क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?

क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?

हर बार जब हम, सबसे प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीके संभव में हमारे पालतू जानवरों के इलाज के लिए जरूरत के बारे में जागरूकता बढ़ाने के क्योंकि यह उसका शरीर क्रिया विज्ञान में अपने शरीर पर अधिकांश समय कम नुकसान और कम परिवर्तन शामिल है।

हालांकि, हमें यह शब्द स्पष्ट होना चाहिए प्राकृतिक हमेशा निर्दोष का पर्याय नहीं है , जब हम औषधीय पौधों की बात करते हैं तो भी कम, क्योंकि उनमें से एक या कई सक्रिय सिद्धांत होते हैं जो हमारे जीव के साथ बातचीत करते हैं और चयापचय होते हैं जैसे कि वे एक दवा थे।

औषधीय पौधों के लिए हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के सहयोगी बनने के लिए हमें जिम्मेदारी से उनका उपयोग करना चाहिए, इस कारण से, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम सवाल का जवाब देते हैं Iquest- क्या मैं अपने कुत्ते वैलेरियन दे सकता हूँ?

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या मैं अपनी बिल्ली को वैलेरियाना दे सकता हूं?
सूची

वैलेरियन के संकेत

वेलेरियन एक बारहमासी जड़ी बूटी जिसका जड़ शरद ऋतु में काटा जाता है और इसे जड़ जहाँ हम कई सक्रिय तत्व है कि इस संयंत्र सबसे जाना जाता है और इस्तेमाल किया औषधीय जड़ी-बूटियों में से एक बना पाते हैं पर है।

वैलेरियन के मुख्य गुण और संकेतों को संक्षेप में सारांशित किया जा सकता है:

  • सेडेटिव गुण : यह अवसादग्रस्त व्यवहार में भी घबराहट, चिंता या तनाव के किसी भी विकार में इंगित किया जाता है।
  • सम्मोहन गुण : यह अनिद्रा को बेहतर बनाने के लिए इंगित किया जाता है, खासकर जब नींद समझौता चरण में आराम करने में बड़ी कठिनाई होती है।
  • आराम गुण : हालांकि कुछ लोगों को यह जानकारी पता है, वैलेरियन मांसपेशियों में आराम करने वाले, दर्द और स्पैम को कम करने के रूप में कार्य करता है।

वैलेरियन कई अध्ययनों का विषय रहा है और मनुष्यों या जानवरों में कोई विषाक्त या माध्यमिक प्रभाव नहीं देखा गया है, बशर्ते इसका उपयोग ठीक से किया गया हो, इसलिए, हाँ आप अपने कुत्ते वैलेरियन दे सकते हैं.

वैलेरियन के संकेत

मैं अपने कुत्ते वैलेरियन कब दे सकता हूं?

प्राकृतिक उपचार के साथ हमारे पालतू जानवरों का इलाज करना हमेशा एक सफलता है, लेकिन जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था, यह निर्णय ज्ञान और जिम्मेदारी पर आधारित होना चाहिए। वैलेरियन एक है कुत्तों के लिए उत्कृष्ट उपाय निम्नलिखित मामलों में:

  • चिंता
  • घबराहट
  • चिड़चिड़ापन
  • तनाव



हम यह भी स्थितियों है कि कुत्ते (यात्रा, आउटडोर उपयोग आतिशबाज़ी बनाने की विद्या ... आदि) में महान तनाव बनाने के साथ-साथ जो लोग नींद चक्र में सो या परिवर्तन गिरने कठिनाई पीड़ित के लिए हमारे कुत्ते वेलेरियन पेशकश कर सकते हैं

मैं अपने कुत्ते वैलेरियन कब दे सकता हूं?

मुझे अपने कुत्ते वैलेरियन को कैसे देना चाहिए?

वर्तमान में हम कई प्रस्तुतियों में वैलेरियन पा सकते हैं जो सबसे आम कैप्सूल, टैबलेट और हैं तरल निकालने . आम तौर पर शुष्क निकालने तरल निकालने से अधिक शक्तिशाली है, फिर भी, तरल रूप में वैलेरियन का प्रशासन हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत आसान है।

इसके बारे में कई विधियां और सिफारिशें हैं कुत्तों में वैलेरियन खुराक :

  • 5 बूंदें, दिन में 3-4 बार
  • मनुष्यों के लिए खुराक का 10-20%
  • छोटे कुत्तों के लिए 10 बूंदें (यॉर्कशायर प्रकार)
  • छोटे-मध्यम कुत्तों के लिए 15-20 बूंदें (स्केनौज़र, फ्रेंच पूडल)
  • मध्यम कुत्तों के लिए 30-40 बूंदें (बुल टेरियर, स्पैनिश हाउंड)
  • बड़े कुत्तों के लिए 60 बूंदें (साइबेरियाई हुस्की, बर्नीज़ माउंटेन डॉग)

वेलेरियन क्योंकि वह अनिद्रा से ग्रस्त है, तो आप अपने कुत्ते का प्रबंधन, आप ध्यान में रखना चाहिए कि पहली गोली दोपहर और दूसरी रात में लिया में किया जाना चाहिए, अन्यथा, अगर हम रात के समय से पहले वैलेरियन का प्रशासन करते हैं, तो यह प्रतिकूल हो सकता है और इससे भी अधिक अनिद्रा हो सकती है ,चेतावनी दहलीज को कम करने के लिए पिछली खुराक आवश्यक है।

मुझे अपने कुत्ते वैलेरियन को कैसे देना चाहिए?

अपने कुत्ते को वैलेरियन प्रशासन करने से पहले ..

यदि आप अपने कुत्ते को वैलेरियाना का प्रशासन करने जा रहे हैं तो यह आवश्यक है कि आप निम्नलिखित सिफारिशों को ध्यान में रखें:

  • प्रत्येक कुत्ता व्यक्तिगत ध्यान देने योग्य है , इसलिए, हम आपको पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह देते हैं यदि आप अपने पालतू जानवर के व्यवहार में बदलाव का पता लगाते हैं। ध्यान रखें कि चिंता और चिड़चिड़ापन अधिक गंभीर रोगों को मुखौटा कर सकती है।
  • कुत्तों में वैलेरियन की खुराक के बारे में सिफारिशों में वैज्ञानिक सर्वसम्मति नहीं है, आपके कुत्ते की खुराक की खुराक का मूल्यांकन करने वाला सबसे अच्छा व्यक्ति पशुचिकित्सा है।
  • वेलेरियन गर्भवती या स्तनपान कराने वाले बिट्स के लिए प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए , इस तरह के संदर्भ में आपकी सुरक्षा का मूल्यांकन नहीं किया गया है।
  • वैलेरियन व्यापक रूप से सुरक्षित है, लेकिन यह कुछ दवाओं के साथ बातचीत कर सकता है, खासतौर पर जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र पर कार्य करते हैं। इस मामले में, उपचार की पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण विशेष रूप से आवश्यक है .
  • जब भी आपको संदेह होता है तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
अपने कुत्ते को वैलेरियन प्रशासन करने से पहले ...

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesकुत्तों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
कुत्तों के लिए औषधीय पौधोंकुत्तों के लिए औषधीय पौधों
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को एंटीबायोटिक्स दे सकता हूं?
मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
जानवरों के लिए बाख के फूलजानवरों के लिए बाख के फूल
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
» » क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com