घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो

घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो

घर पर कुत्ते को स्नान करना एक बहुत ही आम और मजेदार विकल्प है और यह है कि कुत्तों को नियमित रूप से अपने मालिकों द्वारा धोया जाना चाहिए। लंबे बालों वाले लोगों को यह हर दो या तीन हफ्तों में करना चाहिए, जबकि छोटे बाल वाले लोगों को हर महीने या डेढ़ महीने करना चाहिए।

कुछ लोगों को ऐसा करने में कठिनाइयां होती हैं और इसी कारण से वे इसे कुत्ते सौंदर्यशास्त्र के केंद्रों में ले जाते हैं, हालांकि आपको पता होना चाहिए कि आपके कुत्ते को स्नान करने से आपकी दोस्ती को प्रोत्साहित किया जाता है और कुत्ते में आत्मविश्वास पैदा होता है। अगला, ExpertoAnimal में, हम आपको आवश्यक दिशानिर्देश प्रदान करते हैं सुझावों और आवश्यक उत्पादों के साथ घर पर अपने कुत्ते को स्नान करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: घर पर मेरी बिल्ली को स्नान करें - टिप्स और उत्पाद

आपको क्या चाहिए

बाथरूम एक है सुपर आवश्यक दिनचर्या हमारे कुत्ते के लिए अतिरिक्त मृत बालों को खत्म करना और बीमारियों और बाहरी परजीवी को रोकने के लिए साफ करना। अपने कुत्ते को खराब गंध से रोकने के अलावा, कई पालतू जानवरों के लिए स्नान करना आपके सबसे अच्छे दोस्त की कंपनी के साथ आराम और आनंददायक समय है, यानी आप।

प्रत्येक कुत्ता अलग होता है और इसमें एक विशिष्ट प्रकार के बाल होते हैं जो निर्धारित करेंगे कि इसे कितनी बार धोया जाना चाहिए और ऐसा करने के लिए किन उत्पादों की सिफारिश की जाती है।

कुत्ते के स्नान को करने के लिए आपको पकड़ना होगा कुछ बुनियादी उत्पादों और सबसे पहले यह सब कुछ तैयार करना महत्वपूर्ण है, इस तरह हम इस दौड़ से बचेंगे कि हमारा कुत्ता बाथटब से निकलता है या हम प्रक्रिया को पूरा नहीं करते हैं:

  • कुत्तों के लिए शैम्पू
  • कंडीशनर
  • ब्रश
  • तौलिए
  • कैंची
  • pipet



यद्यपि सेब साइडर सिरका के उपयोग के माध्यम से प्राकृतिक चालें हैं, उदाहरण के लिए, पहले से तैयार शैम्पूओ में पिपेट की प्रभावशीलता बढ़ाने के लिए पुनर्विक्रेताओं को शामिल किया जाता है जिसे हम बाद में लागू करते हैं। आपके द्वारा लागू उत्पादों के गुणों के बारे में जानें और त्वचा की समस्याओं वाले कुत्तों के साथ विशेष रूप से सावधान रहें।

यदि आपके पास पहले से ही इन सभी तत्वों का एक साथ है तो आप अपने कुत्ते को स्नान करने का अद्भुत काम शुरू कर सकते हैं। iexcl- आरामदायक कपड़े पर रखो और कुछ बार गीला पाने के लिए तैयार हो जाओ!

कुत्ते को स्नान करने के लिए 10 सुझाव

बाथरूम को दोनों के लिए एक सकारात्मक और पुरस्कृत अनुभव बनाएं, इसी कारण से हम आपको कुत्ते के स्नान को सही बनाने के लिए 10 सुझाव देते हैं:

