क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?

क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?

सुनिश्चित करें कि जब भी अपने पालतू जानवरों सामने के दरवाजे पर आप को बधाई दी है जब आप बड़ी बेसब्री से पूंछ स्थानांतरित करने के लिए शुरू हो, अपनी गोद में कूद और अपने हाथों को चाटना, और आप प्यार करनेवाला गर्मी और दे रही है चुंबन पुनर्स्थापित करना चाहते हैं, लेकिन फिर एक सवाल अपने सिर के माध्यम से चला जाता है ... Iquest- क्या यह मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?

इस अनुच्छेद में मैं कि क्या यह अच्छा है या बुरा चुंबन अपने कुत्ते है की ExpertoAnimal सवाल का पता चलता है और कारण हम जारी रखने के लिए या यदि इस आदत को नुकसान नहीं करता है या हमारे स्वास्थ्य को देखने के लिए रोकना होगा की व्याख्या करेगा। वैसे भी, यह स्पष्ट है कि जब एक कुत्ता आपको लाता है तो आपसे संवाद कर रहा है और यही वह तरीका है जो आपको बता रहा है कि आप क्या चाहते हैं या उस पल में आपसे क्या होता है।

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
सूची

कुत्ते कैसे चुंबन करते हैं?

जिस तरह से कुत्तों को हमें अपना स्नेह और स्नेह दिखाना है, वह हमारे चेहरे या हाथों को मार कर है, इसलिए हम कर सकते हैं हमारे चुंबन के साथ अपने लंड की तुलना करें या caresses। हर समय सदियों से साथ और हमारे पक्ष में विकसित इन पालतू जानवरों को ले जाने के लिए धन्यवाद, कुत्तों ने हमारे मूड का पता लगाने और प्यार, सहायता और शिक्षा के अपने दिल से बोझ उठाना है, जो ज्यादा कुछ नहीं है और कम कुछ नहीं कर रहे हैं सुधार करने की कोशिश करने में सक्षम हैं अपनी जीभ के साथ चाट चिपकाने से।

एरिजोना विश्वविद्यालय के मानव विज्ञान विज्ञानी किम केली द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, यह वैज्ञानिक रूप से साबित हुआ है कि कुत्ते के साथ रहने वाले लोग खुश हैं कि बाकी आबादी, और उनके प्रभावशाली शरीर की भाषा के साथ बहुत कुछ करना है।

उसकी जीभ का उपयोग करके हमसे अच्छा महसूस करने के लिए के अलावा, कुत्तों पैक के अपने नेताओं को चाटना जब वे नाराज कर रहे हैं या समर्पण दिखाने के लिए (चाहे वे मानव और कुत्ते साथी हैं) या उनके पिल्लों उन्हें स्वच्छ और उन्हें गर्म रखने के लिए, और है कि क्या है कुत्तों में जीभ में हजारों तंत्रिका समापन और रासायनिक रिसेप्टर्स होते हैं, जो उनके घोंसले में होते हैं, जो उन्हें किसी बाहरी संपर्क के प्रति बहुत संवेदनशील बनाते हैं।

कुत्ते कैसे चुंबन करते हैं?

अपने जीवाणु वनस्पति में सुधार करें

इसमें हजारों तंत्रिका समाप्ति के अलावा, कुत्तों का मुंह भी एक महान है बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों का स्रोत . तो iquest- क्या यह मेरे कुत्ते को चूमना या उसे अपना मुंह चाटना देना बुरा है? जवाब नहीं है, जब तक यह संयम और देखभाल के साथ किया जाता है।




हालांकि यह सच है कि हमारे कुत्ते मित्र सूंघ और सड़क पर या घर पर पकड़ा सब कुछ चाटना सूक्ष्मजीवों या बैक्टीरिया जब हम चूमा हमें उन्हें contagiárnoslas है और हमें कुछ संक्रमण या बीमारी का कारण बन सकता है विषय भड़काने जाते हैं, और इसके परिणामस्वरूप, कि कुत्तों का लार खराब है, ऊपर वर्णित अध्ययन से पता चला है कि उनके पेट में मौजूद सूक्ष्म जीवों में हमारे शरीर पर एक प्रोबियोटिक प्रभाव पड़ता है। इसका मतलब यह है कि हमारे साथ विकसित किए गए कोवॉल्यूशन के लिए धन्यवाद, सूक्ष्मजीव जो हमारे शरीर में प्रवेश कर सकते हैं हमारे माइक्रोबायोटा में सुधार करें (सूक्ष्मजीवों का सेट जो हमारे शरीर में आम तौर पर सह-अस्तित्व में है) और अच्छे जीवाणुओं के विकास को बढ़ावा देता है जिससे हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली सुरक्षा को मजबूत किया जाता है।

जाहिर है, यह सलाह दी जाती है कि वे लगातार चुंबन न करें और कुत्ते के लार को लगातार हमारे साथ संपर्क में आने दें, लेकिन अब हम जानते हैं कि यदि ऐसा होता है, तो कुछ भी नहीं होता है और यहां तक ​​कि हमारे माइक्रोबियल फ्लोरा में भी सुधार होगा। इसके अलावा, मनुष्य हमारे शरीर को यह दिखाने के लिए चाटना कर सकते हैं कि वह हमें प्यार करता है, इससे ज्यादा हमारे बैक्टीरियल, वायरल और परजीवी बीमारियों से संक्रमित हैं।

अपने कुत्ते को चूमने के लिए सिफारिशें

लेकिन iquest- मुंह में कुत्तों के सभी सूक्ष्मजीव अच्छे हैं? सच्चाई यह है कि नहीं, और उनमें से कुछ हमें उत्तेजित कर सकते हैं मौखिक या परजीवी बीमारियां . इसलिए सलाह दी जाती है कि जब भी संभव हो हमारे पालतू जानवरों के प्यार का आनंद लेना और अनावश्यक जोखिमों से बचने के लिए उपायों की एक श्रृंखला लेना:

  • कुत्ते की टीकाकरण अनुसूची अद्यतित होने की सिफारिश की जाती है
  • कुत्ते को अक्सर घुमाएं और / या उस पर एक पिस्सू कॉलर डालें
  • सप्ताह में कुछ बार अपने दांतों को ब्रश करने के लिए अपने कुत्ते को आदी करें।
  • अपनी नस्ल और प्रासंगिक देखभाल के अनुसार, आवश्यक होने पर कुत्ते को ब्रश करें और स्नान करें।
  • मुंह में सीधे लंड से बचें

इसलिए, अब आप उसे जानते हैं अपने कुत्ते को चूमना बुरा नहीं है , कि आपके कुत्ते को अपना मुंह चाटना देने में कोई समस्या नहीं है, और कुत्तों के लार में हमारे और जीवित प्राणियों की तरह अच्छे और बुरे बैक्टीरिया होते हैं।

अपने कुत्ते को चूमने के लिए सिफारिशें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने चेहरे को कुत्ते के पास न रखेंअपने चेहरे को कुत्ते के पास न रखें
क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते के साथ सोना बुरा है?
क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
बुरा कुत्ताबुरा कुत्ता
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
कुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैकुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है
मेरे पालतू जानवर ने कुछ बुरा महसूस कियामेरे पालतू जानवर ने कुछ बुरा महसूस किया
» » क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com