15 पिट बैल कुत्ते और इसी तरह की छवियों - छवियों और विशेषताओं

पिट बैल कुत्तों और इसी तरह की नस्लें - छवियां और लक्षण

अमेरिकी पिट बुल टेरियर (APBT) कुत्तों के सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है, और दुर्भाग्य से, आज भी, अपने आक्रामक स्वभाव की वजह से संभव विवाद उत्तेजित करने के लिए जारी है, हालांकि इस तरह के बयान में कोई सच्चाई नहीं है।

यदि आप इस कुत्ते की विशेषताओं से प्यार करते हैं, तो आपने शायद कुछ समय से खुद से पूछा है कि "पिट बैल" शब्द के भीतर कौन सी दौड़ शामिल हैं और प्रत्येक प्रकार के कुत्ते को अलग-अलग विशेषताएं क्या हैं।

इस लेख में हम बात करते समय उत्पन्न होने वाले सभी संदेहों को स्पष्ट करने का प्रयास करते हैं पिट बैल नस्लों , चूंकि आप इन विशेषताओं के कुत्ते को होस्ट करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि किसी भी निर्णय लेने से पहले मालिक के लिए अच्छी तरह से सूचित होना आवश्यक है।

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोश नस्लों और उनकी विशेषताओं
सूची

पिटबुल कुत्तों क्या हैं? क्या कई प्रकार हैं?

हमें अमेरिकी पिट बैल टेरियर (एपीबीटी) और तथाकथित "बैल" कुत्तों के बीच अंतर करना होगा। पहले मामले में हम एक विशिष्ट और अच्छी तरह से परिभाषित कुत्ते नस्ल का सामना कर रहे हैं, संयुक्त केनेल क्लब द्वारा मानकीकृत , जबकि दूसरे मामले में हमें पता होना चाहिए कि "बैल" शब्द का प्रयोग इसी तरह की भौतिक विशेषताओं वाले कुत्तों की विभिन्न नस्लों के एक व्यापक समूह को नामित करने के लिए किया जाता है।

कुछ सूत्र बताते हैं कि बात करना उचित नहीं है पिट बैल नस्लों , लेकिन विभिन्न अनुवांशिक विध्वंसों के कारण जो हमें रक्त या वंशावली रेखाओं की अलग-अलग पंक्तियों को स्पष्ट रूप से अलग करने के लिए प्रेरित करते हैं जो स्वयं को कुछ शारीरिक और व्यवहारिक विशेषताओं के माध्यम से प्रकट करते हैं। यहां हम आपको दिखाते हैं पिट बैल के विभिन्न "प्रकार" , प्रत्येक कुत्ते की मुख्य विशेषताओं के साथ।

इसी प्रकार, आप देखेंगे कि जिन दौड़ों का हम उल्लेख करने जा रहे हैं, उन्हें कुछ शारीरिक और मानसिक विशेषताओं का चयन करने के लिए लड़ने वाले कुत्तों के रूप में उपयोग करने के उद्देश्य से विकसित किया गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि बैल प्रकार के सभी कुत्तों, अमेरिकी पिट बैल टेरियर या जैसे कुत्तों को अन्य कुत्तों के साथ लड़ने की दिशा में एक मजबूत ड्राइव के साथ कुत्ते हैं, हालांकि, कुछ अनुवांशिक रेखाएं अधिक प्रवण हो सकती हैं। इसी प्रकार, सामान्य रूप से, ये लोगों के साथ बहुत ही सामाजिक दौड़ हैं। हमें यह भी याद है झगड़े गुप्त कुत्ते एक असहिष्णु अभ्यास हैं.

1. अमेरिकी पिट बैल टेरियर

यह दौड़ समानता है जिसमें से विभिन्न रक्त रेखाएं या टाइपोग्राफी बनाई जाती हैं। जो भी सोच सकता है उसके विपरीत, आक्रामकता उनके व्यवहार की विशेषता नहीं है, क्योंकि उनका चरित्र मित्रवत और संतुलित है। उनके पास काम करने की एक बड़ी बुद्धि और इच्छा है। इसका वजन 13 से 25 किलो के बीच भिन्न हो सकता है।

