पुरस्कार सकारात्मक सुदृढीकरण




कुत्ते को रिवार्ड करें सीखने के शुरुआती चरणों में, साथ ही जब हम एक नया व्यवहार पढ़ रहे हैं यह मौलिक है, हमें इन सकारात्मक सुदृढीकरणों को "चचेस" देने के साथ भ्रमित नहीं करना चाहिए, या तो क्योंकि हम ऐसा महसूस करते हैं या क्योंकि हम उन्हें किसी चीज़ से विचलित करने या उन्हें निराश करने की कोशिश कर रहे हैं।
सकारात्मक हमले में शिक्षा के कई आलोचकों हुए कहा कि यह "शिक्षा सॉसेज", दुर्भाग्य से इन लोगों को, पुरातन तरीकों में लंगर डाले है आम तौर पर अवलोकन या क्षमता / इच्छा जानने के लिए के न्यूनतम स्तर का आनंद नहीं।
एक सकारात्मक सुदृढीकरण कुछ भी हो सकता है एक कुत्ते के लिए कहा सॉसेज, एक खिलौने, दुलार, एक छोटे से ध्यान, एक कार की सवारी से, पार्क करने के लिए मिल ... जब तक इस तरह के भौंकने के रूप में स्वयं को मजबूत व्यवहार, नाटक, चीजों को चबाना ...
प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है और सभी समान रूप से समान पुरस्कार स्वीकार नहीं करेंगे। ऐसे लोग हैं जो एक पुरस्कार के लिए असीमित समय के लिए स्वाद रख सकते हैं और ऐसे लोग हैं जो थोड़ी देर के दौरान ऊब जाते हैं या प्रेरणा खो देते हैं। अन्य कुत्तों के लिए, कुछ पुरस्कार इस तरह के उत्साह को उकसा सकते हैं कि उनके उपयोग के साथ काम करने के लिए उनका उपयोग सुविधाजनक नहीं होगा। यहां तक ​​कि सुदृढ़ीकरण भी हैं जो कई कुत्तों के लिए अच्छा हो सकते हैं, लेकिन दूसरों के साथ असंगत हैं (ऐसे लोग हैं जो एक प्यार से प्यार करते हैं और जो लोग उनसे भागते हैं)।
हमें अपने कुत्ते को जानने और उसे क्या पसंद है उसे जानने के बारे में चिंता करनी चाहिए और इसलिए इस समय उन्हें अनुकूलित करने के लिए या किस स्तर या गुणवत्ता को पुरस्कृत करने के लिए निर्णय लेने के लिए अलग-अलग मजबूती का चयन करने में सक्षम होने के लिए (कुछ ट्रेनर जो कुछ करते हैं)।
भोजन के रूप में सुदृढ़ीकरण एक ही व्यवहार के कई पुनरावृत्ति को पुरस्कृत करते समय सबसे उपयोगी होते हैं, लेकिन सावधान रहें, हमें ध्यान में रखना चाहिए कि हम कुत्ते को क्या दे रहे हैं क्योंकि, कुछ दोहराव के बाद, वे बहुत प्यास उकसा सकते हैं और फिर पुरस्कार से अधिक सजा दे सकते हैं (ऐसे कुत्ते हैं जो प्यासे और / या थके हुए हैं पुरस्कार लेना, आपको अच्छी तरह से निरीक्षण करना होगा और महसूस करना होगा कि कुछ सही नहीं है)।
हमें कुत्ते को रिश्वत देने के साथ इनाम व्यवहार को भ्रमित नहीं करना चाहिए, इसलिए हमें हमेशा एक ही स्थान पर भोजन के साथ काम नहीं करना चाहिए और हमें इसे हमसे दूर ले जाना चाहिए।
कभी कभी, अगर हम किसी सुदृढ़कर्ता एकदम सही ढंग से काम नहीं कर रहा है यह देखने के लिए, हम संभावना एक और प्रभाव पड़ता है कि देखने के लिए विचार करना चाहिए, लेकिन निरीक्षण करने के लिए पहली बात यह एक भावनात्मक स्थिति नहीं के साथ reinforcers के उपयोग के रूप में, कुत्ते की भावनात्मक स्थिति है उपयुक्त टूटना कर सकते हैं, और एक लंबे समय के लिए, मजबूत, एक साझेदारी कुत्ता "अस्वस्थता" बनाने के उद्देश्य = "बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया"।
और जब भी हम कुत्ते के साथ काम करते हैं, तो अधिकतम यह उस गति पर करना होगा जो कुत्ता हमें दिखाता है। प्रत्येक कुत्ता एक दुनिया है, इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को सीखने की उनकी लय होगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कारकुत्तों के लिए सबसे अच्छा पुरस्कार
कुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालनकुत्तों के प्रशिक्षण के लिए पुरस्कार का संचालन
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
कोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं हैकोई सही कुत्ते नहीं हैं लेकिन कोई सही मालिक नहीं है
मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
» » पुरस्कार सकारात्मक सुदृढीकरण
© 2022 TonMobis.com