एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व

एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व

iquest- क्या आपने अपने कुत्ते को जितना संभव हो उतना प्यार दिया है, लेकिन आपको लगता है कि आपको अभी भी और देना है? तो आपके घर में एक नए कुत्ते का स्वागत करना एक उत्कृष्ट विकल्प है, क्योंकि कुत्ते के साथ बनाए गए भावनात्मक बंधन के कारण, कई लाभ व्युत्पन्न होते हैं।

हालांकि, Iquest- क्या आप इस बारे में सोचना बंद कर दिया है कि एक वयस्क कुत्ता कैसा महसूस करेगा? यह एक साथी जानवर है जिसने उसके लिए केवल अपने परिवार का ध्यान रखा है, जिसमें अंतरिक्ष की अनुमति है, बिना किसी बाधा के, और यह जानकर बढ़ता है कि स्नेह को पुनः प्राप्त करने के लिए इसमें कोई कुत्ते की क्षमता नहीं है।

यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि घर में एक नए पिल्ला का स्वागत कैसे करें यदि हम पहले से ही वयस्क कुत्ते के साथ रहते हैं, अन्यथा, आक्रामक व्यवहार या ईर्ष्यापूर्ण व्यवहार जैसे कई समस्याओं को ट्रिगर किया जा सकता है। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको वह सब कुछ बताते हैं जिसके बारे में आपको जानने की जरूरत है एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सह-अस्तित्व.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा वयस्क कुत्ता मेरे पिल्ला काटता है

तटस्थ इलाके में प्रस्तुति

तटस्थ जमीन पर प्रस्तुति (एक खुली जगह या एक पार्क) हमेशा संभव नहीं है, क्योंकि यह निर्भर करता है पर पिल्ला पहले से ही टीकाकरण अनुसूची शुरू कर दिया है और बाहर जा सकते हैं, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि इस संभावना है प्रदान की यह करने का सबसे अच्छा तरीका है।

एक तटस्थ जमीन विकृतियों और कहां के साथ एक पर्यावरण का पक्ष लेती है क्षेत्रीय व्यवहार का जोखिम कम हो गया है.

इसके लिए, आदर्श बात यह है कि दूसरे व्यक्ति की मदद लेनी चाहिए, ताकि उनमें से प्रत्येक एक कुत्ते को अलग से ले जाए, बाद में उन्हें पेश करने में सक्षम हो और उन्हें आराम करने, गंध करने और एक-दूसरे को जानना शुरू कर दिया।

हो सकता है कि वयस्क कुत्ते नया पिल्ला के प्रति उदासीन है, लेकिन यह भी उसे सवारी करने के लिए कोशिश कर सकते हैं और यहां तक ​​कि प्रदान की जाती है कि यह आक्रामकता का उत्पादन करने, चिंता मत करो, क्योंकि यह एक प्राथमिकता है नहीं जा रहा है, उसे कराहना इस मामले में कि जितना संभव हो उतना हस्तक्षेप करें अपने दो कुत्तों के बीच संबंधों में, उनके नियम हैं, उनके पदानुक्रम हैं और इन नए रिश्तों को स्थापित करने के बारे में जानते हैं।

तटस्थ इलाके में प्रस्तुति

सह-अस्तित्व के लिए घर तैयार करें

घर के भीतर प्रेजेंटेशन तैयार करने से पहले, इसे तैयार करना आवश्यक है नए पिल्ला के लिए विशिष्ट क्षेत्र , अपने स्वयं के सामान के साथ, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आप वयस्क कुत्ते को प्राप्त करने वाली आदतों को न बदलें।




यदि घर में एक नया कुत्ता पेश करने के अलावा आप उसे वयस्क कुत्ते के सामान का उपयोग करने और अपनी जगह ले जाने की अनुमति देते हैं, तो यह स्पष्ट है कि सह-अस्तित्व दाहिने पैर पर शुरू नहीं होगा।

सह-अस्तित्व के लिए घर तैयार करें

घर पर पहली प्रस्तुति

यदि सब तटस्थ जमीन पर प्रस्तुति के दौरान अच्छी तरह से चला गया तुम घर जाना चाहिए, पहले कुत्ते जाना चाहिए वयस्क है और एक पट्टा के बिना ऐसा करना चाहिए, तो एक पट्टा पर पिल्ला आ जाएगा, हालांकि एक बार अंदर ढीला होना चाहिए और कुल आजादी पूरे घर, कमरे के कमरे का पता लगाने के लिए।

यदि वयस्क कुत्ता आरामदायक है, तो पिल्ला घर के माध्यम से स्वतंत्र रूप से चल सकता है, लेकिन यदि आप इसे स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपको पिल्ला के स्थान को बाद में विस्तारित करना चाहिए उत्तरोत्तर क्योंकि वयस्क कुत्ता आदी हो जाता है।

पहले हफ्तों के दौरान कुत्तों को असुरक्षित मत छोड़ो , जब तक वयस्क कुत्ते पिल्ला के साथ पूरी तरह से आरामदायक नहीं है।

घर पर पहली प्रस्तुति

एक अच्छा सहअस्तित्व के लिए सुझाव

अन्य सुझाव जो आपको पालन करना चाहिए ताकि आपके दो कुत्ते सद्भाव में एक साथ रहें निम्नलिखित हैं:

  • यदि वयस्क कुत्ता पिल्ला पर हमला करने के लिए आता है तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक चिकित्सक या कुत्ते के शिक्षक के पास जाएं। पेशेवर आपको आसानी से मदद कर सकता है।
  • कुत्ते को अपनी पहल पर कुत्ते को बधाई दें, इसे दूसरे कुत्ते के थूथन पर लगाने के लिए इसे पकड़ न लें, इससे यह बहुत कमजोर महसूस हो जाएगा और कुत्ते में तनाव और भय उत्पन्न हो सकता है। परिस्थितियों को कभी भी मजबूर न करें, उन्हें बातचीत करने दें।
  • अपने फीडर को सही ढंग से अलग रखें, और यदि एक कुत्ता दूसरे के सामने समाप्त होता है, तो उसे अपने साथी को खाने के लिए अपने साथी को डरने न दें।
  • प्राइमियल, उनके साथ खेलें, चुम्बन करें और उनके लिए समान रूप से देखभाल करें, आप में से कोई भी बाहर निकलने की अनुमति न दें।

यदि आप हमारी सलाह का पालन करते हैं तो आपके कुत्ते सही ढंग से सह-अस्तित्व में होंगे और निश्चित रूप से वे हमेशा के लिए सबसे अच्छे दोस्त होंगे।

एक अच्छा सहअस्तित्व के लिए सुझाव

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?एक पिल्ला के साथ एक वयस्क कुत्ते को एकीकृत करने के लिए कैसे?
पिल्ला लाइसेंसपिल्ला लाइसेंस
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?एक कुत्ता वयस्क कौन सा उम्र है?
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
एक कुत्ता अकेले रह सकता है?एक कुत्ता अकेले रह सकता है?
एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदेएक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे
अन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ सीमा कोल्ली का सह-अस्तित्व
» » एक नए पिल्ला और एक वयस्क कुत्ते के बीच सहअस्तित्व
© 2022 TonMobis.com