1. अमेरिकी पिट बैल टेरियर

2. स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर

इसका वजन एक कॉम्पैक्ट कुत्ता, मांसपेशियों और चुस्त होने के कारण 11 से 17 किलोग्राम के बीच है। हालांकि, कई पिट बैल की तरह, यह अन्य कुत्तों और जानवरों के साथ क्षेत्रीय हो सकता है, यह बच्चों के साथ एक दोस्ताना चरित्र भी है। यह बुद्धिमान, महत्वपूर्ण और मजेदार है, साथ ही अपने मालिकों से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है।

2. स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर

3. अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर

यह व्यापक रूप से विकसित मांसपेशियों में है, खासकर छाती क्षेत्र में। यह 35 किलोग्राम वजन कर सकता है और किसी एकल, आंशिक या दाग रंग को स्वीकार कर सकता है। वह एक शांत कुत्ते के साथ एक शांत कुत्ता है।

3. अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर

4. अंग्रेजी बुल टेरियर

इसकी सबसे कुख्यात शारीरिक विशेषताओं में से एक इसकी त्रिकोणीय आकार की आंखें हैं। वह एक कठोर लेकिन सौम्य कुत्ता है, जिसकी कंपनी को अपने गोद लेने वाले परिवार की कंपनी और स्नेह की जरूरत है। यह एक बहादुर और मुकाबला कुत्ता है जो 35 किलो वजन तक पहुंच सकता है।

4. अंग्रेजी बुल टेरियर

5. Stuffawler

यह रेखा झगड़े के लिए डिज़ाइन की गई थी, यह एक कुत्ता है जिसका वजन 35 से 40 किलोग्राम के बीच होता है, और जिसे शारीरिक रूप से चिह्नित किया जाता है क्योंकि जब इसे पेंट करना लगता है कि यह मुस्कान को स्केच करता है। कुछ स्रोत मानते हैं कि उनकी आक्रामकता अधिक है, लेकिन हम जानते हैं कि कुत्ते का व्यवहार उसके मालिक के व्यवहार पर निर्भर करता है।

5. Stuffawler
स्रोत: राफा कॉसवर्थ

6. राक्षस नीला

यह नीपोलिटन मास्टिफ़ और बोर्डेक्स से बुलडॉग के बीच एक क्रॉस है। जबड़े में एक मोटी और भारी संविधान के साथ उनकी एक बड़ी ताकत है। इसका वजन 45 से 60 किलो के बीच है।

6. राक्षस नीला
स्रोत: यूट्यूब

7. कोल्बी

इसकी प्रजनन और प्रजनन 188 9 में शुरू हुआ था और बच्चों के साथ एक महान अभिभावक होने के बावजूद, एक चरित्र कुत्ते के रूप में डिजाइन किया गया था। यह स्नैउट फ्लैट और झुर्रियों के साथ एक व्यापक और मजबूत सिर होने की विशेषता है, आमतौर पर हल्का होता है।

7. कोल्बी
स्रोत: mrpitbull.com

8. Chamucos

इसे मेक्सिकन पिट बैल के रूप में भी जाना जाता है। यह पिट बैल का सबसे छोटा है और एक पतली लेकिन मांसपेशियों की संरचना के आधार पर एक महान प्रतिरोध होने के कारण एक लड़के कुत्ते के रूप में डिजाइन किया गया था।




वर्तमान में उनके प्रजनन और चयन गुप्त हैं, अभी भी dogfighting के लिए उपयोग किया जाता है। हकीकत में यह छोटी क्षेत्रीयता का कुत्ता है जो मनुष्यों के साथ आश्वस्त है।

8. Chamucos

9. स्पाइक

यह अमेरिकी मूल की एक रेखा है जिसे माना जाता है कि डाल्मेटियन रक्त होता है, क्योंकि इसका फर काला धब्बे के साथ सफेद होता है। इन कुत्तों में अविकसित मांसपेशियों और एक दोस्ताना और शांत चरित्र है, वे कंपनी के लिए आदर्श हैं।

9. स्पाइक

10. लाल नाक

वर्ष 1830 में आयरलैंड में तैयार की गई रेखा, इसका फर भूरा या सफेद है और इसकी आंखों में शहद या हरा है। वे एक गुलाबी नाक और लंबे पैर और मजबूत पीठ के साथ एक पतली musculature द्वारा विशेषता है। इसका वजन 25 से 30 किलो के बीच है।

10. लाल नाक
स्रोत: adogbreeds.com

11. कोबरा

भौतिक संरचना लाल नाक के समान होती है, यह काले या नीली आँखें और हमेशा बिना सफेद धब्बे के स्पॉट के चित्रित होती है।

