छठी समझ में आपको लगता है कि आपके कुत्ते के पास यह है?

छठी भावना क्या आपको लगता है कि आपके कुत्ते के पास है?

कई कुत्ते के मालिक दावा करते हैं कि उनके कुत्ते के पास "छठी भावना" है। वे दावा करते हैं कि उनके पालतू जानवरों ने उन्हें एक बीमारी या आपदा जैसी अप्रिय घटना के बारे में "चेतावनी दी" है।
ऐसे दावे करने वाले कुत्ते के मालिक सत्य से दूर नहीं हैं। कुत्तों में कुछ ऐसा होता है जो कुछ घटनाओं की भविष्यवाणी करने के समान होता है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि वास्तव में छठी भावना क्या है जिसके साथ कुत्तों की गिनती मुश्किल परिस्थितियों की भविष्यवाणी करती है।

क्या कोई मानव वृत्ति है?

मनुष्यों के पास हमारे दिमाग में जानकारी स्टोर करने की क्षमता है, क्या होता है कि हम उस रिकॉर्ड को एक जागरूक स्तर पर नहीं बनाते हैं। हम नहीं जानते कि हमारे पास जानकारी है, लेकिन वहां है। इसका मतलब है कि एक कठिन परिस्थिति में, एक त्वरित निर्णय लें जो आपको इससे बचाएगा।

मनुष्य वृत्ति से कार्य नहीं करते हैं, न ही हमारे पास छठी भावना है। हमारा दिमाग मस्तिष्क में एक निश्चित समस्या के समाधान के लिए जल्दी से खोजता है, और जल्दी से इसे हल करने के लिए हमें रखता है। उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति प्राथमिक चिकित्सा कक्षाएं लेता है, तो उसे जीवन-धमकी देने वाली स्थिति का सामना करना पड़ता है, भले ही वह सोचता है कि वह सबकुछ भूल गया है, तो उसका ज्ञान मौजूद होगा।

जैसा कि हमने मनुष्यों से ऊपर कहा है, वृत्ति पर कार्य नहीं करते हैं, क्योंकि हमने इसे "विकास" के लिए धन्यवाद दिया है। मनुष्य ज्ञान से निर्देशित करते हैं जिसे हमने मस्तिष्क में संग्रहित किया है। लेकिन ... क्या कुत्ते के साथ भी यही बात होती है?




छठी भावना या पेरुना अंतर्ज्ञान?

दोनों, हमारे कुत्तों के विपरीत, वे अपने मस्तिष्क में संग्रहीत जानकारी का सहारा नहीं लेते हैं, वे अंतर्ज्ञान से कार्य करते हैं।

यही कारण है कि कुत्ते अंतर्दृष्टि कर सकते हैं, उस छठे भाव के लिए धन्यवाद, ऐसा कुछ होने वाला है। तो हम कह सकते हैं कि कुत्तों के पास ऐसा कुछ है जिसे हम छठे भाव के रूप में परिभाषित कर सकते हैं।

ऐसे कुत्तों के रिकॉर्ड हैं जिन्होंने मनुष्यों को आपदाओं से बचाया है, और उस वृत्ति या छठे भाव ने इसे संभव बना दिया है।

जब कुत्तों का प्राकृतिक आपदा होता है तो कुत्ते समझ सकते हैं, जिससे उन्हें सुरक्षित और संरक्षित किया जा सकता है। कुत्तों की यह क्षमता भेड़िये को अपने पूर्वजों से विरासत में मिली है।

आपका कुत्ता भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है, न ही यह आपको बता सकता है कि लॉटरी में या रूले में कौन सी संख्या आ जाएगी। यद्यपि संरक्षण और इसके कुत्ते के अंतर्ज्ञान के प्रजनन के कारण, इसे रखा जा सकता है, और कुछ स्थितियों से सुरक्षित होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंकएक मालिक और उसके कुत्ते के बीच का लिंक
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्ते के स्पर्श की भावनाकुत्ते के स्पर्श की भावना
कुत्ते की स्मृति कैसे काम करती हैकुत्ते की स्मृति कैसे काम करती है
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
» » छठी समझ में आपको लगता है कि आपके कुत्ते के पास यह है?
© 2022 TonMobis.com