मेरा कुत्ता नया पिल्ला स्वीकार नहीं करता है। मैं क्या करूँ?

मेरा कुत्ता नया पिल्ला स्वीकार नहीं करता है। मैं क्या करूँ?

इस परामर्श मेल करने के लिए बहुत बार मेरे पास आता है, तो मैं इस पोस्ट बुरी तरह पीटना करने के लिए आप सबसे अधिक समस्याओं बनाए जाते हैं जब आप पहली बार एक पिल्ला अपनाने हल करने के लिए सही देना चाहते हैं, लेकिन कुत्ता घर के दिशा-निर्देशों को अस्वीकार कर देती है।
कुत्ता पिल्ला स्वीकार नहीं करता है

अनुभवों को साझा करने के लिए एक साथी के लिए अपने कुत्ते के लिए विश्व के सभी भ्रम को एक पिल्ला अपनाने, और अभी तक जब समय आता है एक बुरा सपना रह रही है। शायद आपका विचार बहुत अच्छा था, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपका वयस्क कुत्ता इसे साझा नहीं करता है। क्यों?

सबसे पहले हमें कुत्ते के बारे में एक प्रजाति के रूप में सोचना चाहिए। कुत्ते बहुत पदानुक्रमित सामाजिक संगठनों में रहते हैं, जिसमें बनाए गए झुंड बहुत बंद समूह होते हैं जिसमें स्पष्ट रूप से एक नेता या अग्रणी जोड़ी होती है। जब कुत्ता परिवार के साथ रहने के लिए आता है, तो वह समझता है कि वह एक झुंड का हिस्सा बनना शुरू कर देता है। जब यह स्पष्ट हो जाता है कि उसका झुंड एक्स सदस्यों से बना है, अचानक, एक और अप्रत्याशित रूप से प्रकट होता है, जो उसके विपरीत कुछ है। पहले दिन से ही किसी अन्य के लिए, यह एक किया जा रहा है जो एक अलग गंध लाता है, जो विभिन्न शोर करता है और इसके बाद के संस्करण द्वारा आक्रमण किया है बहुत कष्टप्रद है, क्योंकि यह उसे काटने का, दूर खिलौने ले, अपने बिस्तर में अपने भोजन, नींद दृष्टिकोण ... एक समर्पित है अनुभवी कुत्ते के लिए कुछ भी सुखद अनुभव नहीं है, जो देखता है कि उसकी जगह कैसे, जिसे उसने स्वयं माना था, को सचमुच हमला किया गया है।
सभी कुत्ते एक जैसे नहीं हैं और स्पष्ट रूप से प्रत्येक कुत्ते के चरित्र पर निर्भर करेंगे। अगर आपके कुत्ते का एक प्रमुख चरित्र है, तो समस्या बदतर हो जाएगी। इसलिए, हम कैसे कार्य कर सकते हैं?

पिल्ले को अपनाने वाले पहले दिन, जब कभी कुत्ते के अंदर कुत्ता होता है तो उसे अपने घर कभी नहीं ले जाते। दोनों की प्रस्तुति हमेशा एक तटस्थ क्षेत्र में की जानी चाहिए, उदाहरण के लिए, एक पार्क। इस तरह, कुत्ता यह नहीं समझ पाएगा कि उसके क्षेत्र पर हमला किया जा रहा है।

प्रस्तुति में, एक साथ चलने या एक साथ खेलने के दौरान एक दूसरे को जानने की कोशिश करें। यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें एक अच्छा प्रभाव मिले, कि पहला संपर्क सुखद है, ताकि दोनों घर जा सकें और एक साथ प्रवेश कर सकें। कुत्ता नहीं देख पाएगा कि पिल्ला अपने घर पर हमला करती है, लेकिन उसे पास करने के लिए आमंत्रित करेगी।

पिल्ला को घर की जांच करने दें: इसे गंध करें, इसका पता लगाएं और कुत्ते को उसके साथ जाने दें।




