कुत्तों को मानव दर्द महसूस होता है

अगर पृथ्वी पर एक जानवर है जो हमारी भावनाओं को समझता है तो कभी-कभी इंसानों की तुलना में बेहतर होता है, वह कुत्ता है।

समाचार पत्र पशु संज्ञान द्वारा किए गए नवीनतम अध्ययनों से पता चलता है कि जब हमारे व्यक्ति को उदासी का सामना करना पड़ता है तो हमारे कुत्ते सही "मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त" या "महिला" होते हैं। और क्या अधिक है, कुत्तों को आराम करने वाले लोगों को जानवर द्वारा वास्तव में जाना नहीं जाना चाहिए।

कुत्तों को मानव दर्द महसूस होता है और हमें आराम करने की कोशिश करता है

सब कुछ बहुत मानव होगा

अध्ययन के सह-लेखक डेबोरा कस्टेंस कहते हैं, "मुझे लगता है कि कुत्तों को संदेह करने के अच्छे कारण हैं कि कुत्ते अन्य प्रजातियों की तुलना में भावनाओं के प्रति अधिक संवेदनशील हैं।" "हमारे पास लंबे समय तक पालतू कुत्ते हैं। हमने उन्हें अपने साथी के रूप में कार्य करने के लिए चुनिंदा रूप से उठाया है। तो हमारे भावनात्मक परिवर्तनों का जवाब देने वाले कुत्ते पालतू जानवरों के रूप में उठाने के लिए सबसे अधिक वांछित थे। "




दोनों Custance चिकित्सक और उनके सहयोगी डॉ जेनिफर मेयर, दोनों लंदन Goldmiths कॉलेज के विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान विभाग, 18 कुत्तों के लिए प्रस्तुत - विभिन्न नस्लों और उम्र के प्रतिनिधि नमूने - मालिकों खुद सहित मनुष्यों के साथ 20 सेकंड, के लिए कुत्तों के साथ-साथ कुत्तों के लिए पूर्ण अजनबी भी।

उस समय लोगों ने विभिन्न ध्वनियां बनाईं, यह देखने के लिए कि क्या असामान्य व्यवहार कुत्ते की रोकथाम को ट्रिगर कर सकता है। वहां भी लोग थे जिन्होंने बात की और रोया। और कुत्तों के विशाल बहुमत ने लोगों को सांत्वना देने की कोशिश की, भले ही वे अपने मालिक न हों। वे उदास होने वाले लोगों पर विनम्र और पाला या ब्रश थे।

इस अध्ययन के परिणाम और इसी तरह के हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि कुत्तों मानव भावनाओं के प्रति चौकस हैं। और यह है कि ये सुंदर जीव लेते हैं हमारे साथ सहस्राब्दी और इंसानों के साथ आम सहअस्तित्व के लिए धन्यवाद, हमें समझने के लिए विकसित हुआ है, जो दिखाता है कि कुत्तों ने हमारे पक्ष द्वारा अपने विकासवादी मार्ग को सच्चे मित्रों और साथी के रूप में बनाया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
» » कुत्तों को मानव दर्द महसूस होता है
© 2022 TonMobis.com