सकारात्मक कुत्ते शिक्षा क्या है?

कई प्रशिक्षकों ने उपयोगकर्ताओं की भरोसेमंदता और सकारात्मक कुत्ते शिक्षा के विपणन का लाभ उठाया ताकि वे खुद को "सकारात्मक शिक्षक" के रूप में विज्ञापन दें, बस, उन्होंने सजा की तीव्रता को कम कर दिया

. सफाया बालीदार कॉलर, बिजली के झटके, मारपीट, लेकिन सांस की हार बनाए रखने के लिए जारी रखा, "cordines" और मौखिक धमकी (Nooo!, Chssss!), तो यह की सराहना की थी हालांकि थे कि "अप करने के लिए कार "और कई अन्य लोगों, अतीत में अटक, इस काम कार्यप्रणाली उनके लिए अनुकूल या उनकी आय को खतरे में डाल देखने के लिए अक्षमता से अधिक नहीं कारण बदनाम करने के लिए निकल पड़े।

प्रभुत्व, नेतृत्व।

कृत्रिम भेड़िया पैक के अध्ययन के आधार पर अन्य प्रशिक्षकों, उन्होंने पदानुक्रम, प्रभुत्व, नेतृत्व के आधार पर अपना पूरा काम विकसित किया और किसी भी व्यवहार की समस्या के लिए रैंक में कमी के लिए "पैनेशिया" के रूप में प्रस्तावित किया गया। हमें समस्याग्रस्त पशु के पद को कम करना पड़ा क्योंकि वह हमें हावी होना चाहता था, मनुष्य पैक का नेता होना चाहिए! यह, कई मामलों में, कुत्ते की ओर बल और दंड का उपयोग शामिल था "नेता".

मैं अभी भी आश्चर्य है, अक्सर, क्यों सकारात्मक शिक्षा घृणा करने के लिए और पर दांव लगा रहे हैं आगे अपने कुत्ते को सज़ा लोग हैं, जो एक सम्मानजनक कुत्ते विधि प्रयास नहीं किया है, को समर्पित किया। हम में से जो इस स्थिति में लंबे समय से रहे हैं, वे अलग-अलग प्रणालियों से गुजर चुके हैं, मैंने चॉकलेट हार का भी इस्तेमाल किया, मैंने भी कहा नहीं! और शतरंज! मेरे कुत्तों के लिए, लेकिन जब तक मैं बिना दंड के शिक्षित करने के लिए शर्त लगाता हूं, मैंने अपने कुत्तों का पूरी तरह से आनंद नहीं लिया।

विभिन्न तरीकों, लेकिन ... एक ही परिणाम?

यहां हम एक "टमर" का एक वीडियो दिखाते हैं जो प्रस्तावित करता है कि कैसे कुत्ते को लोगों के शीर्ष पर चढ़ना नहीं है। व्यक्ति कुत्ते को उठने के लिए आमंत्रित करता है और जब वह करता है तो वह कुत्ते के सामने के पैरों को निचोड़ता है, जिसके कारण उसे दूर करने के लिए पर्याप्त दर्द होता है। थोड़े समय में वह कुत्ते को उठने की कोशिश नहीं करता क्योंकि वह जानता है कि उसे दर्द मिलेगा। जब वह चढ़ता है तो दूसरे कुत्ते को घुटने का प्रस्ताव देते हैं। हमें हम इन विधियों का उपयोग करने की सलाह नहीं देंगे।

यहां एक और वीडियो है जहां यह दिखाया गया है कि जब यह नीचे गिरता है तो चढ़ाई और पुरस्कृत होने पर कुत्ते को अनदेखा करके इसे हासिल किया जा सकता है। अंतर स्पष्ट है, कुत्ते को चोट न दें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कोई भी "पकड़ पंजा = दर्द" नहीं है जो दिन-प्रतिदिन आधार पर बहुत खतरनाक हो सकता है। बेशक, इस विकल्प में अधिक समय लगता है क्योंकि कुत्ते को प्रशिक्षण देना ऐसा कुछ है जिसके लिए अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए बहुत धैर्य, अभ्यास और प्रयोग की आवश्यकता होती है। इसके बजाय, उपरोक्त वीडियो विधि, कोई बेवकूफ कर सकता है।




