चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल

चपलता यह एक खेल है तो इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रहा है के बाद से 70 के दशक की पहली छमाही में ब्रिटेन में बनाई गई है और अब एक खेल है कि महान शौक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पन्न करता है। यह सब जो एक समय बाधा दौड़ में अपने कुत्ते के साथ भाग लेने की इच्छा के लिए खुला है जो गाइड कुत्ता और उनके अंतर्दृष्टि, कौशल, गति, कौशल और एकाग्रता का परीक्षण में।

प्रतिस्पर्धा, और कुत्तों के खिलाफ आयोजित एक सर्किट रैंप बचत करना चाहिए परीक्षणों में कूदता है, सुरंगों, seesaws, बाड़ और एफसीआई (एफसीआई) द्वारा अनुमोदित अन्य बाधाओं, साफ और सही ढंग से हो सके, संयोजन गति और परिशुद्धता।

कुत्ते को यात्रा करने के लिए गाइड की जरूरत होती है, और यह उसे या बाधाओं को छू नहीं सकता है। आवाज़, इशारे और शरीर की भाषा द्वारा नियंत्रित नियंत्रण। इसलिए, दोनों को एक साथ काम करने के लिए असाधारण रूप से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

लेख के लिए 52 चपलता

पर्यटन रिक्त स्थान है कि 24 मीटर x 40 मीटर की एक न्यूनतम क्षेत्र होना चाहिए में आयोजन किया जाता है, ट्रैक उसमें स्थापित, 20 से छोटी मीटर x 40 मीटर नहीं हो सकता है, हालांकि यह 30 मीटर x 40 मीटर होने के लिए सिफारिश की है। परीक्षण के पाठ्यक्रम की लंबाई 100 और 200 मीटर होगी। श्रेणी के अनुसार कुत्ते को 15 से 22 बाधाओं के बीच बचा जाना चाहिए। यह मार्ग कुत्ते के लिए हमेशा नया होता है, केवल गाइड इसे याद रखने के लिए पहले से ही जान सकता है। प्रत्येक बाधा गलत तरीके से प्रदर्शन किया जाता है, और प्रत्येक ट्रैक न्यायाधीश द्वारा निर्धारित समय में किया जाएगा।

कोई कुत्ता, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसकी नस्ल, क्रॉसिंग या आकार, परीक्षण में भाग लेने के लिए योग्य है चपलता, एक बार उनकी सैनिटरी स्थिति पशु चिकित्सा नियंत्रण द्वारा सत्यापित की गई है। कुत्ते दुर्घटनाओं से बचने के लिए कॉलर नहीं पहन सकते हैं, और आक्रामक, बीमार, घायल या गर्भवती जानवरों को भर्ती नहीं किया जाएगा। गर्मी में मादाएं तब तक भाग ले सकती हैं जब तक वे अलग रहें और आखिरी स्थिति में कार्य करें।




ऐसी तीन श्रेणियां हैं जिनमें समानता विभाजित है:

  • "मिनी" (छोटा): कुत्तों पर 35 सेमी से कम कुत्ते।
  • "मिडी" (मध्यम): कुत्तों पर 35 - 43 सेमी ऊंचाई वाले कुत्तों।
  • "मानक" (बड़ा): कुत्तों पर 43 सेमी या उससे अधिक ऊंचाई वाले कुत्तों।

स्पेन में हमारे पास अभ्यास करने के लिए बड़ी संख्या में क्लब हैं चपलता. आप उन्हें और साथ ही स्पेनिश रॉयल कुत्ते सोसायटी (RSCE) की वेबसाइट पर हर साल परीक्षणों के संचालन के लिए उन लोगों के रूप, पैरा कैलेंडर में यह ऐसा खेल है, आप सभी इस अनुशासन के विषय में जानकारी प्राप्त करने के लिए समर्पित से परामर्श कर सकते हैं, साथ ही स्पैनिश एजिलिटी एंड डॉग एजुकेशन फेडरेशन (एफईएईसी) और संघ ऑफ क्लब ऑफ एजिलिटी (यूसीए)

https://rsce.es/web/index.php?option=com_contentview=articleid=69Itemid=200

https://agilityfeaec.com

https://agilityuca.org

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लाईबॉल क्या है?फ्लाईबॉल क्या है?
कुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षाकुत्तों, आईपीओ के साथ काम प्रशिक्षण और रक्षा
Girona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लबGirona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लब
चपलता के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेचपलता के लिए एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
कुत्ते चपलताकुत्ते चपलता
चपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ाचपलता: अपने कुत्ते के साथ खेल और मज़ा
मैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लबमैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लब
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइडघर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड
अपने बीगल के साथ चपलताअपने बीगल के साथ चपलता
» » चपलता। कुत्तों के लिए बाधा खेल
© 2022 TonMobis.com