दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श

समाचार-06

किसी भी उम्र में कोई व्यक्ति सबसे अच्छी चीजों में से एक कुत्ते को अपना सकता है। कुत्तों को बहुत प्यार और खुशी मिल सकती है, और अकेलापन या ऊबड़ को दूर करने का एक शानदार तरीका है, जो कभी-कभी अपने दादा दादी के चरण में लोगों को प्रभावित कर सकता है। इतनी सारी नस्लें हैं कि कभी-कभी यह तय करना मुश्किल हो सकता है कि कौन सा कुत्ता एक पुराने वयस्क के लिए सबसे अच्छा है। दादा दादी को इस बारे में सोचना चाहिए कि कुछ प्रकार के कुत्तों को कितना व्यायाम करना है, और यदि वे इसे प्रदान करने में सक्षम हैं। उदाहरण के लिए, सीमा कोल्ली जैसे नस्लों को शारीरिक और मानसिक रूप से बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता होती है।

नीचे दादा दादी के लिए 8 आदर्श नस्लों की एक सूची है

1. गोल्डेंडूडल

Goldendoodle

यह एक संकर दौड़ है, एक पूडल और एक सुनहरा कुत्ता के बीच एक क्रॉस है, और वे अक्सर दोनों नस्लों की सबसे अच्छी विशेषताओं है। वे hypoallergenic हैं, जो उन सभी के लिए आदर्श है जो अपनाने की तलाश में हैं, और पालतू जानवरों के लिए एलर्जी कौन है। सूची में अन्य कुत्तों की तुलना में उन्हें थोड़ी अधिक व्यायाम की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ भी नहीं कि टेनिस बॉल और पार्क को ठीक नहीं किया जा सके। कोई भी सक्रिय वृद्ध वयस्क इस उज्ज्वल और आकर्षक कुत्ते का आनंद उठाएगा।

2. फ्रेंच बुलडॉग

फ्रेंच-बुलडॉग

फ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में कुछ विशिष्ट है जो आपको उसके साथ प्यार में पड़ता है जैसे ही आप उसे अपने अनोखे कानों और उसके व्यक्तित्व के साथ मिलकर देखते हैं, उसे आदर्श साथी कुत्ता बनाते हैं। वे ट्रेन करने के लिए जिद्दी हो सकते हैं, इसलिए अगर इसका उद्देश्य इसे अपनाना है, तो पिल्ला इसे खरोंच से प्रशिक्षित करने के लिए आदर्श होगा। उन्हें व्यावहारिक रूप से किसी भी अभ्यास की आवश्यकता नहीं है, हालांकि, वे पोते के साथ बहुत ही चंचल और स्नेही हैं।

3. वेस्ट हाईलैंड टेरियर

मूल रूप से स्कॉटलैंड से, वेस्टइज़ बहुत ही व्यक्तित्व के साथ एक अद्भुत बुद्धिमान नस्ल हैं। वे एक टेरियर नस्ल के लिए बहुत चुप हैं, हालांकि एक गिलहरी उस मूल्यांकन से सहमत नहीं हो सकती है। वे अपार्टमेंट के लिए आदर्श कुत्तों हैं और वे बहुत स्वादिष्ट और अपने मालिकों के प्रति वफादार हैं। उन्हें व्यायाम की थोड़ी मात्रा की आवश्यकता होती है, और वे बहुत बुद्धिमान होते हैं, क्योंकि वे ऊबने के बिना अकेले रह सकते हैं।

4. गोल्डन कुत्ता

tmp531134671308718080




वे एक अविश्वसनीय नस्ल हैं यदि यह वफादारी और सहयोग के बारे में है क्योंकि वे अपने मालिकों को असीमित प्यार प्रदान करेंगे। उन्हें लगातार अभ्यास की आवश्यकता होती है क्योंकि उनके वजन कम करने की प्रवृत्ति होती है, खासकर जब वे बड़े हो जाते हैं। साथी कुत्तों के रूप में उनका इतिहास भी एक नस्ल की बात करता है जो एक सक्रिय वृद्ध वयस्क के लिए आदर्श हो सकता है।

5. किंग चार्ल्स स्पैनियल

अभिमानपूर्ण किंग चार्ल्स-स्पैनियल कुत्ता

कैवेलियर टेरियर भी कहा जाता है, यह एक मधुर स्वभाव वाला कुत्ता है। वे बहुत स्नेही हैं और समस्याओं के बिना अपने मालिकों के साथ बहुत समय बिताते हैं। वे लोगों और अन्य पालतू जानवरों के साथ मिलकर रह सकते हैं ताकि वे पुराने वयस्कों के लिए एक आदर्श साथी हो।

6. पूडल

e0fb7cef22da6f28365c183a8df4ea25

उन्हें व्यायाम की थोड़ी सी मात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन उन्हें ज्यादातर समय किसी की कंपनी में होना चाहिए क्योंकि अन्यथा वे ऊब जाते हैं। वे हाइपोलेर्जेनिक भी हैं, और महान "मानक" से "खिलौना" तक बहुत छोटे आकार में आते हैं।

7. बिचॉन फ्रीज

Frise2

यह एक चंचल और प्रेमपूर्ण दौड़ है जो बुजुर्गों के बीच एक साथी के रूप में बहुत लोकप्रिय है। वे उज्ज्वल हैं और अन्य कुत्तों और बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। वे hypoallergenic हैं, और वे लंबे समय तक ब्रश किया जा रहा प्यार करता हूँ।

8. ग्रेहाउंड

खरहे का शिकर करनेवाला कुत्ता
जब कोई ग्रेहाउंड के बारे में सोचता है तो यह संभव है कि एक ट्रैक पर एक कुत्ते रेसिंग की छवि दिमाग में आती है, हालांकि, नस्ल वास्तव में बहुत सौहार्दपूर्ण है और इसमें बड़ी मात्रा में व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है। एक बड़ी संख्या में सेवानिवृत्त कुत्ते बचाव कार्यक्रम भी हैं जो पालतू जानवर को वास्तव में अद्भुत बनाते हैं।

बुजुर्गों के लिए "सर्वश्रेष्ठ" कुत्तों की यह एक निश्चित सूची नहीं है, हालांकि मुझे लगता है कि यह अधिक शोध करने के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु है। यदि आपको एक बड़े कुत्ते के लिए समय और ऊर्जा मिलती है, या यदि आपकी छोटी जरूरतों के लिए एक छोटा लैपडॉग अधिक उपयुक्त है, तो आपको ध्यान रखना होगा। कुत्तों की बात आती है जब आकार और स्वभाव की लगभग अनंत मात्रा होती है। यदि आप एक प्यारे दोस्त को अपनाने का फैसला करते हैं, तो वे जल्दी से किसी भी परिवार के लिए एक प्यार और अद्भुत जोड़ बन जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
एलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंएलर्जी पीड़ितों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदेएक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता दौड़ का है?कैसे पता चलेगा कि एक कुत्ता दौड़ का है?
कुत्तों में वंशावली क्या है?कुत्तों में वंशावली क्या है?
» » दादा दादी के लिए 8 कुत्ते नस्लों आदर्श
© 2022 TonMobis.com