क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?

क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?

यह साबित होता है कि कुत्तों के पास मनुष्यों की तुलना में अधिक शक्तिशाली क्षमताएं होती हैं, खासकर जब हम गंध की बात करते हैं, एक भावना है कि वे बहुत विकसित हैं।

पूछने के लिए सवाल न केवल "iquest-कुत्तों में कैसे गंध विकसित हो सकता है?"या" iquest-वे किस प्रकार की गंध महसूस कर सकते हैं??"बल्कि, और बहुत महत्वपूर्ण," iquest-कुत्ते गंध के माध्यम से भावनाओं, भावनाओं या संवेदनाओं की व्याख्या कर सकते हैं?"।

ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में हम कहते हैं कि लोकप्रिय धारणा की जांच कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं . पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा कि इस अवधारणा में वैज्ञानिक वैधता है, यह एक शुद्ध और कठिन मिथक है या इसमें सब कुछ है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?

एक हार्मोनल मुद्दा

सवाल यह है: हालांकि यह सच है कि कुत्तों, जब स्नीफिंग, पहचान सकते हैं कुछ हार्मोन द्वारा जारी शरीर गंध जब भावनाओं में अचानक परिवर्तन होता है (जैसे तनाव, चिंता या उत्तेजना), यह ज्ञात नहीं है कि कुत्ता इन प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण, पहचान और लेबल करने में सक्षम है।

ये हार्मोन रक्त में दोनों को छोड़ दिया जाता है, जैसा कि दूसरे में होता है शरीर तरल पदार्थ (पसीना, आँसू और मूत्र), जब एक ऐसी स्थिति होती है जिसमें शरीर को इन हार्मोन उत्पन्न करना होता है, तो व्यक्ति या कोई अन्य जानवर अलग-अलग गंध करेगा और कुत्ते का पता लगाएगा कि कोई बदलाव है।

तथ्य यह है कि कुत्ते को अजीब या नकारात्मक प्रतिक्रिया करता है, के रूप में दादी कहते हैं कि "क्योंकि कुत्तों डर गंध और दृष्टिकोण या यहाँ तक कि atarcarte नहीं कर सकते परेशान हो" साबित नहीं हुआ है . कुछ कुत्ते संपर्क करेंगे क्योंकि, बस, एक विशेष गंध है। हालांकि, अन्य कुत्ते इसे नोटिस नहीं करेंगे।




ध्यान रखें कि हमारे प्रिय कुत्ते साथी के पास उनके चारों ओर सुगंध की दुनिया है, सभी एक ही समय में उपलब्ध हैं।

एक हार्मोनल मुद्दा

शारीरिक भाषा भी प्रभावित करती है

कुत्तों की क्षमता हमारे शरीर की भाषा पढ़ें यह गंध की एक ही भावना से भी अधिक प्रभावशाली है। वे व्यवहार या अभिव्यक्ति के माध्यम से डर को अधिक सटीक रूप से पहचान सकते हैं, हालांकि यह छोटा हो सकता है। कुत्ते बहुत संवेदनशील जानवर होते हैं और अनुसंधान कौशल होते हैं, जो हमें देखकर डर महसूस करने में बहुत सक्षम होते हैं।

हमारा डर, कई मामलों में, एक तर्कहीन और बेहोश भावना, और एक सुरक्षा के रूप में, हमें कुत्ते के प्रति आक्रामक या भयभीत दृष्टिकोण पैदा कर सकता है। कुत्ता तनाव के उस पल में, साथ ही साथ अपनी भावनात्मक शिक्षा के लिए हमारे व्यवहार के अनुसार प्रतिक्रिया दे सकता है।

अंत में, यह नहीं है कि हमें कुत्ते की उपस्थिति में सख्त रहना चाहिए और सांस लेना चाहिए, लेकिन यह कोशिश करने के लिए हमेशा सकारात्मक होगा शांत रहो किसी भी स्थिति में जो कुछ चिंता पैदा कर सकता है। आखिरकार और हालांकि हम कुत्तों में पूरी तरह भरोसा करते हैं (क्योंकि वे हमेशा मनुष्यों के सबसे अच्छे दोस्त रहे हैं) वे अभी भी जानवरों की दुनिया के जीव हैं, एक रहस्यमय दुनिया जिसे हमें अभी भी खोजना है।

शारीरिक भाषा भी प्रभावित करती है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
क्या कुत्तों की याद आती है?क्या कुत्तों की याद आती है?
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?क्या कुत्ते टीवी देख सकते हैं?
» » क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
© 2022 TonMobis.com