क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?

क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?

iquest- कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं ? Iquest- क्या आप हमारी भावनाओं को समझते हैं? iquest- क्या आप हमारे शब्दों और हमारी भाषा को समझते हैं? यदि आप कुत्ते के सबसे अच्छे दोस्त हैं, तो संभवतः आपने इन प्रश्नों में से एक से अधिक बार पूछा है, लेकिन आखिरकार इसके लिए इसका उत्तर है।

हाल ही में, पत्रिका का एक अध्ययन विज्ञान, कुछ पता चला है कुत्ते के मस्तिष्क के रहस्य , उदाहरण के लिए, कुत्ते मनुष्यों में से एक के समान तंत्र और विभिन्न प्रकार के छेड़छाड़ को अलग करने के लिए तंत्र का उपयोग करते हैं।

इस शोध का मुख्य लेखक बुडापेस्ट में ईट्सॉस लॉरेंड विश्वविद्यालय के एमटीए-ईएलटीई के एथोलॉजी विभाग के वैज्ञानिक एटिलिया एंडिक्स हैं। पशु विशेषज्ञ द्वारा इस संपूर्ण लेख में कुत्ते को मनुष्यों को कैसे समझते हैं और पढ़ते रहें।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या कुत्तों को लोगों का दर्द महसूस होता है?

कुत्ते मनुष्यों को कैसे समझते हैं?

लोग बाएं गोलार्ध का उपयोग भाषा विज्ञान के उपयोग के साथ-साथ मस्तिष्क के दाहिने गोलार्ध में एक क्षेत्र को समझने के लिए समझने और सही ढंग से संबंधित करने के लिए करते हैं। बोलने में असमर्थ होने के बावजूद, कुत्तों, उनके हिस्से के लिए, कुछ शब्द समझ सकते हैं जिसका उपयोग अक्सर अपने दैनिक पर्यावरण में किया जाता है। न्यूरोलिंगविस्टिक्स, तब, के लिए विशिष्ट नहीं है होमो सेपियंस.

यह उन पहले अध्ययनों में से एक है जिसने विभिन्न प्रयोगों के साथ कुत्तों की भाषा और मस्तिष्क का पूरी तरह से विश्लेषण किया है जिसके परिणामस्वरूप शायद हम में से कई जानते थे: कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं।

आम तौर पर, कुत्तों को उन शब्दों का अर्थ सीखना पड़ता है जो उनके दिन में प्रासंगिक होते हैं, खासतौर पर उन लोगों को संदर्भित करने के लिए उपयोग किए जाते हैं। हालांकि, कुत्तों को ध्यान रखना महत्वपूर्ण है वे सकारात्मक शब्दों को अधिक आसानी से याद करते हैं , विशेष रूप से वे जिन्हें हम एक प्रबलक या रिलीज ऑर्डर के रूप में उपयोग करते हैं।

कुत्ते मनुष्यों को कैसे समझते हैं?



यह अध्ययन यह जानने की कुंजी थी कि कुत्ते इंसानों को क्यों समझते हैं। ऐसा करने के लिए, 13 कुत्तों को स्थिर रहने के लिए प्रशिक्षित किया गया था, इस प्रकार उचित रूप से कब्जा करने में सक्षम होना मस्तिष्क चुंबकीय अनुनाद . इस तरह, इन कुत्तों की मस्तिष्क गतिविधि को प्रशंसा इंटोनेशन या तटस्थ अवशोषण के साथ उत्तेजित किया जा सकता है।

यह निर्धारित किया गया था कि कुत्तों को अवशोषण को समझने के लिए सही गोलार्द्ध का उपयोग करने के बावजूद, हमेशा बाएं एक का उपयोग किया जाता है, जिसने उन्हें अनुमति दी शब्दों के अर्थ को समझें . इसलिए, किसी मित्रवत या खुश स्वर से निर्देशित होने के बावजूद, कुत्तों को यह समझने में सक्षम हैं कि हम क्या कह रहे हैं (या कम से कम पता लगाने का प्रयास करें)।

चूंकि हमने हमेशा AnimalExpert में वकालत की है, सकारात्मक सुदृढीकरण कार्यों का उपयोग और प्रभावी है जब शब्द और छेड़छाड़ मैच और परिणाम कुत्ते की स्वीकृति आरामदायक परिवेश में महसूस करते समय।

हमारे कुत्ते को चाहते हैं और सम्मान करना मौलिक है कि वह उसके साथ संवाद करने में सक्षम हो और उसे समझने में सक्षम हो। चिल्लाना, दंड के तरीके और अन्य अनुचित तकनीकें केवल कुत्ते में तनाव और चिंता उत्पन्न करती हैं, सीखने के लिए हानिकारक और भावनात्मक कल्याण की स्थिति उत्पन्न करती हैं।

अब जब आप जानते हैं कि आपका कुत्ता आपको समझता है, Iquest- आप उसे क्या कहने जा रहे हैं? iexcl- हमें बताओ!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैंहम अपने घर के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनते हैं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
कुत्तों की भाषाकुत्तों की भाषा
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
» » क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
© 2022 TonMobis.com