क्यों कुत्ते चाटना

कुत्तों को चाटना क्यों कारण:
बहुत से लोग खुद से यह सवाल पूछते हैं: वे कुत्तों को चाटना क्यों कर रहे हैं? स्पष्टीकरण आम तौर पर एक सामान्य व्यवहार से आ सकता है भावनात्मक आवश्यकता के लिए। बड़ी संख्या में लंड इन कारणों में से एक के माध्यम से जाते हैं कि हम आपको अगला दिखाएंगे।

यह बहुत ही मनुष्य चुंबन लेकिन स्नेह का भाव की तुलना में अधिक के साथ एक कुत्ते की चाट संबंधित के लिए आम है, वे अभी भी पिल्लों हैं और उनकी माँ अक्सर उन्हें आश्वस्त करने और उन्हें दिखाने के लिए जब वे अभी भी छोटे हैं करने के लिए उन्हें चाटना जबकि सुखदायक भावना सीखने है। इसी प्रकार, जब वे भूखे होते हैं तो वे खुद चाटना सीखते हैं।
इस तरह, चाट उनके लिए शांतता से जुड़ी एक इशारा बन जाती है - हालांकि, संदर्भ के आधार पर, यह अपने अर्थ को थोड़ा सा बदल सकता है, जैसा कि जर्नल ऑफ पशु चिकित्सा व्यवहार में प्रकाशित कई अध्ययनों द्वारा दिखाया गया है।
यह आपके कुत्ते द्वारा किए गए सबसे अच्छे संकेत की तरह प्रतीत हो सकता है और कर रहा है, लेकिन सभी लोगों को उस इशारे की तरह नहीं। जब कुत्तों पैदा होते हैं, बड़ी सावधानी और कोमलता licks के साथ मां जब तक हम यह कैसे गर्व वह बिना माँ होने के लिए दिखाने के लिए एक तरह का इशारा है सोचने के लिए आ सकते हैं: यह निम्नलिखित व्यवहार पहलुओं को ध्यान में रखना आवश्यक है समझने के लिए आदेश में लेकिन वह अन्य लक्ष्य नहीं है, जिनमें से एक पिल्लों की परिधीय संचलन को प्रोत्साहित करने के लिए है और एक ही समय में उसकी गंध के साथ दिखाता है अब जब पिल्लों चाटना माँ के चेहरे गंध से पहचान करने के लिए है (क्योंकि पिल्लों आँखें और कान के साथ पैदा होते बंद) और के रूप में वे बड़े होते हैं व्यावसायिक रूप से लिए पूछने के लिए और उन्हें पता चलता है और देखते हैं कि मां यह भोजन regurgitating प्रोत्साहित करने के लिए है के चेहरे चाटना और वे फ़ीड कर सकते हैं कर सकते हैं (कारण वे अभी भी चबाने के लिए बहुत छोटे हैं)।
छोटे पिल्लों के विकास के साथ जारी रखना, चाट आमतौर पर झुंड के भीतर सामाजिक पहचान का एक तरीका है और इसमें पदानुक्रम या अधीनता स्थापित करना है। कुत्ते भी स्वच्छता के रूप में उनके बीच चाटना का उपयोग करते हैं (हालांकि यह बिल्लियों में अधिक विकसित है)।
संरचनात्मक रूप से बोल रहा है, कुत्तों को एक अंग है कि थूथन के तालू जो उन्हें, खुशबू की पहचान चाट पुरुषों में है कि शरीर और अधिक विकसित है द्वारा किया जा रहा की अनुमति देता है के सामने स्थित है। उदाहरण के लिए, जब एक पुरुष या घर में एक महिला पार्क, गंध मनाया और फिर भग (वापस) के क्षेत्र गंध और फिर हल्के से यह मानता है, तो महिला है के एकमात्र उद्देश्य के साथ ऐसा नहीं करता है चाटना गर्मी में या नहीं। चाटना का एक और अवलोकन यह है कि जब दो कुत्तों को मिलते हैं और शरीर के चेहरे या पीठ को चाटना करते हैं, तो उद्देश्य वही होता है।
दुर्भाग्य से, कुत्ता पाला भले ही यह एक प्राकृतिक व्यवहार है कि कई मालिकों सुंदर लग रही हो सकता है और nice- दूसरों परेशान हैं, वे यह घृणित और अरुचिकर हमारे कुत्ते को पढ़ाने के लिए हर किसी के साथ ऐसा नहीं करने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। हर बार जब आप हाथ या एक अजनबी के चेहरे (या कोई है जो जानता है कि परेशान) आप इसे निकालना होगा और कहते हैं कि मजबूती से "नहीं" और नहीं उसे ऐसा करने के लिए अनुमति देने के लिए, इसे नियंत्रण में होने चाटना (यह आसान है अगर आप एक पट्टा का उपयोग करें)।
यदि आप अपने कुत्ते को अपने हाथ चाटना पसंद करते हैं लेकिन आपका चेहरा नहीं, तो ऊपर दिए गए एक ही टिप का उपयोग करें। हर बार जब आप अपना हाथ चाटना करते हैं, तो इसे एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें और दिखाएं कि अगर आपको यह पसंद है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा अपने कुत्ते का निरीक्षण करें और इसे जानना सीखें, क्योंकि इससे आपको बुरी आदतों को ठीक करने में मदद मिलेगी।
कुछ कुत्ते लगातार आपके शरीर के एक क्षेत्र को चाटना कर सकते हैं, और यह एक गंभीर समस्या बन सकता है क्योंकि यह आपकी त्वचा को चोट पहुंचा सकता है या आपको बता सकता है कि कुछ सही नहीं है (यह दर्द होता है)। आम तौर पर, कुत्तों में चाट सार्वभौमिक कुत्ते भाषा का एक प्रकार है।
क्यों कुत्ते चाटना

