क्या मुंह में मेरे पालतू जानवरों को चूमना खतरनाक है?

क्या मुंह में मेरे पालतू जानवरों को चूमना खतरनाक है?
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com/

स्नेह दिखाने के सार्वभौमिक तरीकों में से एक चुंबन के माध्यम से है। स्नेह की इस अभिव्यक्ति के माध्यम से, हम अपने प्रियजनों के करीब महसूस नहीं करते हैं और हम उन्हें भौतिक तरीके से प्यार का नमूना भी देते हैं। वही के लिए चला जाता है पालतू जानवर, वे बहुत प्यारे हैं कि हम मुंह में दो चुंबन का विरोध नहीं कर सकते हैं। हालांकि, जानवरों की मानव वीएस की शरीर रचना और जीव समान नहीं है। इसलिए, जानवरों की तुलना में मनुष्यों की बीमारियां, वही नहीं होंगी।

फिर संदेह उठता है, कि क्या हम अपने चुंबन से कोई जोखिम चलाते हैं कुत्ता या बिल्ली, यह मानते हुए कि मनुष्यों के बीच मुंह में भी चुंबन, बैक्टीरिया की एक श्रृंखला के संचरण उत्पन्न करते हैं। हालांकि, हमें अपने चार पैर वाले भाइयों के लिए अनुचित नहीं होना चाहिए, क्योंकि हम बीमारियों के वाहक भी हैं।

Kitasato विश्वविद्यालय इस विषय है, जो मासाहिको नाकामुरा, अध्ययन के घर के एक शिक्षाविद् के नेतृत्व में किया गया था और के रूप में इस विश्लेषण में निर्धारित, पशुओं और मनुष्यों के बीच चुंबन, स्वास्थ्य के परिणाम ला सकता है से संबंधित अनुसंधान का आयोजन किया। यह, "हेलिकोबैक्टर heilmanni" की उपस्थिति, एक रोगज़नक़ लार, मल में है कि, एक कुत्ता या बिल्ली के थूथन के अलावा और पेट के कैंसर के विकास की संभावना को बढ़ा सकता है की वजह से।




उपरोक्त के बावजूद, अत्यधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। याद रखें कि, इस वर्ष के दौरान, लाल मांस पर एक अध्ययन भी जारी किया गया था और कैंसर होने की संभावना बढ़ी थी। यदि हम इस विषय का गहराई से विश्लेषण करते हैं, तो दिन-प्रतिदिन हम ऐसे कारकों से अवगत होते हैं जो टर्मिनल बीमारी प्राप्त करने का जोखिम बढ़ाते हैं। इसलिए, हमें खतरनाक कारकों (कैंसर से संबंधित) के संपर्क में आने के लिए, हमारे जानवरों को दोष नहीं देना चाहिए।

अध्ययन, जापानी विश्वविद्यालय के नेतृत्व में द्वारा दी गई जानकारी की पुष्टि करने के लिए, वहाँ एक शोध एरिजोना विश्वविद्यालय द्वारा है, सुझाव है कि मुंह चुंबन, हमारे कुत्ते, उनके आकाओं को लाभ ला सकता है क्योंकि वे भी उसी को पूरा एक प्रोबियोटिक से काम करता है। इसके अलावा, यह संभव है कि यदि आप लगातार अपने कुत्ते या बिल्ली को मुंह में चूमते हैं, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली नई सुरक्षा विकसित करेगी। इन सबसे ऊपर, अपने शरीर को बैक्टीरिया से बचाव और भविष्य में, इन आपके शरीर को कोई नुकसान का कारण नहीं है की अनुमति देगा।

हालांकि यह इस तरह के अध्ययन के अस्तित्व को पता करने के लिए आवश्यक है, हम उस कभी नहीं विज्ञान से संबंधित सभी लिखा है मुद्दों पर भूल नहीं करनी चाहिए। हालांकि, एक मुँह के बारे में जानकारी और चुंबन छोड़ देना चाहिए नहीं हमारे पालतू अंधाधुंध, बल्कि स्नेह और हमारे स्वास्थ्य की सुरक्षा के बीच एक संतुलन लाने के लिए सिफारिश की है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
अपने चेहरे को कुत्ते के पास न रखेंअपने चेहरे को कुत्ते के पास न रखें
क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?क्या हमारे कुत्ते के साथ चुंबन करना अच्छा है?
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
बचाया कुत्ता और चूहा चुंबन बंद नहीं करते हैंबचाया कुत्ता और चूहा चुंबन बंद नहीं करते हैं
बिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना हैबिल्लियों को पता है कि अपने मालिकों को प्यार कैसे दिखाना है
कुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हैकुत्तों का चाट स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है
बिल्ली क्या बीमारियां ले सकती है?बिल्ली क्या बीमारियां ले सकती है?
» » क्या मुंह में मेरे पालतू जानवरों को चूमना खतरनाक है?
© 2022 TonMobis.com