मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?




कई बार हम सुनते हैं कि "क्या सकारात्मक व्यवहार करके सभी व्यवहार हल नहीं किए जा सकते हैं!"या फिर"मैंने थोड़ी देर के लिए सकारात्मक काम करने की कोशिश की और यह काम नहीं किया!"कभी-कभी, ऐसे लोग हैं जो इस बात से आश्वस्त हैं कि वे अपने कुत्ते को सकारात्मक रूप से शिक्षित करते हैं क्योंकि वे दोहन, लंबे समय तक पट्टा का उपयोग करते हैं, वे उन्हें सॉसेज के साथ पुरस्कृत करते हैं या वे उन्हें हिट नहीं करते हैं।
लेकिन एक सकारात्मक कुत्ता शिक्षा क्या है?
कुछ लोग कहेंगे कि "यह कुत्ते को पुरस्कृत करने के बारे में है जब यह कुछ अच्छा करता है और अनदेखा करता है जब यह कुछ बुरा करता है"। सबसे सरल कहेंगे कि सकारात्मक शिक्षा कुत्ते को "salchichitas" देना है और यह काम नहीं करता है - सबसे सुरक्षित बात यह है कि कोई भी नहीं जानता कि वह किस बारे में बात कर रहा है। 
सौभाग्य से या दुर्भाग्य से, आज हम में से कई सकारात्मक शिक्षा और परंपरागत कुत्ते शिक्षा के "खुलेआम रान" की रक्षा करते हैं सजा के आधार पर, सालों से हमने उपयोग किया व्यवहार को सही करने के लिए दंडनीय तकनीकों का, इसलिए जब हम इन तरीकों का संदर्भ देते हैं तो हम अच्छी तरह से जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं और इसके विनाशकारी परिणाम हैं।
सकारात्मक कुत्ता शिक्षा कुछ चीजों को अच्छी तरह से करने और सब कुछ बदलने और हल करने की उम्मीद नहीं है। सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा एक है दृष्टिकोण।

  • हम अपने कुत्ते की चीजों से मांग नहीं कर सकते हैं, जिसे हम उसे दिखाते हैं, दिन के बाद, कि हम नियंत्रण में सक्षम नहीं हैं, हमें अपने कुत्तों को समझने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए, उन्हें सीखना चाहिए भाषा।
    यह मजाकिया है कि हम नए टीवी के निर्देशों को पढ़ते हैं (अगर केवल यह जानने के लिए कि इसे कैसे ट्यून करें), लेकिन वह कुत्तों को सीखने और समझने के बारे में कम से कम चिंता न करें।
भाषा और संचार आवश्यक।
  • अधिकतम से सबकुछ फोकस करें सम्मान उन्हें: वे पर हावी नहीं करना चाहते, या hassling जीवन चाहते हैं, खुश करने के लिए चाहते हैं, लेकिन नहीं पैदा हुआ जानने और दुनिया की व्याख्या और आप चारों ओर की वस्तुओं हमारा के रूप में ही नहीं है।
सम्मान और सहानुभूति।
  • ऐसे मामले हैं जिनमें हम अतीत के साथ कुत्ते पाएंगे, ऐसे व्यवहारों के साथ जिन्हें हम बहुत मजबूत नहीं करते हैं, डर के साथ और हमें यह समझना चाहिए कि इसका समाधान तत्काल नहीं हो सकता है, क्योंकि वे, हमारे जैसे, बदलने के लिए समय की जरूरत है। उन्हें एक की जरूरत है समझ हमारे हिस्से पर
    क्या मनुष्य मिनटों या घंटों के मामले में हमारी समस्याओं का समाधान करते हैं? अगर धूम्रपान छोड़ने के लिए भी हमें मदद की ज़रूरत है और हम अनगिनत बार वापस आते हैं?
