अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र

प्रशिक्षण मूल रूप से कुत्ते को पढ़ाने है व्यवहार प्रदर्शन करने के लिए: बैठते हैं, भौंकने, चल रहा है, पैर दे ... मैं कुछ और जोड़ना होगा: हम अपने कुत्ते को सकारात्मक रूप से प्रशिक्षित कर सकते हैं, जुर्माना या अवरोध के बिना, या उसे प्रशिक्षित कर सकते हैं के साथ हमारे कुत्ते के साथ या बिना दायित्व - हम अपने कुत्ते को एक अच्छे वातावरण में या तनाव और दबाव के माहौल में प्रशिक्षित कर सकते हैं। शिक्षा कुत्ते को सह-अस्तित्व के कुछ नियम सिखा रही है ताकि यह सभी के लिए सुखद हो।

वर्ष से कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आदर्श युग के बारे में कहानियां सुनाई देती हैं। मुझे आश्चर्य है, क्यों? क्या हम अपने बच्चों को सिखाने के लिए एक विशिष्ट उम्र में इंतजार करते हैं? किसी भी कुत्ते को प्रशिक्षण देने का तथ्य (रक्षा, मुक्त शैली, चपलता या अन्य) में दायित्व या आवश्यकता को पेश करने का अर्थ नहीं है।

पिल्लों के प्रशिक्षण के बारे में मेरी राय है: जितनी जल्दी हो सके बेहतर। एक और चीज नियोजित करने के लिए कार्य दर्शन होगा। एक पिल्ला के लिए मुझे सबकुछ सकारात्मक, हंसमुख, प्रेरक होना पसंद है, मैं दोहराता हूं: प्रेरित, सक्रिय, कुत्ते को मस्तिष्क और संज्ञानात्मक रूप से बढ़ने देना। यह तर्कसंगत है कि ऐसे समय होंगे जब आपको कुत्ते को सही करना होगा, लेकिन दृष्टि खोने के बिना। अगर हम कुत्ते के लिए सकारात्मक होने के लिए प्रशिक्षण चाहते हैं, तो हमें इसे अपनी धारणा के आधार पर सकारात्मक बनाना होगा, न कि हमारे। समय होगा, जब आपके पास परिपक्वता हो, सुधार करने या अनुचित व्यवहार को बाधित करने के लिए। लेकिन कुत्ते को काम करने के लिए उत्तेजित करने का आधार प्रेरणा है और यह तब नहीं आएगा जब यह कुत्ते की धारणा और अपेक्षाओं को लाभ न पहुंचाए।

पिल्ला की शिक्षा कब शुरू होनी चाहिए?

या! जीवन के पहले मिनट से, मां को अपने पिल्लों को शिक्षा के संचरण के बारे में पता होना शुरू हो जाता है। इस क्षण से वे गतिशीलता, सक्रियता, भय के बिना जिज्ञासा शुरू कर देते हैं ... मां उन्हें शिक्षा और व्यवहार के मानकों को पढ़ाना शुरू कर देती है, वे क्या कर सकते हैं और नहीं कर सकते हैं।

और मैं अपने पिल्ला को कैसे शिक्षित करूं? जैसे ही उनकी मां, स्नेह और निष्पक्षता के साथ, नियमों को पहली बार स्पष्ट कर देगी।




जब एक माँ कराहना या उसकी से एक के लिए उसके मुंह के साथ निशान क्योंकि बहुत कठिन नर्सिंग कब्स, यह इतना है कि पिल्ला क्या हुआ के बारे में संदेह नहीं है स्पष्टता, सही समय और तीव्रता के साथ ऐसा नहीं करता है।

