कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा

कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा

अगर आपने अपने घर में कुत्ते का स्वागत करने का फैसला किया है तो आपको उन मौलिक गलतियों में से एक को जानना चाहिए जिन्हें हम मालिकों के रूप में बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, और यह कुत्ते को मानवीय बनाना है .... कुत्ते को अपनी बाहों में एक बच्चे की तरह रखने की ज़रूरत नहीं है, उसे अपने शरीर की गंध को संशोधित करने के लिए सर्दी या परफ्यूम में कोट की आवश्यकता नहीं होती है।

अब, एक चरम और दूसरे के बीच एक मध्य बिंदु है, इसका मतलब यह है कि हमारे पालतू जानवरों को मानवीय बनाने के बिना यदि यह महत्वपूर्ण है कि हम चिंता करते हैं कि जिन संरचनाओं को आप पहले ही पूरी तरह से विकसित करना चाहते हैं, वे बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं।

इसके लिए हमें पूरक पदार्थों की आवश्यकता नहीं है जो हमारे कुत्ते को अपने पशु वृत्ति से दूर रखें, क्योंकि हमारे पास कई घरेलू उपचार हैं जो हमारे लिए बहुत मददगार होंगे, यह मामला है कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा , विषय जिसे हम पशु विशेषज्ञ के इस लेख में संबोधित करते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
सूची

कुत्ते पैड

कुत्ते पैड हैं बहुत प्रतिरोधी संरचनाएं वे विशेष रूप से जमीन के संपर्क में रहने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और यही कारण है कि वे निम्नलिखित कार्यों को पूरा करते हैं जैसे: वे चलते समय कुत्ते को अपने वजन के दबाव से बचाते हैं, वे जोड़ों को प्राप्त करने और रोकने, फ्रैक्चर और प्रभाव को रोकते हैं। हड्डी क्षति

हालांकि पैड प्रतिरोधी भी हैं वे खून बह रहा है और यहां तक ​​कि खून बह रहा घाव भी दिखा सकते हैं , यह विशेष रूप से तब होगा जब हम अपने कुत्ते को ऐसे इलाके से घूमने के लिए लेते हैं जो सामान्य नहीं है (चट्टानी और घर्षण) लेकिन बर्फ, गर्मी, ठंड या बर्फ जैसे मौसम की स्थिति में इन बदलावों को देखना भी संभव है।

कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा के लाभ

मुसब्बर वेरा है सबसे अच्छे प्राकृतिक उपचार में से एक कैनाइन डार्माटाइटिस के इलाज में ध्यान में रखना और स्पष्ट रूप से हमारे पालतू जानवर की त्वचा के लिए फायदेमंद गुण होने के लिए, कुत्ते के पैड में बदलावों का इलाज करने के लिए भी बहुत उपयोगी होगा।




मुसब्बर वेरा हमें निम्नलिखित प्रदान करेगा लाभ :

  • त्वचा कोशिकाओं को पुन: उत्पन्न करता है और प्रभावित पैड के क्षेत्र के नवीनीकरण को बढ़ावा देता है
  • इसमें एनाल्जेसिक प्रभाव और विरोधी भड़काऊ कार्रवाई है, इसलिए, यह असुविधा को कम करेगा कि चलने पर हमारे कुत्ते को लगता है
  • इसकी एंटीसेप्टिक कार्रवाई के कारण यह पैड के घाव को संक्रमित होने से रोक देगा
कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा के लाभ

पैड पर मुसब्बर वेरा कैसे लागू करें

हमें उपयोग करना होगा 100% शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल मानव गुणवत्ता का, या उसमें असफल रहा, लुगदी निकालें एक पौधे की उपज के, जो हम सीधे प्रभावित क्षेत्र पर लागू होंगे, चलिए देखते हैं कि अगला कैसे:

  1. बाँझ गौज और गर्म पानी के साथ प्रभावित पैड साफ करें
  2. मुसब्बर वेरा की लुगदी लागू करें
  3. जब भी संभव हो बाहर सड़क छोड़ दें, लेकिन अगर आपका कुत्ता पैड लाता है तो इसे गज से लपेटें, क्योंकि यह ठीक से ठीक नहीं होगा
  4. इस प्रक्रिया को दिन में 2 बार दोहराएं
पैड पर मुसब्बर वेरा कैसे लागू करें

पशु चिकित्सक के पास कब जाना है

यदि पैड में गहरा कटौती होती है, तो खून बह रहा है जो एक गंभीर घर्षण नहीं करता है, हमें उचित मूल्यांकन करने के लिए तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, हालांकि, अन्य संकेतों से पहले हमें खुद को सतर्क कर देना चाहिए , वे निम्नलिखित हैं:

  • सूखी पैड
  • स्थायी दरारें
  • चोट लगती है जो सुधार नहीं करती है
  • चोट लगने वाली चोटें
  • नाखून जो अत्यधिक बढ़ते हैं

ये संकेत लीशमानिया की उपस्थिति का संकेत दे सकते हैं और इस मामले में पशु रोग विशेषज्ञ को इस रोगविज्ञान को रद्द करने के लिए जाना महत्वपूर्ण है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा , हम आपको हमारे स्किन केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
कुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षणकुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षण
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा
© 2022 TonMobis.com