वाहक: एक महान सहयोगी

कुत्तों और बिल्लियों के कई मालिकों के पास यह धारणा हो सकती है कि वाहक कुत्ते के लिए "दंड" के रूप में पिंजरे की तरह है, हालांकि, वास्तविकता से कुछ और नहीं: अच्छी तरह से इस्तेमाल किया यह आपके आराम और आपकी उचित शिक्षा के लिए बहुत उपयोगी है, और इसे पालतू जानवर के लिए नकारात्मक कुछ भी प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप पिल्ला से इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसकी सराहना करेंगे, और वह करेंगे।

1. यह बहुत उपयोगी कैसे हो सकता है?
पहली बात यह है कि हमें स्पष्ट होना चाहिए कि एक वाहक वह जगह नहीं है जहां कुत्ते या बिल्ली को अपना जीवन "प्रदर्शन" करना चाहिए। जरूरी होने पर पालतू जानवर केवल इसमें ही रहना चाहिए: में यात्रा आपको लेने के लिए एक आरामदायक और सुरक्षित जगह होगी पशु चिकित्सक और भाग लेने की प्रतीक्षा करते हुए शांत रहना- घर यदि आप घर में बहुत शोर है, उदाहरण के लिए, या अगर आपको फायरक्रैकर्स या तूफान, आदि का भय महसूस होता है तो सुरक्षित महसूस करने के लिए अंदर आराम करना चाहते हैं ...

आपको उसे एक तरह से आरामदायक, सुखद जगह का प्रतिनिधित्व करने के उद्देश्य से धैर्यपूर्वक शिक्षित करना होगा अच्छा "शरण" जहां आप थोड़े समय के लिए आरामदायक और शांत महसूस करते हैं।

वाहक: एक महान सहयोगी

2. इसका उपयोग कैसे किया जाए?
1। दरवाजा खुलने के साथ (या इसके बिना यदि यह एक कठोर हटाने योग्य दरवाजा वाहक है), तो आप इसे खिलाएंगे: इस तरह वह उस छोटी जगह को उस जगह से जोड़ता है जहां उसे अपना भोजन मिलता है।

2। एक कंबल या चटाई रखो और, इसे हमेशा खुला छोड़कर, उसे वहां अपनी छोटी नलियां करने या सोने के लिए प्रोत्साहित करें।




3। अपने पसंदीदा खिलौने को अंदर रखो, इसके साथ खेलें: इसे वाहक के अंदर फेंक दें ताकि वह इसके अंदर देख सके: इस तरह यह उस नए स्थान पर "सम्मान" खो देगा। यदि यह पिल्ला है, तो उसे थके हुए होने पर वाहक को पेश करने का प्रयास करें, क्योंकि यदि वह पूरी गतिविधि में है, तो सबसे सामान्य बात यह है कि वह इसमें नहीं रहना चाहता, लेकिन दौड़ना और खेलना जारी रखना है।

4। जब कुत्ता केबिन के अंदर रहता है, तब तक थोड़ी देर तक बढ़ोतरी करें, हमेशा इसके करीब, बिना इसे खोए, ताकि वह इसे स्वाभाविक रूप से स्वीकार कर सके। यह सामान्य है कि शुरुआत में, जब आप दरवाजा बंद करते हैं, विरोध करते हैं, और छोड़ना चाहते हैं। इसे स्नेह के शब्दों से शांत करो, कि आप देखते हैं कि आप वहां हैं, और जब यह शांत हो जाता है, तो आप दरवाजा खोलते हैं। थोड़ा सा, आप देखेंगे कि यह कितनी जल्दी उपयोग किया जाता है, खासकर यदि यह एक पिल्ला है। वयस्क कुत्तों के साथ आपको कुछ और धैर्य और दृढ़ता रखना पड़ता है: कुछ इसे पहले दिन से प्यार करते हैं, और दूसरों को इसका थोड़ा और अधिक खर्च होता है।

5। उसे अपने आप में राहत न दें। यह इसके लिए सही जगह नहीं है।

3। सही चुनें: आरामदायक और सुरक्षित
एक वाहक हमारे कुत्ते या बिल्ली के लिए आरामदायक और सुरक्षित होना चाहिए और इसके आधार पर चुना जाना चाहिए पालतू जानवर का आकार (इसके लिए वजन घटाना और मापना सुविधाजनक है)।

खरीदने से पहले, आइए ध्यान से सोचें कि हम क्या उपयोग करना चाहते हैं और फिर बाजार द्वारा पेश किए गए लगभग अनंत मॉडल में से सबसे उपयुक्त एक का चयन करें: कठोर, प्लास्टिक, गद्देदार, पहियों, बैग-प्रकार, डबल हैंडल के साथ, और हमेशा जांचें इंटीरियर के अच्छे वेंटिलेशन सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त ग्रिल हैं।

वाहक की ऊंचाई और चौड़ाई को कुत्ते या बिल्ली को अपने चार पैरों पर खड़े होने, स्थानांतरित करने, रोल करने और आराम से झूठ बोलने की अनुमति देनी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कार में अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंकार में अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?वाहक को कुत्ते का आदी कैसे करें?
कुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनेंकुत्ते वाहक के प्रकार और सही कैसे चुनें
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँयात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018अपने कुत्ते के साथ कार द्वारा यात्रा - स्पेनिश कानून 2018
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से कार से यात्रा करें।अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से कार से यात्रा करें।
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?घर पर एक बिल्ली के आगमन कैसे तैयार करें?
एक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशेंएक बिल्ली के साथ कार द्वारा यात्रा के लिए सिफारिशें
» » वाहक: एक महान सहयोगी
© 2022 TonMobis.com