एक पुराने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

एक पुराने कुत्ते की देखभाल कैसे करें

जीवन भर के रोमांच के बाद, कुत्ते के जीवन में चलने या सीढ़ियों पर चढ़ने जैसी सरल चीजों में एक चुनौती होती है। जब यह पल आता है, तो कई मालिकों को पता है कि पालतू जानवर के जीवन के आखिरी सालों को सीमित करने में सक्षम होने के कारण रोगी की देखभाल को उनकी उन्नत उम्र में कैसे अनुकूलित किया जाए। इसलिए, सीखना जरूरी है एक पुराने कुत्ते की देखभाल कैसे करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि बूढ़े युग में आपको आराम और शांति की आवश्यकता है। साथ ही साथ, साझेदार उम्र के रूप में कुछ कौशल खो देते हैं, उनकी जरूरतों के लिए एक एटोनियल लालसा आवश्यक है। आपकी कंपनी के पिछले वर्षों का फ़िया सबसे अच्छा है, इस बारे में कुछ अतिरिक्त देखभाल पर विचार करें कि आप इस लेख के साथ कैसे सीख सकते हैं।

आराम

पुराने कुत्ते की देखभाल करने के तरीकों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि वह जगह जहां वह सोती है वह बेवकूफ है। ठंडे और ठंडे स्थानों में या बहुत गर्म स्थानों में रहने से बचें। इस लेख तक पहुंचें और पता लगाएं कि मेरा साथी ठंडा है या नहीं। आपकी पैदल हवा और आसानी से पहुंच के बिना गर्म जगह में रखी जानी चाहिए। बहुत कठोर या कठोर परिश्रम संक्रमित कॉलस का कारण बन सकते हैं, कृपया सुनिश्चित करें कि बफरिंग उच्च है।

अगर पालतू जानवर को अपने बिस्तर में सोने या कूदने के लिए उपयोग किया जाता है, तो पता है कि बुढ़ापे में कूद का असर खतरनाक और दर्दनाक हो सकता है। कुत्ते के बिस्तर में रहने के लिए अपने पिल्ला को दोबारा शिक्षित करें या बिस्तर के उदय / पतन को नरम बनाने का एक तरीका बनाएं।

संकेत: वंश को नरम करने के लिए तकिए और कागज़ के बक्से के साथ बिस्तर के लिए सीढ़ी बनाएं।

  • सीढ़ियों

    संवेदी प्रणालियों, समतोल और कुत्ते की दृष्टि में बड़ी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह बुढ़ापे तक पहुंचता है। अगर आपके घर की सीढ़ियां हैं, तो आपका दोस्त गिरने या खुद को चोट पहुंचाने का खतरा है। Impeía उन क्षेत्रों के माध्यम से मार्ग जो अंत में गेट या पोर्टल के साथ घायल हो सकते हैं। यह आपके पालतू जानवर की सुरक्षा की गारंटी देता है और जब आप voce करना चाहते हैं तो कम प्रयास करते हैं।

  • व्यायाम और चलता है

    अगर साथी आपके साथ खेलने और चाल करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो रोकें क्योंकि आप बूढ़े हो रहे हैं। आप उसी तरह से इलाज करना चाहेंगे, भले ही कुछ गेम छोटे अनुकूलन का सामना करें।

    ओह, चलने की सीमा, बस धीमी गति से रखें। बुजुर्ग कुत्तों को चलना पसंद है, केवल कम गति के साथ। अगर वह हमेशा गाइड लेता है, तो अब वह अपने पक्ष से चलने के लिए उपयोग किया जाएगा। बहुत गर्म या बहुत ठंडे दिनों में, सवारी से बचें।

  • स्वच्छता




    सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति की स्वच्छता। बाथरूम का स्वागत है, लेकिन बिना अतिव्यक्ति के। वे कुत्तों की प्राकृतिक वसा को हटाते हैं जो उन्हें संक्रमण और कवक से बचाते हैं। लंबे समय से बालों वाले कुत्तों को इस तेल को वितरित करने के लिए हर दिन कॉम्बेड किया जाना चाहिए। Além द्वारा saúde में सुधार करने के लिए, मालिश परिसंचरण रक्त में सुधार करता है। जानवर को ब्रश करने से भी अपने साउडे को नियंत्रण में रखने में मदद मिलती है, जिससे परजीवी या ट्यूमर जैसी समस्याओं की पहचान करना संभव हो जाता है।

  • एंटीबॉडी

    टीकाकरण मानव के रूप में सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस चरण में शरीर अधिक कमजोर होता है, और वायरस से खुद को बचा सकता है। टीका में एंटीबॉडी होती है जो इसकी रक्षा करती है, कृपया सुनिश्चित करें कि जानवर का टीकाकरण किया गया है।

  • संतुलन

    कुछ बुजुर्ग लोगों को विशेष आहार की आवश्यकता होती है। जैसे ही वे सक्रिय हैं, ऊर्जा की उनकी आवश्यकता कम हो जाती है और भोजन को अनुकूलित किया जाना चाहिए। अपने साथी को उपयुक्त भोजन की सिफारिश करने के लिए अपने पशुचिकित्सक और समर्थक से परामर्श लें।

  • पशु चिकित्सक

    उन्नत उम्र के पशु को पशुचिकित्सा में ले जाना बहुत महत्वपूर्ण है। इस चरण में अधिक बार परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि बूढ़े युग के कैनिन के कई डोनियास हैं। गुर्दे और दिल और कैंसर में समस्याएं केवल एक उदाहरण हैं, और मूत्र परीक्षण के साथ आसानी से पहचाना जा सकता है। अपने कुत्ते की नियमित परीक्षाओं पर शर्त लगाएं और सुनिश्चित करें कि कुत्ते को नियंत्रित किया जा रहा है।

  • Atenquel और प्यार

    एक वरिष्ठ की देखभाल करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास जाने से पहले आवश्यक ध्यान और प्यार हो। हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कुत्तों के सामान्य महत्वपूर्ण संकेतों की पहचान करने का प्रयास करें कि वे ठीक हैं। इसके अलावा, स्नेह की अतिरिक्त खुराक के साथ, अपने जीवन के दौरान उसके प्यार की पेशकश की गई सभी प्रेम का भुगतान करें। इस बात की सराहना कर रहा है!

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पुराने कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता ठंडा है या नहीं
    पुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभवपुराने कुत्तों, एक शानदार अनुभव
    एक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैंएक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैं
    सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
    स्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करेंस्वाभाविक रूप से दृश्य में सुधार करें
    स्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल हैस्व-देखभाल स्वास्थ्य देखभाल है
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    अपने बालों वाले पुराने वयस्क की देखभाल करने के लिए पंचो की 5 युक्तियांअपने बालों वाले पुराने वयस्क की देखभाल करने के लिए पंचो की 5 युक्तियां
    » » एक पुराने कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com