कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल

कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल

iquest- क्या आप जानते थे कि कुत्ते की नींद के चरण हमारी नींद के चरणों के समान हैं? इसी तरह, कुत्ते भी सपने देखते हैं, और जाहिर है, वे अनिद्रा जैसे विभिन्न नींद विकारों का भी प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। हालांकि, यहां मुख्य अंतर यह है कि एक कुत्ता पुरानी अनिद्रा से पीड़ित नहीं होता है, लेकिन यह एक निश्चित अवधि में और विशिष्ट कारणों से होता है।

कुत्तों में अनिद्रा के कारणों विविध हो सकता है, नींद की कमी, शोर से पैदा हो सकता है दर्द, रोग, यौन व्यवहार या कुत्ते की उम्र से, बड़े कुत्तों के लिए आम है उनके चरणों में उपस्थित विभिन्न परिवर्तन सपना।

अनिद्रा की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब भी हमारे पालतू जानवर के शरीर के साथ प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके से संभव हो, तो पशु विशेषज्ञ के इस लेख में, हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल.

आप में भी रुचि हो सकती है: जानवरों के लिए बाख फूल

बाख फूल क्या हैं?

बाख फूल एक हैं पूरी तरह से प्राकृतिक चिकित्सीय प्रणाली जो 1 9 28 में डॉ एडवर्ड बाच द्वारा विकसित होना शुरू हुआ।

ऐसे होम्योपैथी के रूप में सबसे वैकल्पिक चिकित्सा, के साथ मामला है, प्रणाली बाख फूल का मानना ​​है कि बीमारी के मूल कारण मन और भावनाओं को, जब यह पहली परिवर्तन का उपाय नहीं होता में निहित है, बस पर एक नकारात्मक प्रभाव भौतिक जीव

बाख फूल हैं 38 फूलों में से एक या अधिक के निष्कर्ष डॉ एडवर्ड बाच की खोज की गई।

तो अगर आप इन निष्कर्षों के संचालन को समझने आप को समझना चाहिए (जैसे कि एक तरल पदार्थ निकालने या एक माँ मिलावट के रूप में) एक आम औषधीय पौधा निकालने वहाँ है, लेकिन एक बहुत ही पतला निकालने, इतना है कि इतने नहीं कि फार्माकोलॉजिकल गतिविधि, लेकिन जिसे एक कहा जाता है ऊर्जा गतिविधि , जानवरों की भावनाओं पर इस तरह अभिनय करना जो उन्हें प्राप्त करता है।

बहुत से लोग इन उपचारों का उपयोग करने से पहले नैदानिक ​​परीक्षणों की मांग करते हैं, हालांकि, उन्हें पहले से ही पता होना चाहिए कि पूरी तरह से अलग प्रकृति के पदार्थों से निपटने पर, इन विशेषताओं का एक उपाय दवा के रूप में एक ही नैदानिक ​​परीक्षण के अधीन नहीं किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, अध्ययनों की आवश्यकता होती है जो लक्षणों के सुधार को मापती है और इतना नहीं कि वे कार्यवाही का एक तंत्र स्थापित करते हैं जो कुछ सेलुलर रिसेप्टर्स पर कार्य करना चाहिए।

बाख के फूलों ने कई लोगों और उनके पालतू जानवरों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार किया है, जो बहुत महत्व का लाभ प्रदान करते हैं: वे पूरी तरह से निर्दोष हैं , वे दुष्प्रभाव नहीं पेश करते हैं, और उन्हें किसी भी मामले में लागू किया जा सकता है क्योंकि वे दवाओं से बातचीत नहीं करते हैं या किसी भी रोगविज्ञान के खिलाफ प्रतिकूल हैं।

बाख फूल क्या हैं?

कुत्तों में अनिद्रा का इलाज करने के लिए बाख फूल

वर्तमान में, और तेजी से अक्सर "समग्र पशुचिकित्सा `का उल्लेख एक पेशेवर उस के अलावा पशु चिकित्सा के अध्ययन का अध्ययन करने, प्राकृतिक चिकित्सा के आवेदन पशु के स्वास्थ्य से किया जाता है बहाल करने के लिए में विशेषज्ञता प्राप्त है का मतलब है।




अगर ऐसा कुछ है जो प्राकृतिक उपचारों को प्रभावी होने की आवश्यकता है, तो यह एक है रोगी का पूर्ण व्यक्तिगतकरण , इस अर्थ में, हमारी सिफारिश यह है कि आप अपने पालतू जानवर के अनिद्रा के इलाज के लिए बाख फूलों के सर्वोत्तम फूल या संयोजनों के बारे में आपको सलाह देने के लिए एक समग्र पशुचिकित्सा में जाते हैं।

हालांकि, वे स्थापित किया गया है फूलों को नींद विकारों के इलाज के लिए शुरू में ध्यान में रखा जाना चाहिए , चलो देखते हैं कि वे क्या हैं:

