अच्छे शिष्टाचार सिखाने के लिए युक्तियाँ

शिष्टाचार मॉडल

अच्छे शिष्टाचार मॉडलिंग बच्चों के लिए सकारात्मक उदाहरण देता है। वयस्कों के शब्दों और कार्यों दोनों अक्सर बच्चों द्वारा दोहराए जाते हैं, जिससे अच्छे शिष्टाचार वयस्कों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण होते हैं। अच्छी शिष्टाचार का उपयोग टेबल पर आपके लिए आसान हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि वे कैसे जनता के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं। सुपरमार्केट चेक-आउट पर भोजन चलाने या ऑर्डर करने के दौरान अच्छे शिष्टाचार का उपयोग करना याद रखें। उन सभी को अच्छे शिष्टाचार दिखा रहा है जो अपने बच्चों के लिए प्रदाता का एक शक्तिशाली उदाहरण पाते हैं।

नाटकीय खेल

नाटकीय नाटक गतिविधियां अच्छे शिष्टाचार का अभ्यास करने के लिए आदर्श समय प्रदाता। भोजन के साथ खेलने और कवर करने के लिए बच्चों के लिए सही टेबल सेट करें। अच्छे शिष्टाचार का अभ्यास करके बच्चों को खेलने के लिए प्रोत्साहित करें। मेनू जोड़ना टेबल में रेस्तरां को बदल देता है, जो शिष्टाचार अभ्यास करने के लिए एक और दृष्टिकोण प्रदान करता है। उन्हें अपनी कोहनी को मेज से बाहर रखने के लिए प्रोत्साहित करें, ये "धन्यवाद और कृपया" और अभ्यास विनम्र रहें। खेल के किसी भी रूप में शिष्टाचार की आवश्यकता होती है जब बच्चों को अपने खिलौने साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इन अवसरों का लाभ उठाएं।


उम्मीदों


जब शिष्टाचार की बात आती है तो अपने बच्चे के लिए स्पष्ट अपेक्षाएं निर्धारित करें। उसे बताते हुए कि आप उससे कैसे व्यवहार करते हैं, विशेष रूप से, इस विशेष स्थिति में प्रदाता उसे निष्पादित करता है कि उसे कैसे कार्य करना है। सामान्य तरह के एक नकारात्मक राज्य से बचें, "अच्छे संस्कार का उपयोग करने के लिए याद रखें।" कह रही है कि नकारात्मक "मुझे माफ करना या जाने लोग बोलने से पहले सजा खत्म विशिष्ट उदाहरण प्रदान करें। खाने के लिए या एक दोस्त, समीक्षा यात्रा करने के लिए बाहर जाने से पहले उचित तरीकों सहित व्यवहारिक अपेक्षाएं।

सज्जन अनुस्मारक

बच्चे भूल सकते हैं कि उनके शिष्टाचार उस बिंदु पर अपने चरम पर पहुंच गए। यह केवल प्राकृतिक है। इसे एक ऐसी स्थिति के रूप में देखने की बजाय जो दंड की मांग करता है, वे इसे सीखने के अवसर के रूप में उपयोग करते हैं। धीरे-धीरे भूल गए शिष्टाचार के बारे में अपने बच्चे को रैमंड करें। यदि आप उनके सुझावों को अनदेखा करना चुनते हैं, तो दृश्य का कारण न बनें। बाद में प्रतीक्षा करें जब आप स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं। अपने बच्चे से पूछें कि क्या उसने अच्छी शिष्टाचार के साथ स्थिति को संभाला है। भविष्य की स्थितियों के लिए प्रस्ताव प्रदान करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को खिलाने में विचारकुत्ते को खिलाने में विचार
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
ब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथीब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथी
बुल टेरियर `सफेद नाइटबुल टेरियर `सफेद नाइट
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
पहले दिन अपने बच्चे देखभाल प्रदाता को कहने की चीज़ेंपहले दिन अपने बच्चे देखभाल प्रदाता को कहने की चीज़ें
चिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करेंचिहुआहुआ को कैसे प्रशिक्षित करें
चिहुआहुआचिहुआहुआ
» » अच्छे शिष्टाचार सिखाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com