निरीक्षण, निरीक्षण और निरीक्षण।
  • आइए कोशिश करें को देखने दुनिया जैसा वे करते हैं और जैसा हम करते हैं। एक कुत्ते के लिए, € 50 बिल का कोई मूल्य नहीं है, लेकिन रोटी का एक टुकड़ा करता है। एक गरीब समाजीकरण वाले कुत्ते के लिए, सड़क हमारे लिए 300 मीटर गहराई में पनडुब्बी में अकेले रहने के लिए हो सकती है और यह नहीं जानती कि इसे कैसे उड़ाना है।
  • जब एक कुत्ते को व्यवहार करने की बात आती है, न केवल एक विधि लागू करने की कोशिश करेंगे, वहाँ होगा निरीक्षण सीखने के लिए कुत्ते की predisposition, सम्मान करें मांग का स्तर, साथ ही साथ काम के समय को नियंत्रित करना अत्यधिक नहीं है और प्रेरित करना. क्या हम ऐसे बच्चे की मांग करते हैं जो गुणा करना सीख रहा है, इसे हर समय या किसी भी समय करने के लिए? क्या बच्चे को पहले पल से हेक्साडेसिमल आधार पर 5-अंकों की गुणाओं को हल करना चाहिए? क्या सभी कुत्ते उच्च स्तरीय एथलीट हैं जो चैंपियन होने की मांग करते हैं?
व्यायाम हाँ, लेकिन क्या किया जा रहा है का आनंद लें।
  • खबर नहीं वे हमेशा कुत्तों द्वारा समान रूप से व्याख्या किए जाते हैं और बहुत अधिक कारण हो सकते हैं तनाव। हम अपने कुत्ते के साथ रिलीज करने के लिए नए ब्रश बस खरीदने के लिए या एक नया कोट डाल लेकिन कुत्ता कुछ अज्ञात, कि कभी देखा है, हो जाएगा तैयार बदबू आती है हो सकता है, वह नहीं जानता कि यह क्या है, यदि आप चोट करने जा रहे हैं ... सब कुछ कुत्ते, हमें में उनके आत्मविश्वास की भावनात्मक स्थिति पर निर्भर करता है, लेकिन निश्चित रूप से, हम कैसे जब संदेह में स्थिति से निपटने के। और यह उसके दिमाग में एक कुत्ते के रूप में सड़क में नए कोट और बाहर डाल क्या नरक जा रहा है पर स्पिन हो रही है के रूप में ही अपने कोट को पढ़ाने के लिए, उसे यह गंध है, यदि आवश्यक हो तो कुत्ते को पुरस्कृत नहीं है!,, इसे एक पल ऊपर रखो और इसे बंद कर दें या उसे हिलाएं और इसे दूर ले जाएं ... यह सब कम करने के लिए छोटा।
खबर जो कम से कम आती है
  • प्राकृतिक और अप्राकृतिक। यहां हमें धागे के कई पिछले सिद्धांतों में जोर देना चाहिए और वह वे दशकों पहले अप्रचलित हो गए जो प्रभुत्व के आधार पर पदानुक्रमों वाले कुत्तों के सभी व्यवहारों से संबंधित थे। कुछ भी तर्क दिया कि कुत्तों बेवकूफों हो सकता है और एक "निबल" अपने पैक के नेता के साथ हमारे pellizcándoles हाथ की ओर भ्रमित करना होगा, एक मजबूर रोटेशन (अल्फा रोल) स्वाभाविक है कि उन्हें या के साथ प्रतिस्पर्धा के बीच किया जाता है हम संसाधनों के लिए: सोफा, बिस्तर, दरवाजे के सामने गुजरता है, यहां तक ​​कि हमारे पैरों को "ब्रश" करके भी। वे प्राकृतिक रूप से शहर या हमारी जीवनशैली जैसे अप्राकृतिक वातावरण के साथ मिश्रण करते हैं। 
अपने कुत्ते को कभी भी मजबूर न करें। यह प्राकृतिक नहीं है और यह बेकार है। अविश्वास बनाएँ।
  • चलो गंभीर हो, ऐसी चीजें हैं जो कुत्तों के लिए स्वाभाविक नहीं हैं और उन्हें काम करना होगा अनुकूलन: यदि आप मामले होने जा रहे हैं तो घर पर अकेले रहने के लिए, एक पट्टा से बंधे रहने के लिए (यहां तक ​​कि यदि यह आपके जीवन में कभी भी है)। ऐसे कुछ भी हैं जो हम जितना संभव हो से बच सकते हैं: उन्हें उठाओ, पट्टा खींचो, उन्हें गले लगाओ, उन्हें नमस्कार करने के लिए अपने सिर पकड़ो, उन्हें झुकाओ, उन पर चिल्लाओ, उनके सामने बहस करें। और ऐसी चीजें होंगी जिनके पास अनुकूलन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि वे शहर हैं और वे अराजकताएं हैं जो वे करते हैं।
