एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे

एक वयस्क कुत्ते को अपनाने

गुडोग में हमने कई मौकों पर आपको दोहराया है, हम चाहते हैं के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाओ अंगीकरण . छुट्टियों के मुकाबले, गर्मी वह मौसम है जिसमें त्याग की दर बढ़ जाती है, स्पेन और फ्रांस दो यूरोपीय देशों के साथ इस दुखी रैंकिंग का नेतृत्व करते हैं। हम कारण के साथ हमारे बिट योगदान करने की कोशिश करते हैं गुडोग अडोपता , एक मंच जिसमें संरक्षक और संघ प्रत्येक कुत्ते के लिए एक रिकॉर्ड बना सकते हैं जो गोद ले रहा है और इस प्रकार उन्हें जनता के लिए जाना जाता है। 

आप थोड़ी देर के लिए इसके बारे में सोच रहे हैं और आपको लगता है कि कदम उठाने का समय आ गया है। आपके घर में और आपके दिल में दोनों जगह हैं और आप इसे एक चार-पैर वाले जीव के साथ साझा करना चाहते हैं: आप एक कुत्ते को अपनाने जा रहे हैं . यदि आप अपने क्षेत्र में एक संरक्षक से संपर्क करते हैं तो यह निश्चित रूप से आपके लिए बहुत से नए दोस्तों के बीच चयन करना मुश्किल होगा। ज्यादातर लोग घर ले जाने के पहले सोचते हैं पशुशावक  लेकिन क्या आपने पहले से ही वयस्क को अपनाने पर विचार किया है?

एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के कई फायदे हैं। यह कुछ महीनों के लिए पिल्ला चुनने से भी कम जोखिम भरा विकल्प हो सकता है। आइए कुछ कारण देखें:

मूल बातें सीखी:  एक पिल्ला को प्रशिक्षण, अनुशासन और बहुत ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इसके अतिप्रवाह ऊर्जा के साथ मिश्रित बोरियत एक विस्फोटक कॉकटेल में बदल सकता है जो आपको घर पर चीजों को तोड़ देगा। चीज जो आम तौर पर एक वयस्क कुत्ते के साथ होती है जो अधिक केंद्रित होती है। यदि आप घर में रहते हैं तो आपको स्वच्छता के मूल नियम (घर के बाहर अपनी जरूरतों को कैसे करना है) और सह-अस्तित्व को पढ़ाया जा सकता है। आप भी कर सकते हैं उन्हें सीखा है स्वयंसेवकों के हाथों की सुरक्षा में जो दिन के बाद एक महान काम करते हैं।

यह पहले से ही अपना चरित्र है: यदि आप उसे अपनाने से पहले उसे जानने के लिए कुछ समय लेते हैं, तो उसे कुछ दिनों तक देखते हैं और उसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, उदाहरण के लिए, आपको खराब आश्चर्य होने की संभावना कम होती है। इसके अलावा, आप एक व्यक्तित्व को भी अपने जैसा ही ढूंढ सकते हैं और आप एक महान जोड़े बनेंगे। न ही आप आश्चर्यचकित होंगे जब आप देखेंगे कि आपका मित्र बढ़ने और बढ़ने से नहीं रोकता है। यह अपने अंतिम आकार तक पहुंच गया है और इसलिए आप एक ऐसे साथी का चयन कर सकते हैं जिसका आकार आपके पर्यावरण के अनुकूल हो।

समाज में व्यवहार करने के लिए जानता है: एक आश्रय या आश्रय में एक मौसम (कभी-कभी बहुत लंबा) रहने के बाद, जानता है कि यह अन्य जानवरों के साथ रहने के लिए क्या है। अगर आपके घर में पहले से ही अन्य प्यारे दोस्त हैं, तो उन्हें अनुकूलित करना और खुशी से साथ रहना आसान होगा। अगर उसके अतीत से कुत्ते को नाटकीय अनुभव से गुजरना पड़ता है जो मनुष्यों के डर जैसे अनुक्रम छोड़ सकता है, तो संरक्षक के स्वयंसेवक इसे ध्यान में रखेंगे और कुत्ते को गोद लेने के लिए प्रस्ताव नहीं देंगे अपने भविष्य के मालिकों को इसे ध्यान में रखने के लिए पुनर्प्राप्त या चेतावनी दी होगी।