कुत्ते चाटना क्यों कारण:
- क्योंकि यह अच्छा स्वाद है।
आम तौर पर, कुत्तों को अक्सर चाटना या इसी कारण वे फर्श चाटना यदि आप कुछ खाना गिरा के लिए या चाट द्वारा अन्य लोगों के साथ चाटना और प्लेट चाटना एक खाने खत्म करने के लिए: भोजन मलबे के बाद से है और जानता है अमीर। इसके अलावा, वे भी नमकीन स्वाद है कि हमारी त्वचा है की एक बहुत कुछ का आनंद लें, तो यह कोई संयोग नहीं है (यदि आप विचार से एक छोटे से निराश लगता है, हालांकि) है कि अपने कुत्ते को चाटना प्रसन्न करता है, तो आप पसीना आ रहे हैं।

- क्योंकि इस तरह उन्होंने इसे अपनी माँ से सीखा।
जैसा कि हमने पहले वर्णित किया है, जब पिल्ले अभी पैदा हुए हैं, उनकी मां उन्हें साफ रखने के लिए उन्हें शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से उत्तेजित करती है और उन्हें स्नेह दिखाने के लिए भी प्रेरित करती है। इसी तरह, अपने पूर्वजों भेड़िये से आने वाली एक मूल वृत्ति से, छह सप्ताह से अधिक पिल्ले अक्सर अपनी मां के थूथन को थोड़ा खाना खाने के लिए इंतजार कर रहे हैं। इस तरह वे स्तन दूध से परे उनके पूरक भोजन शुरू करते हैं।

- साफ रहने के लिए।
कुत्ते भी चाटना और दूसरों को स्वच्छता के लिए चाटना। यह आपकी त्वचा या फर पर आपके पास जो कुछ भी है, उसे साफ करने का एक तरीका है, खासतौर पर खाद्य अवशेष जो आप वहां रहते हैं तो विघटन करना शुरू कर देंगे।

- उन्हें जानने के लिए।
गंध सबसे मजबूत भावना कुत्तों के पास है, लेकिन वे स्वाद के माध्यम से जो कुछ समझते हैं उससे बहुत कुछ सीखते हैं। एक और कुत्ते के मुंह को चाटकर आप बता सकते हैं कि पास भोजन है या नहीं, और इस व्यवहार को भोजन के लिए पूछने के तरीके के रूप में आपके साथ दोहराया जा सकता है। किसी व्यक्ति का स्वाद इसकी रासायनिक संरचना (त्वचा में हार्मोन और अन्य रसायनों), उनके मूड और उनके स्वास्थ्य की स्थिति जैसे बहुत सारी जानकारी प्रसारित करता है। यही कारण है कि कुत्ते के सलाम में वे एक-दूसरे को चाटना करते हैं और वे इसे मनुष्यों के साथ भी करते हैं।

- ठीक करने के लिए।
कुत्तों के लार में एंजाइम होते हैं जो कई प्रकार के जीवाणुओं को मारते हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते को किसी प्रकार का घाव हो, तो आपकी वृत्ति आपको चाटना चाहती है, क्योंकि इस तरह से आप संक्रमण से बच सकते हैं। बेशक, अगर आपके कुत्ते को घाव हो, तो इसे जांचने के लिए पशु चिकित्सक को ले जाना सबसे अच्छा है।