पर्यावरण को अनुकूलित करना आसान नहीं है और पर्यावरण पर बहुत निर्भर करेगा।
  • हमें होना चाहिए अच्छा संदर्भ कुत्ते के लिए एक शिक्षक जो एक दिन हमें एक चीज़ और दूसरे दिन बताता है, विश्वसनीयता खो देता है। हम अपने मनोदशा के अनुसार विचार या रवैया के हर दिन नहीं बदल सकते हैं। हम नाटक नहीं कर सकते हैं कि हमारे कुत्ते पटाखे प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो कभी हम एक सुना हम बच निकलना और भय की चीख या जब हमारे कुत्ते डर के लिए एक और कुत्ते पर भौंकने है हम रोना होगा। हम सहानुभूति रखते हैं उनके साथ
  • हमारे पास होना चाहिए Autocontrol अपने आप के साथ अगर हम कुत्ते को आत्म-नियंत्रण चाहते हैं और जागरूक रहें, जैसे कि हम कभी-कभी उस आत्म-नियंत्रण को खो देते हैं, तो हमारा कुत्ता भी इसे खोने का हकदार है।
हमारा आत्म-नियंत्रण हमारे कुत्ते के संदर्भ के रूप में कार्य करेगा।
  • हमें अपने कुत्ते के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात होनी चाहिए। पर काम लिंक कुत्ता बना देगा मत देना एक कुत्ते के बाद दौड़ने के लिए बहुत महत्व है जो दूरी में देखा क्योंकि वह हमारे करीब रहना चाहता है। लेकिन बंधन ऐसी चीज नहीं है जो दो दिनों में जीती है, यह एक ऐसी चीज है जिसमें समय लगता है, जैसा कि किसी भी रिश्ते की सराहना करता है, जहां आत्मविश्वास और सम्मान प्रबल होता है और यह ऐसा कुछ है जिसे पूरे जीवन में बनाए रखा जाना है।
एक लिंक बनाना कठिन काम है, इसे तोड़ना बहुत आसान है।
एक अच्छा के बिना "मनोवृत्ति" जानने के बारे में चिंता किए बिना "भाषा"बिना"सम्मान"बिना"समझौता"एक अच्छा के बिना"अवलोकन"खाते में ध्यान दिए बिना"मांग के स्तर" "प्रेरणा"बिना मूल्यांकन किए "तनाव"काम किए बिना"अनुकूलन"थोड़ा सा छोटा, अच्छा होने के बिना "Referents"का अच्छा उपयोग किए बिना "सहानुभूति"अगर हमारे पास नहीं है "स्व"अगर हम अनदेखा करते हैं"लिंक"... बहुत कम या कुछ भी सॉसेज या छेड़छाड़ के लिए सकारात्मक काम नहीं करेगा जो हम देते हैं, एक क्लिकर का उपयोग करें या दोहन और लंबे पट्टा का उपयोग करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करेंकुत्ते को दंडित करने के लिए समाचार पत्र का उपयोग क्यों न करें
अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्रअपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
कुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरणकुत्तों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण
सकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीकासकारात्मक में कैनाइन शिक्षा: एक-दूसरे को समझने का सबसे अच्छा तरीका
मेरिनो के साथ मिश्रण churras?मेरिनो के साथ मिश्रण churras?
सकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रमसकारात्मक में बुनियादी कुत्ते शिक्षा पाठ्यक्रम
नहीं!नहीं!
बिल्लियों में सकारात्मक मजबूतीबिल्लियों में सकारात्मक मजबूती
सकारात्मक कुत्ते शिक्षा क्या है?सकारात्मक कुत्ते शिक्षा क्या है?
पुरस्कार सकारात्मक सुदृढीकरणपुरस्कार सकारात्मक सुदृढीकरण
» » मैं सकारात्मक में काम करता हूँ?
© 2022 TonMobis.com