सकारात्मक में कैनिन शिक्षा यह पशु मनोविज्ञान के कई बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित है, यह हिप्पी, या सॉसेज खींचने वाले एक संप्रदाय के बारे में नहीं है।

हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि हमारे कुत्ते बैठकर झूठ बोल सकते हैं, वे पट्टा पर खींचने के बिना चुपचाप हमारी तरफ से चल सकते हैं। वे यह भी जानते हैं कि जब हम उन्हें बुलाते हैं तो हम कैसे आते हैं और यदि वे चाहते हैं, तो वे लंबे समय तक भी शांत और शांत रह सकते हैं। इसलिए, हम उन्हें कुछ नया सिखाने नहीं जा रहे हैं . हम जो करते हैं वह उन्हें बताता है कि हम उन व्यवहारों को क्या कहते हैं और उन्हें मजेदार बनाते हैं और उन्हें सुखद परिणाम देते हैं ताकि जब हम उनसे पूछें तो उन्हें दोहराया जा सकता है। बेशक कुत्ते के पास हमेशा ध्यान देने का विकल्प नहीं होगा। यदि आप एक अच्छे शिक्षक हैं तो आप अपने मस्तिष्क में सकारात्मक प्रबलित प्रतिक्रियाओं का एक अच्छा पैटर्न तैयार करेंगे ताकि जब आप इसके लिए पूछें तो आप उस व्यवहार को करना चाहते हैं।

यदि हम लगातार और सुसंगत हैं तो हम कुत्ते को बेहतर समझने में हमारी सहायता कर सकते हैं। कुत्तों को यह समझ में नहीं आता कि एक शब्द के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। अपनी शिक्षा को सुविधाजनक बनाने के लिए हम एक ही चीजों के लिए एक ही शब्द का उपयोग करने के लिए परिवार के सभी सदस्यों को एक ही शब्द का उपयोग करने के लिए समझौते में डाल देंगे।

मनोविज्ञान के संदर्भ में हम कह सकते हैं कि हम सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, नकारात्मक दंड और विलुप्त होने का उपयोग करते हैं।

सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ कैनाइन शिक्षा आपके कुत्ते के दिमाग का दरवाजा खुलती है। यह हमें समझने का सबसे अच्छा तरीका है। वांछित व्यवहार के लिए पुरस्कार प्राप्त करने पर कुत्ता सही फैसला लेने के लिए और है कि व्यवहार कर जब हम बजाय लगातार दूसरों बनाने के लिए अपने सजा से बचने की कोशिश कर रहा से पूछा सीखता है। कुत्ता सोचने के लिए सीखता है। जब आप अपने कुत्ते को शिक्षित करते हैं तो आप विश्वास, सम्मान और समझ के आधार पर एक रिश्ता बना रहे हैं।

व्यवहारिक समस्याओं से बचने का सबसे अच्छा तरीका उनको रोकने और हमारे कुत्तों को शुरुआती उम्र से हमारे "मानव समाज" में कैसे व्यवहार करना है।

निश्चित रूप से आप पारंपरिक तरीकों का उपयोग, दंड, शारीरिक रूप से चालाकी और से भयभीत का उपयोग कर कुत्तों को प्रशिक्षित कर सकते "ऐसा इसलिए है क्योंकि के रूप में यह हमेशा किया गया है" "की तरह यह सभी करता है," या आप सीखते हैं और सकारात्मक में शिक्षा की तकनीक का उपयोग कर सकते हैं, क्योंकि यह है और अपने कुत्ते के साथ रिश्ते का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
कैनिन आज्ञाकारिताकैनिन आज्ञाकारिता
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
प्राकृतिकप्राकृतिक
» » सकारात्मक कुत्ते शिक्षा क्या है?
© 2022 TonMobis.com