चिंता के लिए।
चाटना भी चिंता का संकेत हो सकता है। अपने आप को चाटना, चाटना या मारना आपकी चिंता से छुटकारा पाने की संभावना है। अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते को किसी प्रकार की चिंता हो सकती है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

- क्योंकि वह तुमसे प्यार करता है।
झुकाव का विशाल बहुमत स्नेह के संकेत हैं। पिल्ले की मां अपने बच्चों को साफ और उत्तेजित करने के लिए चाटना करती हैं, इसलिए यह उनके सबसे महत्वपूर्ण सामाजिक संकेतों में से एक है। यही कारण है कि जब आप घर में स्नेह के संकेत के रूप में प्रवेश करते हैं तो आप अपना हाथ चाटना कर सकते हैं और उसे सहारा देने के बाद भी ऐसा कर सकते हैं, यह दोस्ताना इशारा लौटने की तरह है।




आराम करने के लिए।
जब कुत्तों चाटना, वे अक्सर एंडोर्फिन जारी करते हैं जो उन्हें शांत करते हैं और उन्हें अच्छा महसूस करते हैं। इस कारण से, एक तनावपूर्ण स्थिति में, आप देख सकते हैं कि आपका कुत्ता licks। हालांकि, ऐसे कुत्तों हैं जो मजबूती विकसित करते हैं और अन्य वस्तुओं को लापरवाही करते हैं। यदि यह आपके कुत्ते के मामले में है, तो हम स्वास्थ्य समस्याओं से निपटने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

- क्योंकि उसे कुछ चाहिए।
कुत्ते के चाट के लिए भी संचार का एक तरीका है, इसलिए अगर आपको कुछ चाहिए तो अपने पालतू जानवर को चाटने के करीब आना असामान्य नहीं है। अक्सर कहता है हमें व्याख्या करने के लिए वे क्या हमें कहना चाहता हूँ, लेकिन अगर अपने कुत्ते को कहीं से चाटना शुरू कर दिया, जाँच अगर वहाँ कुछ कमी है, क्योंकि आप बाहर जाने के लिए और अपनी आवश्यकताओं क्या करना चाहते हो सकता है काम करते हैं या यह हो सकता है कि अपनी थाली अब पानी है और यह आपको संकेत दे रहा है कि यह प्यासा है।

- क्योंकि यह सम्मान और स्नेह दिखाने का एक तरीका है।
जैसा कि आप इसे पढ़ते हैं, एक कुत्ता अपने मालिक या पैक के अन्य सदस्यों को स्नेह और सम्मान दिखाने के लिए चाटना भी लगा सकता है। हो सकता है कि आपके कुत्ते का चाट मनुष्यों द्वारा साझा किए गए चुंबन के बराबर सटीक न हो, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह आपको अपने तरीके से स्नेह दिखा रहा है। और, इसके अलावा, अगर उसे पता चलता है कि आपको पाला जाना पसंद है और आपको खुश करता है, तो वह बार-बार दोहराएगा, क्योंकि वह पुरस्कृत महसूस करेगा।
साथ ही, आपको पता होना चाहिए कि ऐसे कुत्ते हैं जो चाटना करने के लिए कुछ भी आनंद नहीं लेते हैं, इसलिए वे अपनी पसंद को झटके से नहीं दिखाएंगे। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं तुमसे प्यार नहीं करता, इसलिए बुरा मत मानो। इसका मतलब यह है कि वह आपको यह बताने के अन्य तरीकों की तलाश करेगा कि वह आपके लिए स्नेह और सम्मान महसूस करता है।
यदि आप निश्चित रूप से इसे पसंद नहीं करते हैं और आप अपने कुत्ते को चाटना पसंद नहीं करते हैं, तो उसे डांटें या दंडित न करें। बस "दृढ़ता से" बहुत दृढ़ता से कहें, उठो और इसे न करें, और यदि आप जोर देते हैं, तो इसके साथ खेलकर अपना ध्यान विचलित करने का प्रयास करें और जब आप भूल जाते हैं कि आप खुद को चाटना चाहते हैं तो इसे पुरस्कृत करें।

कुत्ते के अन्य अर्थों का अर्थ है:
# 1 अपने चेहरे, या किसी अन्य कुत्ते की चाटना।
जब आपका कुत्ता आपका चेहरा या किसी अन्य कुत्ते की ओर जाता है, तो यह आमतौर पर अच्छी इच्छा का शांतिपूर्ण संकेत है। चाट के माध्यम से, वह आपको बता रहा है कि वह आपके नेतृत्व को स्वीकार करता है, और वह पूरी तरह से आप पर भरोसा करता है, जब वह आपको कुछ समय के लिए देख रहा है (जो कुछ घंटों भी हो सकता है) तो वह इसे तीव्रता से करेगा, और यह कहने का उसका तरीका है मुझे याद आया