वयस्क कुत्ते को अपनाने




अधिक शांत और बुद्धिमान: एक निश्चित उम्र से, कुत्तों को कम ऊर्जा अपशिष्ट की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास समय, अंतरिक्ष या शारीरिक स्थिति के साथ अभ्यास करने के लिए समय नहीं है तो यह बेहतर हो सकता है। इसके अलावा, अगर आप उसे कुछ चीजें सिखाना चाहते हैं तो आप देखेंगे कि वह तेजी से सीखता है। वयस्क कुत्तों को पिल्ले की तुलना में प्रशिक्षण में अधिक ध्यान देना पड़ता है जो खेलना पसंद करते हैं। यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि संरक्षकों से आने वाले कुत्तों में आवधिक पशु चिकित्सा समीक्षाएं होती हैं, जिन्हें निर्जलित, टीकाकरण और खराब किया जाता है।

एक बिना शर्त प्यार: उसके लिए आप नायक होंगे और आप उसकी आंखों में अत्यधिक कृतज्ञता पढ़ने में सक्षम होंगे। जैसा कि आप त्याग, भय, अकेलापन जानते हैं, आप विशेष रूप से भाग्यशाली महसूस करेंगे कि मनुष्य के प्यार और देखभाल के लिए। आप देखेंगे कि दूसरी संभावनाएं हो सकती हैं। वह महसूस करेगा कि उसका घर सिर्फ आपका घर नहीं है, लेकिन वह आपकी जगह से कहीं भी हो सकता है। चूंकि एक बिस्तर, भोजन, छेड़छाड़, खेल के घंटे या पशु चिकित्सा देखभाल से अधिक, वह जानता है कि आपने उसे सबसे बड़ा काम दिया है जो एक कुत्ता की इच्छा कर सकता है: एक परिवार।

एक वयस्क कुत्ते या यहां तक ​​कि एक पुराने को अपनाना

Susies वरिष्ठ कुत्तों 1

कुछ लोग पैक के सबसे पुराने सदस्यों के पास जाना पसंद करते हैं। यह जानकर कितनी बड़ी संतुष्टि है कि आप एक पुराने कुत्ते को शांति और स्नेह से भरे घर की पेशकश करने में सक्षम होंगे जिसके साथ जीवन बहुत आभारी नहीं है। ये दादा दादी और दादी आपकी तरफ से एक अच्छी तरह से योग्य सेवानिवृत्ति का आनंद ले सकते हैं . संयुक्त राज्य अमेरिका में एक संगठन है जो पुराने कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता है, इसे कहा जाता है सूसी के वरिष्ठ कुत्ते और इसके फेसबुक पेज में 600,000 से अधिक अनुयायियों हैं। यह पूरे देश में पुराने कुत्तों के लिए विज्ञापन प्रकाशित करता है, प्रत्येक की विशेषताओं को समझता है, परिवार का प्रकार जो सबसे अच्छा फिट हो सकता है और जब तीर अंततः होता है तो इसे हैली और जेनिफर के मामले में भी जाना जाता है।

Susies वरिष्ठ कुत्तों 2

क्या आपने इसके बारे में सोचा है और कदम उठाना चाहते हैं? यहां हम सूची छोड़ देते हैं संघ और संरक्षक जिन्होंने एडोपता गुडोग में पंजीकरण किया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
मैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं वैलेंसिया में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
छोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीकेछोड़े गए कुत्तों की मदद करने के 8 तरीके
ज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना हैज़ारागोज़ा में कुत्ते को अपनाने के लिए कहां जाना है
मैं सेविले में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूंमैं सेविले में एक कुत्ता कहाँ ले सकता हूं
जानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियोंजानवरों के त्याग - छोड़े गए कुत्तों और बिल्लियों
» » एक वयस्क कुत्ते को अपनाने के फायदे
© 2022 TonMobis.com