  1. कुत्ते की त्वचा बहुत अच्छी वसा की परत से ढकी होती है जो इसे संक्रमण और परजीवी से बचाती है और अलग करती है, इसी कारण से यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते को अत्यधिक स्नान न करें, क्योंकि प्राकृतिक संरक्षण की परतें प्रभावित हो सकती हैं और अभिनय बंद कर सकती हैं। आपके स्वच्छतापूर्ण राज्य या आपके बालों के प्रकार के आधार पर, आप अपने कुत्ते को कम या ज्यादा बार धो लेंगे।
  2. हमेशा उपयोग करें विशिष्ट उत्पाद कुत्तों के लिए अपने कुत्ते को अपने स्वयं के शैम्पू से तैयार करने की गलती न करें, क्योंकि आपकी त्वचा और फर प्रकार की ज़रूरतें बहुत अलग हैं। कुत्तों और पालतू जानवरों के लिए विशिष्ट दुकानों में इस प्रकार के शैम्पू को प्राप्त करें।
  3. हमेशा शांतता से कार्य करें। चलने के दौरान, आपके पालतू जानवर हमेशा शांत रहना चाहिए, इसी कारण से, स्नान में कुछ ऐसा होना चाहिए। आपको समझना होगा कि यह एक दिनचर्या है और इसी कारण से आप उत्तेजित होने पर स्नान नहीं करेंगे।
  4. पहली बार मौलिक है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को बाथरूम में ले जाने के पहले कुछ समय के दौरान वह पानी और कुत्तों के लिए विशिष्ट सामान का आनंद लेंगे जिसके साथ वह खेल सकता है। अपने पालतू जानवर को अच्छा महसूस करें और अन्य सभी मौकों को आसान बना दिया जाएगा।
  5. पानी का तापमान यह बहुत महत्वपूर्ण है पानी को गर्म होना चाहिए लेकिन ध्यान रखें कि ठंड से पहले बहुत गर्म होना चाहिए। कुत्तों का तापमान 37 - 38ॉर्डएम-सी के बीच भिन्न हो सकता है जिसका अर्थ है कि हमें ठंडे पानी से बहुत सावधान रहना होगा।
  6. कान में पानी से बचें। आपको यह नियंत्रित करना होगा कि पानी कुत्ते के कानों में प्रवेश नहीं करता है क्योंकि यह बहुत परेशान सूजन पैदा कर सकता है। कुत्तों के लिए विशिष्ट इयरप्लग के साथ कुत्ते के कानों को कवर करने की सलाह दी जाती है।
  7. सिर से शुरू करो। पहले सावधानी से और महान देखभाल के साथ पहले के सिर धो लें। कुत्ते को आरामदायक और आराम महसूस करना चाहिए और उसके लिए एक आश्वस्त क्षण होना चाहिए। कान में कर मालिश करने का मौका लें।
  8. सावधान रहें आर्द्रता . जानवर के पूरे शरीर को सूखने के लिए प्रयास करें और पानी की दरारें रहने के लिए हर कीमत से बचें। यह सलाह दी जाती है कि एक विशेष कुत्ते ड्रायर का उपयोग करें (यानी, कम शोर करें ताकि जानवर को डराना न पड़े)।
  9. बाद में बालों को ब्रश करें। शावर के बाद लंबे समय तक बालों को ब्रश करें, इस तरह आप अधिक बालों को मुक्त करने से बचेंगे और आप जिन नॉट्स के कारण हो सकते हैं उन्हें उलझाने में सक्षम होंगे।
  10. यदि आपके कुत्ते को आपके कुत्ते की आंखों के नीचे काले तांबे के दाग दिखाए गए हैं तो उन्हें साफ करना सुनिश्चित करें और फिर उन्हें हटा दें, उन्हें नमक रखने से जीवाणु संक्रमण हो सकता है।

याद रखें कि अपने कुत्ते की सफाई एक साधारण स्नान के साथ खत्म नहीं होती है। यह जरूरी है कि आप नियमित रूप से 100% स्वस्थ होने के लायक होने के साथ अपने कान, दांत और आंखों को साफ करें।

कुत्ते को स्नान करने के लिए 10 सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना पानी के मेरे कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
प्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखेंप्रयास में मरने के बिना अपनी बिल्ली को स्नान करना सीखें
एक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिएएक रगड़ बिल्ली कैसे स्नान करने के लिए
» » घर पर मेरे कुत्ते को स्नान करो
© 2022 TonMobis.com