"यह वह है, कभी-कभी, वह एक खेल मांगता है और वह मेरे हाथ को झुकाता है।" आइए स्थिति का विश्लेषण करें। पिल्ला अपने सभी उपकरणों का उपयोग करती है, जो कि उनके कार्यों के लिए बहुत से नहीं हैं। अगर हम कुत्ते को काटते हैं या खेलने के लिए अपने दांतों का उपयोग करते हैं, तो हम कुत्ते को इंगित कर रहे हैं कि इसे निगलने की अनुमति है। क्या होता है जब पिल्ला में अधिक ताकत, गति और निपुणता होती है? काटने की ताकत और तीव्रता भी बढ़ जाती है, लेकिन अब यह नुकसान या भौतिक क्षति होती है। यह तब होता है जब हम कुत्ते की धारणा के लिए सही और स्वीकार्य के रूप में स्थापित उस व्यवहार को खत्म करना चाहते हैं।

और यह कैसे करें? समस्याओं और विद्रोही व्यवहार और निराशा शुरू करें।
"कभी-कभी वह आता है और मुझे उससे पालतू जानवर पूछता है, वह मुझे एक पैसा देता है!" अगर हम एक मां और उसके पिल्ले देखते हैं, तो कभी-कभी हम देखेंगे कि जब वह आराम करती है, तो कुछ पिल्ला उसे परेशान करने के लिए एक गेम मांगने के लिए आता है। वह इंगित करती है कि वह खेलना नहीं चाहती है, कि वह उसे मुंह से मुंह या निशान के साथ परेशान नहीं करती है।
हम यह देखने के लिए वापस आते हैं कि मां स्पष्ट रूप से कैसे इंगित करती है कि वह परेशान नहीं होना चाहती है। दुःख की कोई भावना नहीं है। यह शिक्षा है, क्योंकि उसने पिल्ला के नाटक संकेतों का जवाब नहीं दिया है।

जब तक उसकी मां के बिना जीवन की वास्तविकता का सामना करना पड़ता है, तब से पिल्ला के भविष्य के लिए दुःख की भावना से मुक्त होने वाली ये शिक्षाएं आवश्यक होती हैं, उन्हें पता चलेगा कि कैसे कार्य करना है। वह अपनी माँ और भाई, के व्यवहार के नियमों सीखा है अपनी मां और भाई की अशाब्दिक संप्रेषण सीखा है, वह खेल की तीव्रता स्नातक करने के लिए सीखा है, तो आप सीखा है जाएगा जब करने के लिए या किसी अन्य कुत्ते (निकट नहीं अशाब्दिक संप्रेषण के रूप में है कि इस मुद्दा)।

लेकिन अगर हमें कठोरता पर शिक्षा के बारे में संदेह है जिसके साथ मैंने इसे चित्रित किया है, तो हम एक और बिंदु स्पष्ट करेंगे। शिक्षा में, शिक्षण प्रतिबंधित के समान नहीं है। हम प्रकृति का तर्क, फिर से उपयोग करने जा रहे हैं। यदि पिल्ला अनुचित व्यवहार करता है तो उसे `दंड` प्राप्त होता है (यह शारीरिक होना आवश्यक नहीं है, यह मजबूती की अनुपस्थिति हो सकती है)। यदि कुत्ता उचित व्यवहार करता है तो पुरस्कार प्राप्त होता है (या सजा या अवरोधक की अनुपस्थिति)। यदि पिल्ला काफी ऊंचाई से कूदता है तो यह चोट पहुंचाएगा (दंड)। यदि आप किसी अन्य पिल्ला को गेम सिग्नल सही तरीके से शुरू करते हैं, तो आप निश्चित रूप से खेलेंगे (पुरस्कार)। अगर हम एक बैंक डॉक करते हैं तो हमें सजा मिलेगी। अगर हम किसी की मदद करेंगे तो हमें एक पुरस्कार मिलेगा (अच्छा महसूस करें)।

पिल्ला को शिक्षित करने में यह कौन क्या व्यवहार करते हैं और सीखने अपने जीवन भर प्राप्त पर आधारित नहीं हैं जिसके बारे में निर्णय करता है वह होने के लिए संज्ञानात्मक परिपक्वता की तलाश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह देखने के लिए बहुत उत्सुक और सुंदर है कि वे हाल ही में पुरस्कृत या अवरोध किए गए व्यवहार को करने या न करने के फैसले के मुकाबले कैसे सचेत रहते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
» » अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही उम्र
© 2022 TonMobis.com