शिबा इनू: जापान की एक लोकप्रिय दौड़

यदि जापान में एक विशेषता और लोकप्रिय नस्ल है तो यह है शिबा इनू

. प्राचीन उत्पत्ति के बहुत सक्रिय और स्वतंत्र उत्पत्ति का एक छोटा कुत्ता, क्योंकि इसका इस्तेमाल शिकारियों को शिकार करने के लिए किया जाता था। इसकी उपस्थिति अकिता इनू के समान है लेकिन यह बहुत छोटी है।

कुत्ते नस्लों

आपको इस आलेख में मिलेगा []

शब्द शिबा इनू:

शिबा इनू शब्द मूल रूप से इसके आकार को संदर्भित करता है, क्योंकि इसका मतलब है "थोड़ा झाड़ी", कुछ छोटा, छोटा कुत्ता। छोटे आकार के अलावा जानवर जो शिकार करने में मदद करते हैं वे छोटे होते हैं।

शिबा इनु की उत्पत्ति:

जापानी मूल का यह कुत्ता बहुत पुराना है, हालांकि 1868-19 12 के बीच विशेष रूप से शिकार के लिए इंग्लैंड के कुछ कुत्तों के आयात के कारण इसका अप और डाउन था। यह तब होता है जब शिबा इनू ने सेटर्स और अंग्रेजी पॉइंटर्स के साथ पार करना शुरू किया, जिससे इस शुद्ध दौड़ का संरक्षण मुश्किल हो गया। छोड़े गए कुछ नमूने सभ्य लोगों और शिबा इनू की शुद्धता को बनाए रखने में रुचि रखने वाले शिकारियों द्वारा संरक्षित थे। केवल 1937 में यह एक प्राकृतिक स्मारक दौड़ के रूप में घोषित और विशेषताओं actuales.El शीबा इनु छह दौड़ orginales जापान दौड़ में सबसे छोटी है तक पहुँचने के लिए सुधार किया जा करने के लिए शुरू किया गया था।

शिबा इनू की विशेषताएं:

वे सतर्क और चुस्त कुत्ते हैं, विशेषताओं कि वे संरक्षित हैं क्योंकि वे शिकार कुत्ते हैं, हालांकि उन्हें रहने के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है। वे बहुत अच्छे साथी कुत्ते और अच्छे निगरानी भी हैं। वे कुत्ते हैं जिनके पास दूसरों के लिए कुछ बेहतर महसूस करने की विशेषता है। वे स्वतंत्र और गर्व हैं। उनके पास मजबूत चरित्र है और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकता है। शिबा इनू होने का इस तरीके को ध्यान में रखा जाना चाहिए यदि घर में बच्चे हैं क्योंकि इसे सम्मानित करने की आवश्यकता है। वह मास्टर के प्रति बहुत वफादार है लेकिन अजनबियों को अविश्वास करता है। वे उत्साही कुत्ते, वफादार, हमेशा सतर्क और भरोसेमंद हैं।

यह एक कुत्ता भी बहुत अभिभावक है, घर की भूमि को गश्त करेगा और घुसपैठियों के मालिकों को सतर्क करेगा। बच्चों और अन्य जानवरों दोनों के साथ शिबा इनू को कैसे सामाजिक बनाना है, यह सिखाना महत्वपूर्ण है। एक दृढ़ और निरंतर मालिक की आवश्यकता होती है, हालांकि वह एक बुद्धिमान कुत्ता है और आदेशों को समझ जाएगा, हमें अपने शिक्षण के लिए दिन में 15 मिनट पर कब्जा करना होगा। नियमों के साथ दृढ़ रहें क्योंकि आप एक अवज्ञाकारी कुत्ते बन जाएंगे (हम भोजन के समय का उल्लेख करते हैं, अगर हम उसे आर्मचेयर या बिस्तर में उठने देते हैं, तो उसकी जरूरतें आदि करते हैं)।

ऊंचाई: पुरुष 40 सेमी। और 37 सेमी महिलाएं।

वजन: 0 से 11 किलोग्राम और मादाओं के बीच पुरुष 6,8 से 9 किलोग्राम के बीच।

महत्वपूर्ण अनुपात: यह ऊंचाई और क्रॉस और शरीर की लंबाई 10:11 के बीच एक रिश्ता होना चाहिए।

रंग: लाल, काला और आग। सफेद रंग की अनुमति नहीं है और हर किसी के पास "उराजो" होना चाहिए (स्नैउट, गले, छाती और पेट के किनारों पर सफेद बाल)।

जीवन प्रत्याशा शिबा इनू का: यह 12 से 15 वर्ष के बीच है। यह शिबा इनू से है कि वे इस उम्र से व्यापक रूप से पार हो गए हैं। जाहिर है यह जीवनशैली सहित कई कारकों पर निर्भर करेगा।

के बीच में शिबा इनू के दोष हम आपको बता सकते हैं:




• डरो रहो।

• कम या उच्च प्रमाणीकरण।

• कान जो सीधे नहीं हैं।

• छोटी पूंछ या गिरावट।

• पुरुष टेस्ट के बिना।

• सफेद रंग।

• फेमिनिन नर या मासूम मादाएं।

शिबा इनू की देखभाल:

यह एक जानवर है कि महान ऊर्जा होने के बावजूद पूरी तरह से एक विभाग में रह सकते हैं, हालांकि इसे कुछ दैनिक अभ्यास की आवश्यकता है। हालांकि, यह एक महान कुत्ता वाला कुत्ता है और घंटों तक चल सकता है।

आपका क्लोक समय-समय पर ब्रश किया जाना चाहिए, हालांकि इसे बहुत अच्छी देखभाल की आवश्यकता नहीं है। उन्हें बहुत ही कम आयु से प्रशिक्षित किया जाना चाहिए क्योंकि उनका व्यक्तित्व उन्हें निर्णय लेगा कि कौन से आदेशों का पालन करना है और कौन सा नहीं है।

जब बालों के बदलाव की अवधि हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए। यह अच्छी पोषण के साथ हाथ में जाना चाहिए। आपको हर दो महीनों में अधिक आवृत्ति के साथ स्नान नहीं करना चाहिए क्योंकि इसमें बाल की उप-परत होती है जो इसकी रक्षा करती है और शैम्पू से अधिक उस सुरक्षा को खत्म कर सकता है। जब यह ठंडा होता है तो आप जानवर को लंबे समय तक गीले होने से रोकने के लिए शुष्क शैम्पू का उपयोग कर सकते हैं।

अभ्यास की आवश्यकता के संबंध में आपको कम से कम आधा घंटे प्रत्येक चलने के लिए दिन में दो बार चलना होगा। इस तरह यह आपके तनाव से छुटकारा पायेगा और आपके पेशे को बढ़ा देगा।

शिबा इनू के पिल्ले:

shiba_inu_welpen

शिबा इनू का वीडियो देखें:

अपनी टिप्पणी छोड़ दो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिबा इनू के शेड हेयरशिबा इनू के शेड हेयर
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
जापानी में कुत्तों के लिए नामजापानी में कुत्तों के लिए नाम
दुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्तेदुनिया में 20 सबसे खूबसूरत कुत्ते
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
प्रोफाइल: चिंडो कुत्ता (जिन्दो या यंडो)प्रोफाइल: चिंडो कुत्ता (जिन्दो या यंडो)
शिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंशिकार कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
शिह tzu, "शेर कुत्ता"शिह tzu, "शेर कुत्ता"
10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
» » शिबा इनू: जापान की एक लोकप्रिय दौड़
© 2022 TonMobis.com