मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?

मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?

बिल्ली के मुख्य विशेषताओं में से एक स्वतंत्र और अन्वेषक चरित्र है, आंशिक रूप से, क्योंकि बिल्ली शिकारी वश में बराबर उत्कृष्टता, जिसके कारण लोग एक बिल्ली अपने घर साझा करने के लिए सावधानी बरतने के स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए करना होगा चयन है आपके पालतू

प्रमुख खतरों में से एक है कि हमारे बिल्ली चेहरे, इस जानवर, कुत्तों की तरह के बाद से बिल्लियों के लिए विषाक्त पौधे हैं ऐसे कटनीप के रूप में, अपने शरीर या मनोरंजन के लिए शुद्ध करने के लिए पौधों को खाने के लिए करते हैं ।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम एक ऐसे प्रश्न का जवाब देते हैं जो अक्सर कई मालिकों को भ्रमित करता है, Iquest- बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा विषाक्त है?

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
सूची

मुसब्बर वेरा के उपभेदों के अंदर मौजूद रस अन्य पदार्थों के बीच सैपोनिन में बहुत समृद्ध है। सैपोनिन पौधे यौगिक होते हैं जो मुख्य रूप से होते हैं एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण , इसके अलावा, वे त्वचा की हाइड्रेशन का समर्थन करते हैं, इसे गहराई से साफ करते हैं और यहां तक ​​कि सबसे गहरी परत तक पहुंचते हैं।

हम कई सूचनात्मक स्रोत पा सकते हैं जहां बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा की विषाक्तता सैपोनिन में अपनी उच्च सामग्री से संबंधित है, लेकिन यह सटीक नहीं हो सकती है सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए उपचारों में से एक समग्र पशु चिकित्सकों द्वारा कुत्तों और बिल्लियों दोनों में यह पौधा ठीक है।

इसलिए, इस मुद्दे को गहराई से संबोधित करने के लिए पहला कदम उन सभी सूचनाओं को त्यागना है जो दृढ़ता से इंगित करते हैं कि मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए जहरीली है।

मुसब्बर वेरा का कोई हिस्सा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?

मुसब्बर वेरा की लुगदी उस पौधे का हिस्सा है जिसका उपयोग औषधीय उद्देश्यों के लिए किया जाता है, दोनों मानव स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा स्वास्थ्य में और जो ठीक से प्रशासित होने पर विषाक्तता का कोई जोखिम नहीं पेश करता है।

यह बिल्लियों के लिए जहरीला नहीं है लेकिन हाँ, यह दस्त हो सकता है अगर वे छाल के निकटतम लुगदी लेते हैं या यदि वे खुद छाल लेते हैं। लेकिन इस मामले में हम एक घातक विषाक्तता के बारे में बात नहीं कर रहे हैं या जो हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की स्थिति से समझौता करता है, लेकिन अत्यधिक रेचक प्रभाव जो दस्त का कारण बन सकता है।

इसके अलावा, छाल घृतकुमारी खाने की वजह से बिल्लियों में दस्त के मामले में, हम चाहते हैं कि आंतों पारगमन कुछ ही समय बाद वे संयंत्र लेना बंद कर दिया नियंत्रित करता है पता है, इसलिए कोई खतरा है।




अन्य मामलों में, यदि बिल्ली एक पिल्ला है, तो यह हो सकता है कि मुसब्बर वेरा छाल में प्रवेश करके, एक छोटा सा सामयिक घाव हो गया है मोटा और कांटेदार भागों पौधे का, लेकिन किसी भी मामले में, कोई जहरीली प्रतिक्रिया नहीं देखी जाती है।

हम इसे निष्कर्ष निकाल सकते हैं मुसब्बर वेरा विषाक्त नहीं है बिल्लियों के लिए, लेकिन छाल की खपत और इसके बगल में रस से बचा जाना चाहिए क्योंकि यह अत्यधिक रेचक है।

मुसब्बर वेरा का कोई हिस्सा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?

सामयिक या मौखिक के माध्यम से?

मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपाय है क्योंकि इसमें कई फायदेमंद गुण हैं और इसका उपयोग किया जा सकता है एक प्राकृतिक तरीके से विभिन्न विकारों का इलाज करें , लेकिन यह स्वस्थ बिल्लियों में भी हमारे पालतू जानवरों को स्वस्थ रखने और इसे कई बीमारियों के प्रति अधिक प्रतिरोधी बनाने के लिए भी प्रयोग किया जाता है।

हम सामयिक शर्तों के उपचार के लिए चाहते हैं जब हम त्वचा पर स्थानीय रूप से एलोवेरा आवेदन कर सकते हैं, लेकिन जब हम अपने पालतू जानवरों के पूरे शरीर को प्रभावित करता है कि एक विकार के साथ काम कर रहे हैं, तो हम एलोवेरा जूस मौखिक रूप से लागू करना चाहिए।

हम दोहराते हैं कि मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए जहरीली नहीं है, चाहे हम इसे बाहरी या आंतरिक रूप से लागू करें। हालांकि, अगर प्रशासन मौखिक रूप से किया जाता है हमें खुराक जानना चाहिए , इस मामले में, यह शरीर के वजन प्रति किलो के मुसब्बर वेरा रस के 1 मिलीलीटर दैनिक है।

सामयिक या मौखिक के माध्यम से?

क्या मैं अपनी बिल्ली की मुसब्बर वेरा रस अपनी खेती का रस दे सकता हूं?

अगर हमारे पास अपने मुसब्बर वेरा पौधों को विकसित करने की जगह है तो हम अपने पालतू जानवरों को प्रशासित करने के लिए रस का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि, यह सबसे अनुशंसित विकल्प नहीं है.

इसका कारण यह है कि मुसब्बर वेरा की लगभग 300 प्रजातियां हैं और केवल एक ही जिसे हमारे पालतू जानवरों में सुरक्षित रूप से उपयोग किया जा सकता है और खुद में प्रजाति मुसब्बर वेरा बारबाडेन्सिस है।

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका मुसब्बर वेरा विशेष रूप से इस प्रजाति से संबंधित है, तो सबसे अच्छा विकल्प मानव गुणवत्ता के शुद्ध मुसब्बर वेरा रस खरीदने के लिए है।

क्या मैं अपनी बिल्ली की मुसब्बर वेरा रस अपनी खेती का रस दे सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
कुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षणकुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षण
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेराकुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?बिल्लियों के लिए सल्फर विषाक्त है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
» » मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
© 2022 TonMobis.com