  • सफेद चेस्टनट (सफेद अखरोट): यह विशेष रूप से पुराने कुत्तों में अनिद्रा के इलाज के लिए उपयोगी है, जिन्होंने नींद और जागने के चक्रों को उलट दिया है। यह फूल उन्हें उन चिंताओं को शांत करने में मदद करता है जिन्हें वे अक्सर पीड़ित करते हैं और उन्हें आराम करते हैं, उन्हें अच्छी रात के आराम के लिए तैयार करते हैं।
  • मिमुलस (माइम का फूल): Iquest- आपका कुत्ता सबकुछ से पहले बहुत डर दिखाता है? यदि आपके पास एक कुत्ता है जो आसानी से डरा हुआ है, उदाहरण के लिए, थोड़ी सी शोर पर, यह सबसे अच्छे फूलों में से एक है क्योंकि यह सीधे इस भावना पर कार्य करता है, जो अनिद्रा से बहुत निकटता से संबंधित हो सकता है।
  • Aspen (अलामो): इसका उपयोग मिमुलस के साथ पूरक तरीके से किया जा सकता है, हालांकि इस मामले में हम एक बहुत ही उपयुक्त फूल के बारे में बात करेंगे जब कुत्ता, डर व्यक्त करने के अलावा, बेचैन है और पूरे वातावरण को नियंत्रित करना प्रतीत होता है।
  • वर्वेन (वर्बेना): iquest- आपके कुत्ते की बड़ी ऊर्जा है और यह अति सक्रिय है? जब हमारे पालतू जानवरों की ऊर्जा बहती है और उनके नींद के पैटर्न में हस्तक्षेप होता है, तो यह फूल आराम करने का समय होने पर अत्यधिक उत्तेजना को रोकने की अनुमति देता है।
  • Agrimony (Agrimony): अगर आपके कुत्ते को नकारात्मक अनुभवों का सामना करना पड़ा है या चिंता दिखाती है, तो यह फूल आपको इन भावनाओं को बेहतर तरीके से चैनल करने में मदद करेगा, इससे आपकी बेचैनी की स्थिति कम हो जाएगी और इससे बेहतर आराम मिलेगा।

एक कुत्ते बाख फूल कैसे देना है?

बाख फूल आम तौर पर अल्कोहल के रूप में अल्कोहल का उपयोग करते हैं, हालांकि न्यूनतम मात्रा में, लेकिन सबसे अच्छा विकल्प यह निकालना है जिसमें इस घटक को शामिल नहीं किया जाता है, इसके लिए, आप इन तैयारियों की तैयारी को ऑर्डर कर सकते हैं फार्मेसी जिसमें बाख फूल सेवा और कुशल फार्मूलेशन है.

इन पुष्प निष्कर्षों को दो तरीकों से प्रशासित किया जा सकता है:

  • 4 बूंदों को डालने, दिन में 4 बार, सीधे जानवर की जीभ पर, लेकिन हमेशा यह सुनिश्चित करना कि लार बूंद को छूता नहीं है ताकि पूरी तैयारी को दूषित न किया जा सके।
  • पालतू जानवर के पानी में प्रतिदिन 10 बूंदें जोड़ें, हमेशा ध्यान रखें कि पानी बदलते समय, इन बूंदों को फिर से जोड़ा जाना चाहिए।

जानवरों को दिखाए जाने तक, उपचार की अवधि के बावजूद बाख फूलों को इस तरह से प्रशासित किया जा सकता है अनिद्रा की पूरी वसूली।

एक कुत्ते बाख फूल कैसे देना है?

आपको पशुचिकित्सा में जाना होगा

जबकि बाख फूल हानिरहित हैं, अनिद्रा हो सकती है। जैसा कि हमने इस आलेख के परिचय में देखा, अलग-अलग हैं ऐसी बीमारियां जो इस नींद की स्थिति के पीछे छिप सकती हैं.

यदि आपके कुत्ते को अनिद्रा का सामना करना पड़ता है तो पशु स्वास्थ्य विशेषज्ञ को आपके स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के लिए, बाद में, आपको पता होना चाहिए कि हालांकि एक फार्माकोलॉजिकल उपचार निर्धारित किया गया है, बाख फूलों को भी प्रशासित किया जा सकता है , कुत्ते की स्वास्थ्य स्थिति को तेजी से सुधारने में मदद करना।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कितने सोते हैं?कुत्ते कितने सोते हैं?
बिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता हैबिस्तर में हमारे कुत्ते के साथ सोते हुए हमें दर्द होता है
क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
कुत्ते की नींद की जरूरत हैकुत्ते की नींद की जरूरत है
कुत्तों का सपनाकुत्तों का सपना
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
कुत्ते का सपनाकुत्ते का सपना
मेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता हैमेरा कुत्ता रात में सो नहीं जाता है
पिल्ला में नींद का महत्वपिल्ला में नींद का महत्व
क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?क्या पालतू जानवर सपने देखते हैं?
» » कुत्तों में अनिद्रा के लिए बाख फूल
© 2022 TonMobis.com