कुत्तों के रहस्यमय झुंड





हमारे सबसे अच्छे दोस्त हमेशा जानते हैं कि हमें उनके लिए प्यार कैसे महसूस होता है। उन्होंने अपने पंजे हमारे स्कर्ट पर रखे, वे झूठ बोल गए ताकि हम उन्हें पेट में लाड़ सकें। और, जैसा हाल के अध्ययन दिखाते हैं, वे सहानुभूति के संकेत के रूप में, हमारे yawns से संक्रमित हो जाते हैं।

लोगों में झुकाव, सामान्य और अनैच्छिक प्रतिक्रिया है, थकान से उत्पन्न होती है या तनाव का सामना करने के प्रयास के रूप में होती है। इसमें मुंह खोलने और गहरी निकासी होती है। और इसमें बहुत कम जानवरों में होने की विशिष्टता है। उनमें से दो इंसान और कुत्ते हैं।

एक सामाजिक बैठक में यह देखना सामान्य बात है कि, जब कोई व्यक्ति चिल्लाता है, तो बाकी संक्रामक होता है। लेकिन, अब तक, यह ध्यान में नहीं रखा गया कि कुत्तों ने भी इस संक्रामक श्रृंखला में भाग लिया।

एक हालिया अध्ययन से पता चलता है कि, लोगों के मामले में, कुत्तों को उन लोगों के झुंड मिलते हैं जिनके साथ उनके पास कुछ प्रकार का लिंक होता है।

वैज्ञानिकों ने 29 कुत्तों के व्यवहार और उनके मालिकों, अज्ञात लोगों और एक चिल्लाहट के एक कंप्यूटर के झुकाव के प्रति उनकी प्रतिक्रियाओं का विश्लेषण किया। कुत्तों ने अपने सबसे अच्छे दोस्तों की चिल्लाहट से संक्रमित होने की अधिक प्रवृत्ति दिखाई - उन लोगों द्वारा संक्रमित होने की औसत प्रवृत्ति जो उन्हें नहीं पता - और सिमुलेशन की तुलना में लगभग कोई भी नहीं।

इस प्रकार यह पाया गया कि, वास्तव में, किसी के झुंड को पकड़ना थकान की बजाय सहानुभूति का संकेत है। और, यह भी कि हमारे सबसे अच्छे दोस्त हमें उनके जैसे सभी संभावित तरीकों से स्नेह दिखाते हैं।

क्या आपका कुत्ता तुम्हारे साथ चिल्लाता है?

सूत्रों का कहना है:
* mnn.com
* nlm.nih.gov
* blogs.discovermagazine.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की चेहरे की भाषाकुत्तों की चेहरे की भाषा
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?क्या आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है?
कुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्यकुत्तों और उनके मालिकों के बीच प्यार का रहस्य
कुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त हैकुत्ता भी दिल का सबसे अच्छा दोस्त है
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
आपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता हैआपका कुत्ता आपके दिमाग को पढ़ सकता है
» » कुत्तों के रहस्यमय झुंड
© 2022 TonMobis.com