दोनों के ठोस क्षेत्रों को अलग करें। कि बिस्तर अलग हैं और अलग-अलग हैं (कमरे से भी) और सभी खाद्य कटोरे से ऊपर। मैं, खाने के लिए कभी नहीं परेशान क्योंकि झगड़े और असहमति भोजन के अधिकार की समस्याओं से मुख्य रूप से दिया जाता है, इसलिए, नहीं खा जाना चाहिए। यह केवल पहले सप्ताह होने वाला है।

एक बार रिश्ते की कमी हो जाने के बाद आप सोने और खाने दोनों के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र डाल सकते हैं।

कभी कुत्ते की तुलना में पिल्ला पर अधिक ध्यान देना नहीं। अनजाने में आप, क्योंकि यह अधिक अनुग्रह का कारण बनता है और हमें सुरक्षा की भावना को जागृत करता है, लेकिन अन्य कुत्ते में इस का कारण बन सकती ईर्ष्या, आप एक प्रतिद्वंद्वी के रूप पिल्ला देख सकते हैं पिल्ला पर अधिक ध्यान देने के लिए करते हैं। इसलिए, यह बहुत कुछ उपाय करता है। ध्यान दोनों कुत्तों के बीच समान रूप से विभाजित किया जाना चाहिए।

कुत्ते के साथ पहले से मौजूद दिनचर्या मत बदलें। अगर कुत्ता देखता है कि पिल्ला के आगमन के साथ उसकी दिनचर्या बदल जाती है, तो वह उसके प्रति दृष्टिकोण बदल सकता है।

यह सामान्य है कि वहां ग्रंट हैं और वे भी जरूरी हैं और हमें कभी भी कार्य या मध्यस्थता नहीं करनी चाहिए। पिल्ले आमतौर पर बहुत भारी होते हैं, हर समय खेलना चाहते हैं, खुद को समर्पित कर सब कुछ है और हर किसी को काटने के लिए, और यह सामान्य है कि कुत्ते कराहना और भी कुछ नोटिस जारी करती हैं। यह एक पूरी तरह से सामान्य प्रक्रिया है और हमें इसे शांति के साथ सहन करना होगा। हमें केवल तभी कार्य करना चाहिए यदि हम देखते हैं कि ग्रंट से अधिक हो सकता है।

कुछ कुत्ते, विशेष रूप से प्रमुख लोग, लगातार सवारी करके नए सदस्य को प्राप्त करते हैं। अपनी भाषा में, नए सदस्य को यह समझने के लिए असेंबल किया जाता है कि वह पदानुक्रम में नवागंतुक से ऊपर है जिसके बारे में उसने पहले बात की थी। यह उन दिनों के दौरान एक सामान्य व्यवहार है जो गायब हो जाते हैं। यदि यह गायब नहीं होता है, तो पशुधन हमेशा पशुचिकित्सा के साथ माना जाना चाहिए।

रिश्ते को सकारात्मक बनाने में मदद करें। चिंता से बचें। शारीरिक गतिविधि उन दोनों रिश्तों को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छा उपाय है, जहां वे आनंद लेते हैं, एक साथ रहने के तथ्य के साथ सुखद चीजों को जोड़ने के लिए।
जैसा कि आप देख सकते हैं, कौन सा कुत्ता और पिल्ला अच्छी तरह से मिलेंगे, हम पर बहुत निर्भर होंगे। और अधिक गंभीर मामलों में जहां एक साथ रहने वाले व्यावहारिक रूप से असंभव हो जाता है, मैं हमेशा प्रोत्साहित करते हैं कि, किसी भी बीमार की सलाह दी निर्णय लेने से पहले, एक कुत्ता ट्रेनर की सेवाओं को काम पर रखा है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती हैचिहुआहुआ क्रॉसब्रीड पिल्ला नहीं खाती है
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्वएक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
परिवार में एकीकरणपरिवार में एकीकरण
मेरा पिल्ला उपस्थित बुखार और भोजन स्वीकार नहीं करता हैमेरा पिल्ला उपस्थित बुखार और भोजन स्वीकार नहीं करता है
पिल्ला लगभग कुपोषित हैपिल्ला लगभग कुपोषित है
जब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिएजब पिल्ले को अपनी मां से अलग किया जाना चाहिए
» » मेरा कुत्ता नया पिल्ला स्वीकार नहीं करता है। मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com