एक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गई


शिक्षा

स्पष्ट रूप से समझाओ कि दादी या दादा की मृत्यु हो गई। अपने बच्चे की मौत के अर्थ को व्यक्त करने के लिए सरल भाषा का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, पौधे कि जब कोई मर जाता है, तो उनका शरीर काम करना बंद कर देता है। अपने प्रीस्कूलर को बताएं कि मृत्यु तब हो सकती है जब लोग बहुत पुराने या बहुत बीमार होते हैं और यहां तक ​​कि डॉक्टर भी बेहतर परिणाम नहीं प्राप्त कर सकते हैं।

एक विशिष्ट भाषा का प्रयोग करें सौहार्द के साथ अपने पूर्वस्कूली मौत से बात करें भ्रमित हो सकता है, बेबी सेंटर साइट नोट करता है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उसका दादा "या" रहता है। "प्रीस्कूलर बदलें, यह दादाजी की तरह लग सकता है `कुछ बिंदु पर वापस आ जाएगा या अंत में जाग जाएगा।

अपने प्रीस्कूलर को प्रश्न पूछने दें। ये समस्याएं तुरंत आ सकती हैं, या आप किसी भी समय के बाद प्रश्नों के साथ वापस आ सकते हैं। प्रश्नों को सुनो कि आपका बच्चा सावधानीपूर्वक रस्किन है। ईमानदारी से इन सवालों का जवाब दें। मृत्यु के बारे में अपने विचारों और अपने बच्चे के साथ बाद के जीवन को साझा करना अच्छा होता है, लेकिन आकार की यात्रा में एक कदम पीछे की ओर जाता है, आप उसे समझने के बिना समझेंगे। उसे आश्वस्त करना सुनिश्चित करें कि उसका मृत दादा अच्छा है और अभी भी बहुत से लोग उसकी देखभाल करने के लिए हैं। यह स्वीकार करना भी ठीक है कि आप मृत्यु के बारे में सवाल और उसके बाद के सवाल का जवाब देना चाहते हैं।




अपने बच्चे के साथ बच्चों की मौत की उम्र के लिए उचित पुस्तक पढ़ें, यह वीर्य आपको कैसा महसूस करने में मदद कर सकता है। "टोनी डीपाला द्वारा ऊपर और नीचे नाना नाना" उस लड़के की क्लासिक कहानी है जिसने अपनी दादी को खो दिया। जब उसके दादा विक्टोरिया रयान के लिए "हेल्प ए चाइल्ड" गुड ग्रिफ में मर जाते हैं, तो छोटे गोबलिन्स, जो कहानी के नायक हैं, पहले और बाद में मुश्किल दिनों का पता लगाते हैं, और दादाजी की मृत्यु से परे सह सह। इस पुस्तक में आपके बच्चे के साथ चर्चा के लिए विचार भी शामिल हैं।

अपनी भावनाओं को व्यक्त करें। प्रीस्कूलर सहज हैं और देखेंगे कि आप एक अलग तरीके से व्यवहार कर रहे हैं। और "पौधों की वजह से आप के लिए अच्छा है क्योंकि आप दुखी हैं क्योंकि आप अपने दादा को खो देते हैं।" अगर आपका बच्चा आपको रोता है, तो मैं आपको बताता हूं कि कभी-कभी वयस्कों को भी रोना पड़ता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अलविदा दोस्तअलविदा दोस्त
अलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौतअलविदा दोस्त: पालतू जानवर की मौत
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
साक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैंसाक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैं
प्रीस्कूल में मजबूत रैप संगीत के नकारात्मक प्रभावप्रीस्कूल में मजबूत रैप संगीत के नकारात्मक प्रभाव
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
बच्चों को अपनी जीवन बीमा पॉलिसी क्यों होनी चाहिए?बच्चों को अपनी जीवन बीमा पॉलिसी क्यों होनी चाहिए?
`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो`पॉलिली प्रीस्कूलर के लिए बॉयलर की गतिविधियों को रखो
कैसे पता चलेगा कि कोई बच्चा पागल हो सकता हैकैसे पता चलेगा कि कोई बच्चा पागल हो सकता है
जिस तरीके से एक कुत्ता दादाजी के जीवन को बदलता हैजिस तरीके से एक कुत्ता दादाजी के जीवन को बदलता है
» » एक प्रीस्कूलर को कैसे बताना है कि दादा दादी की मृत्यु हो गई
© 2022 TonMobis.com