# 2 हवा चाटना
जिस तरह हम मनुष्यों कुछ कार्रवाई या भावना (जैसे जब हम एक चुंबन प्यार को दिखाने या हिला एक मुट्ठी दुश्मनी दिखाने के लिए उच्च आयोजित करने के लिए फेंक) के अनुकरण के माध्यम से हवा में इशारों बनाने के लिए, जब अपने कुत्ते को चाटते हवा कहना है कि आप शांत करना चाहता है और उसे भरोसा करो।
आम तौर पर, वह इस इशारा का सहारा लेगा जब वह सीधे आपके चेहरे को चाटना नहीं कर सकता।

# 3 अत्यधिक चाट
जब आप उसके साथ रहते हैं तो भी हवा में लामिडो कई मिनट तक दोहराया जाता है, आपका कुत्ता तनाव या चिंता की स्थिति व्यक्त कर सकता है।
विशेषज्ञ जोलांटा बेनल के मुताबिक: "कुत्ते अपने सिर को बदलकर तनाव दिखा सकते हैं कि उन्हें चिंता क्या हो रही है"। फिर, यह निर्धारित करने के लिए अपने दृष्टिकोण का पालन करने का प्रयास करें कि आपकी चिंता का स्रोत क्या है (और यदि आप चाट बंद कर देते हैं)।

# 4 बाध्यकारी या अनियंत्रित चाट।
जब चाट और बाध्यकारी और काफी दोहराव हो जाता है, यह एक शारीरिक स्थिति (हड्डियों या जोड़ों, एक खपच्ची, एलर्जी, आदि में दर्द) दिखाई दे सकती, या मनोवैज्ञानिक (हाल ही में उनकी आदतों में बदलाव आया गया है) । उत्तरार्द्ध मामले में, अपने कुत्ते को लगातार एक ऐसी कार्रवाई (चाट, पूंछ पीछा या लगातार भौंकने की तरह) नियंत्रित कर सकते हैं दोहराने के लिए चुन सकते हैं।

# 5 चाट व्यवहार में कट्टरपंथी परिवर्तन।
अत्यधिक चाट पर एक अन्य अध्ययन में पता चला है कि बलपूर्वक की ओर व्यवहार का एक परिवर्तन फर्नीचर, कालीन या किसी अन्य किसी न किसी सतह चाटना, यह एक जठरांत्र समस्या से संबंधित हो सकता है।

एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो आपको बहुत पसंद करता है?
आप के लिए यह एक समस्या है, तो है कि ऊर्जा बनाने लामा एक वस्तु पहुंचाया: एक खिलौना प्रकार काँग लेने के लिए और आप कुत्ते खा सकते हैं क्रीम के कुछ प्रकार के साथ फैल और आप की तरह है, तो कुत्ते खिलौना पूरी तरह से संतुष्ट होने के लिए चूसना होगा और शांत
यह सब के साथ हम पहले से ही कुत्तों हमारे चेहरे या हमारे हाथ चाट कारणों के बीच है कि निष्कर्ष निकाल सकता है, यह हमें कुछ हम आप परवाह खाने के लिए के लिए पूछ होने के लिए हो सकता है, कि आप संजोना या क्रम में प्रस्तुत करने की निशानी के रूप में परिभाषित करने के लिए है कि हम कर रहे हैं हम क्या भेजते हैं हालांकि, कोई जिस तरह से हम बाहर कर सकते हैं कि कुत्तों को अपने अपने हाथ चाटना या खुशी और संतोष को दिखाने के लिए जब हम कार्यालय या सुपरमार्केट से घर के सामने है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को चूमना बुरा हैमेरे कुत्ते को चूमना बुरा है
क्योंकि वे कुत्ते चाटनाक्योंकि वे कुत्ते चाटना
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?क्या मेरे कुत्ते को चूमना बुरा है?
क्योंकि कुत्तों चाटनाक्योंकि कुत्तों चाटना
कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?कुत्तों का मुंह वास्तव में हमारे से साफ है?
कुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारणकुत्तों ने अपने पैरों को चाटना क्यों? 5 सबसे आम कारण
कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?कुत्ते अपने घावों को चाटना क्यों करते हैं?
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
» » क्यों कुत्ते चाटना
© 2022 TonMobis.com