11. कोबरा
स्रोत: bullytree.com

12. Villaliberty

नाक नेटवर्क से स्पेन में विकसित लाइन। इसकी भौतिक संरचना सराहनीय है और इसका व्यवहार इसे आदर्श पालतू बनाता है, क्योंकि यह संतुलित, स्थिर, सुरक्षित और साहसी है।

12. Villaliberty
स्रोत: ऑनलाइन-pedigrees.com

13. पिनट

यह एक पतला लेकिन मांसपेशी कुत्ता है जो 30 किलो वजन कर सकता है। इसका कोट टैब्बी हो सकता है और इसका स्नैप नरम है। यह एक शिकार कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया है।

13. पिनट
स्रोत: mascotis.net

14. गेमर

हम लड़ाई के लिए विकसित एक और लाइन का सामना कर रहे हैं। इन कुत्तों में एक महान एथलेटिक क्षमता और पतली और मांसपेशियों का निर्माण होता है। इसका वजन 25 से 30 किलो के बीच है।

14. गेमर

15. जॉन्सन

इसका अधिकतम वजन 40 किलोग्राम है और शारीरिक रूप से इसकी विशेषताएं बुलडॉग की याद दिलाती हैं। कोट सफेद या देखा जाता है। यह एक बहुत मजबूत कुत्ता है लेकिन धीमा और गुस्सा भी है।

15. जॉन्सन

सबसे अच्छा कुत्ता क्या है

महान विविधता को देखने के बाद पिट बैल नस्लों साथ ही साथ समान और समान, हम खुद से पूछ सकते हैं कि रक्त की सबसे अच्छी दौड़ या रेखा कौन सा है, लेकिन सवाल गलत है क्योंकि प्रत्येक कुत्ते की अलग-अलग विशेषताएं होती हैं, जो न तो नकारात्मक होती हैं और न ही सकारात्मक होती हैं।

अगर हमें पिट बैल कुत्ते की मेजबानी करना है तो हमें क्या महत्व देना चाहिए वह डिग्री है जिसकी विशेषताएं हमारी जीवनशैली और जरूरतों को अनुकूलित करती हैं।

भिन्नताओं के बावजूद, यदि आप एक गड्ढे बैल को होस्ट करना चाहते हैं, तो आपको निम्न को ध्यान में रखना चाहिए:

  • वे कुत्ते हैं जिन्हें निरंतर शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें अपने कुत्ते को सभी आवश्यक अनुशासन प्रदान करने के लिए एक बड़ी जगह और एक प्रतिबद्ध मालिक की आवश्यकता होती है।
  • पिल्ला से विशेष रूप से अन्य जानवरों के संबंध में यह एक अच्छा सामाजिककरण आवश्यक है।
  • अगर घर पर छोटे बच्चे हैं, तो हमें स्पष्ट होना चाहिए कि कुत्ते के साथ जगह साझा करते समय वयस्क पर्यवेक्षण आवश्यक है, न कि कुत्ता आक्रामक है, बल्कि इसलिए कि यह मजबूत है।
  • Pitbull कुत्ते केवल अपने मालिक की ज़िम्मेदारी के तहत चलने के लिए बाहर जा सकते हैं।
सबसे अच्छा कुत्ता क्या है

एक पिट बैल का स्वागत करने का फैसला किया?

यदि आपने इनमें से किसी एक पर फैसला किया है पिट बैल नस्लों एक पालतू जानवर के रूप में, हम "संभावित खतरनाक कुत्ते" पर मौजूदा कानून समीक्षा करने की अनुशंसा लेकिन आप किसी भी तरह से है कि ऐसे कुत्तों आक्रामक हैं में सोच भी नहीं करना चाहिए, क्योंकि आप एक नानी के रूप में पिटबुल टेरियर कुत्ते के सभी संकायों देख कर हैरान हो जाएगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिट बैल कुत्तों और इसी तरह की नस्लें - छवियां और लक्षण , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. https://ukcdogs.com/american-pit-bull-terrier
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूजन फ्रंट पैर के साथ अमेरिकी कर्मचारीसूजन फ्रंट पैर के साथ अमेरिकी कर्मचारी
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर-टेरियर नस्ल
कुत्ते क्रॉसिंग की सूचीकुत्ते क्रॉसिंग की सूची
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
दो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लोंदो रंगों की आंखों के साथ कुत्ते नस्लों
» » 15 पिट बैल कुत्ते और इसी तरह की छवियों - छवियों और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com