य और सोचें कि समर्पण और समय के साथ सब कुछ हासिल किया जाता है . हमारे पास महान सहयोगी हैं जो हमारी मदद कर सकते हैं शहद, इसके नमूने, खेल और भोजन . बिना संदेह के भोजन भोजन एक महान भूमिका निभाता है और सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।

पेट भर खा जाना हमारे मित्रों स्नैक्स का विकल्प होता है से बचने के लिए बहुत चुनौती दी है और सभी पालतू पशु मालिकों उन्हें पता है, वे बहुत ही प्रबंधन करने के लिए आरामदायक और बहुत प्रभावी रहे हैं, भोजन प्रभावी है लेकिन अंत में हमारे कुत्ते में अधिक वजन हो सकता है। हालांकि, जब हम अपने दोस्तों को स्नैक्स देते हैं तो कुछ चीजों को ध्यान में रखना अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

  • मालिक को स्पष्ट होना चाहिए कि नाश्ता वे समय-समय पर पुरस्कार हैं हमारे दोस्त को एक अच्छा काम हाइलाइट करने के विचार के साथ। उन्हें किसी भी मामले में अपने सामान्य आहार से प्रतिस्थापित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यद्यपि हम एक प्राकृतिक स्नैक पेश कर रहे हैं, वे कभी भी अपने भोजन को प्रतिस्थापित नहीं कर पाएंगे क्योंकि उनमें उचित रखरखाव के लिए आवश्यक सब कुछ नहीं है।
  • जैसा कि हम आपकी सामान्य फ़ीड के साथ करते हैं, हमें जितना संभव हो सके प्राकृतिक रूप से एक स्नैक्स चुनना चाहिए जिसमें संरक्षक, रंग या रासायनिक additives, एक नाश्ता तैयार नहीं है स्वस्थ और प्राकृतिक सामग्री के साथ . हमारी प्लेट से छोड़े गए मांस के टुकड़े की तुलना में स्नैक पेश करना बेहतर है, याद रखें कि यह आपके पालतू जानवर के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है मोटापे और महत्वपूर्ण पाचन विकार पैदा करना। यदि आप उसे कुछ भोजन देने जा रहे हैं, तो इसे पनीर या फल का एक छोटा सा टुकड़ा पकाया जा सकता है।
  • स्नैक का आकार महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमारे पालतू जानवरों के आकार के लिए उपयुक्त होना चाहिए। यह मामला है कि हमारे कुत्ते अगर हमारे कुत्ते बड़ा है छोटा या बहुत छोटा है में बहुत बड़ी नहीं होना चाहिए और हम अच्छी तरह से और हमारे दोस्त राशन क्योंकि यह आपको ज्यादा खाने और ठीक से पचाने के लिए खर्च होंगे रटना की कोशिश करो। हमें एक चुनना होगा हमारे पालतू जानवर के आकार के अनुसार आकार।
  • अपने पालतू एक अच्छा कार्य किया गया है या अच्छा व्यवहार को सुदृढ़ करना चाहते है, तो आप उसे कुछ भी नहीं लेकिन समझते हैं और आत्मसात क्या सही कर रही है, आम तौर पर शुरुआत में हम लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त स्नैक्स की पेशकश करनी चाहिए करने के लिए क्या इनाम चाहिए (जैसे कि आपके आत्मविश्वास खरीद ), इसलिए हम थोड़ी मात्रा में फ़ीड को कम करने की सलाह देते हैं जो आप आमतौर पर हर दिन आपूर्ति करते हैं जब तक कि आप स्नैक्स को कम न करें और अपने सामान्य राशन में वापस आएं, इस तरह हम अपने पालतू जानवरों में मोटापे से बचेंगे। एक बार जब आपको पता चले कि आपको क्या करना चाहिए, तो हम स्नैक्स की मात्रा को कम कर देंगे और केवल उन्हें बनाने के बाद उन्हें सही पेशकश करेंगे ताकि आप अपनी प्रेरणा बनाए रख सकें।
  • तो आप इसका उपयोग नहीं करते हैं और यह मजेदार है, हम आपको सलाह देते हैं कि आपके पास है स्नैक्स के कम से कम 3 या 4 किस्में , हमेशा एक स्नैक्स होता है जिसे आप दूसरे से अधिक पसंद करते हैं और इसलिए आपको सबसे कठिन परीक्षण या कार्यों को आरक्षित करना होगा, आप आभारी होंगे और आप लक्ष्य प्राप्त करेंगे।
  • हमारे हाथों के साथ स्नेह के हमारे शो के साथ यह महत्वपूर्ण है कि आप बहुत अच्छे तरीके से कहें और बहुत अच्छा कहें, "इस तरह जब आप स्नैक्स की संख्या को कम कर रहे हैं तो स्नेह के इन संकेतों से स्वचालित रूप से उनके व्यवहार को मजबूत किया जाएगा।



नाश्ते की शिक्षा में स्नैक्स शक्तिशाली हैं और किसी वांछित और कभी-कभी जटिल व्यवहार को मजबूत करता है। हमेशा गुणवत्ता वाले स्नैक्स प्रदान करता है जो आपके पालतू जानवरों को प्रोटीन, विटामिन और खनिज प्रदान करते हैं, आपके आहार से अधिक नहीं होने और मोटापे को ट्रिगर करने की मात्रा पर नज़र रखता है। अपने आप को प्यार, खिलौने और पुरस्कारों में मदद करें और आप अपने पालतू जानवरों के साथ मिलकर जो कुछ भी आप एक आसान और स्वस्थ तरीके से पेश करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझावएक अच्छा कुत्ता कीपर बनने के लिए सुझाव
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
अपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटाअपने कुत्ते को बाथरूम में जाने के लिए शिक्षित करने के लिए 3 डेटा
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार क्या हैं?कुत्तों के लिए सबसे अच्छे पुरस्कार क्या हैं?
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
अपने कुत्ते के लिए आइसक्रीम दही स्नैक्सअपने कुत्ते के लिए आइसक्रीम दही स्नैक्स
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
» » अपने कुत्ते को सकारात्मक में कैसे शिक्षित करें
© 2022 TonMobis.com