कुत्तों की दौड़ पुमी, आपका चरित्र और स्वभाव कैसा है?

आपको इस आलेख में मिलेगा []

पुमी दौड़ के कुत्ते कैसे हैं?

पुमी हंगरी की मूल जाति है, भेड़ के बच्चे के रूप में प्रयोग किया जाता है, यह बहुत जीवंत है लेकिन साथ ही साथ आरक्षित और बहुत बुद्धिमान है। यही कारण है कि वर्तमान में चपलता परीक्षणों के लिए इसकी बहुत सराहना की जाती है।

दौड़ पुमी के कुत्तों वे बहुत ही अति सक्रिय होने के कारण होते हैं, जो लगभग निरंतर आंदोलन में होते हैं और उनके पर्यावरण की सभी उत्तेजनाओं के प्रति चौकस होते हैं, जो उन्हें बहुत उत्सुक कुत्ते बनाता है। इसके अलावा, इन कुत्तों की खुफिया पर प्रकाश डाला गया है, और इस अर्थ में शोर बनाने की प्रवृत्ति के साथ उन्हें अपनाने के दौरान उनकी अति सक्रियता को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

छवियां (18)

पुमी नस्ल कुत्तों की विशेषताएं

पूमी अपने मालिकों के साथ और साथ ही महान लिंक स्थापित करने का प्रबंधन करता है परिवार जिनके साथ वे हैं, उनके भीतर एक बहुत ही महत्वपूर्ण जगह कमाई। इस अर्थ में, वे पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेने का आनंद लेते हैं, चाहे वे घर पर चलें और खेलें।

Pumi5




इसके बावजूद, अजनबियों के साथ वे सतर्क हैं और सावधानी से संभाले जाते हैं, यहां तक ​​कि कुछ आक्रामक तरीके से कार्य करने में सक्षम होते हैं। यह प्रवृत्ति अन्य कुत्तों के साथ संबंधों के लिए भी मान्य है, इसलिए इसे शुरू करने की अनुशंसा की जाती है sociabilización पिल्ले से, या तो अन्य कुत्तों के साथ या लोगों के साथ।

शारीरिक विशेषताएं:

पुरुष 47 सेमी तक पहुंचते हैं। क्रॉस के लिए और लगभग 10 से 15 किलो वजन जबकि महिलाएं 44 सेमी और 8 से 13 किलो वजन करती हैं। इसका कोट रंग सफेद और काले रंग से होता है, जो ग्रे और बेज के माध्यम से गुज़रता है। देहाती बाल। आपकी जिंदगी प्रत्याशा 12 से 14 साल के बीच है।

पुमी नस्ल कुत्तों की सीखने की क्षमता:

pumishutterstock_254517268-Pumi

आपके बारे में सीखने की क्षमता, काफी ऊंचा है, इसलिए वे कुछ भी सीख सकते हैं जो वे सिखाने की कोशिश करते हैं, हमेशा प्रशिक्षण का सामना करने के लिए धैर्य और स्नेह को ध्यान में रखते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि बुनियादी प्रशिक्षण उनके लिए थोड़ा उबाऊ हो सकता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि एक विशिष्ट गतिविधि की दिशा में निर्देशित किया जाए, चाहे वह खेल या काम हो।

Pumi -4

पूमी दौड़ बहुत व्यापक नहीं है, हालांकि यह हंगरी और स्कैंडिनेविया में है, मुख्य रूप से स्वीडन और फिनलैंड जहां प्रति वर्ष एक सौ पंजीकृत हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्रोएशियाई भेड़ का बच्चाक्रोएशियाई भेड़ का बच्चा
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
ऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्लऑस्ट्रेलियाई केल्पी कुत्ते नस्ल
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्लअमेरिकी पिट बैल कुत्ते नस्ल
Entlebuch का कुत्ताEntlebuch का कुत्ता
» » कुत्तों की दौड़ पुमी, आपका चरित्र और स्वभाव कैसा है?
© 2022 TonMobis.com