मेरे शिबा इनू को काटने से कैसे रोकें

मेरे शिबा इनू को काटने से कैसे रोकें

यदि आपने अपने परिवार के सदस्य के रूप में शिबा इनू को अपनाने का निर्णय लिया है, तो आपको इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है: आपका शिबा इनू आपको काटता है। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इस व्यवहार को क्यों कर रहे हैं या बस चाहते हैं जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक करें , आपने सही जगह दर्ज की है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपके संभावित कुत्ते की समीक्षा करेंगे जो आपके कुत्ते को काटते हैं और हम समझाएंगे कि आपको इसे कैसे हल करना चाहिए। iexcl- जानने के लिए पढ़ना जारी रखें शिबा इनु काटने से कैसे रोकें और पोस्ट के अंत में टिप्पणी करने के लिए मत भूलना!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरी भूमि कछुए गर्भवती है या नहीं
सूची

शिबा इनू का चरित्र

यह बहुत महत्वपूर्ण है प्राकृतिक चरित्र को जानें उन्हें गोद लेने से पहले कुत्तों का। हालांकि, शिक्षा के आधार पर जो आप प्राप्त करते हैं, वयस्क कुत्ते शिबा इनू आपके द्वारा सीखे गए परिणामों के परिणामस्वरूप एक या दूसरे तरीके से व्यवहार करेगा।

सिद्धांत रूप में शिबा इनू कुछ हद तक स्वतंत्र और मूक कुत्ता है, अजनबियों के साथ शर्मीला और अपने करीबी रिश्तेदारों से जुड़ा हुआ है। यह वास्तव में स्मार्ट है लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आज्ञाकारिता का अभ्यास करने में समय बिताना चाहिए कि आपके साथी ने आपको ध्यान दिया (अपनी सुरक्षा और दूसरों के लिए)।

दूसरी तरफ, हालांकि यह छोटा और पतला लगता है, शिबा इनू एक बहुत बेचैन और घबराहट वाला कुत्ता है, मजबूत, जिसे व्यायाम करने की आवश्यकता है। यह कभी-कभी थोड़ा शरारती हो सकता है।

शिबा इनू का चरित्र

शिबा इनु काटने क्यों है?

ऐसे कई कारण हैं जो काटने का कारण बन सकते हैं और हालांकि ऐसा लगता है कि शिबा इनू एक भरे हुए जानवर की तरह एक छोटा और मीठा पिल्ला है कैंची प्रकार काटने जो हमें खून बह सकता है। हम कुछ कारणों से वहां जाते हैं:

एक पिल्ला जिसका दांत बढ़ता है

शिबा इनू के पिल्ला के दांतों के परिवर्तन के दौरान जानवर को असली असुविधा महसूस हो सकती है और इसलिए बुरा हास्य दिखाता है। इस मौसम के दौरान जानवरों को कुछ भी काटने की एक बड़ी आवश्यकता महसूस होती है और इसके लिए आपको अपने युवाओं के लिए उपयुक्त मुलायम खिलौने, कभी हड्डियों या अन्य कठिन बिटरों की पेशकश नहीं करनी चाहिए। जब वह सही तरीके से व्यवहार करता है और खिलौनों पर अपना ध्यान ठीक करता है तो उसे बधाई दें।

एक पिल्ला जो नहीं जानता कि कैसे और कब काटने के लिए

ऐसा हो सकता है कि शिबा अभी भी एक पिल्ला है और वास्तव में समझ में नहीं आता है कि कैसे काटने के लिए या उसे किस स्थितियों में करना चाहिए। सिद्धांत रूप में, कुत्ता इसे अपने पैक में सीख लेगा: उसके माता-पिता उसे चेतावनी देंगे जब वह उसे चोट पहुंचाएगा और उसे व्यवहार करने के लिए सिखाएगा। मां की आकृति की अनुपस्थिति में हम उसे खिलौनों की पेशकश करके उचित तरीके से काटने और उन्हें इस्तेमाल करते समय बधाई देने के लिए जिम्मेदार होंगे।

शिबा इनु काटने क्यों है?

भय और डर




कभी-कभी कुत्ते जिन्हें एक अच्छा सामाजिककरण नहीं मिला है, वे भय या डर से लोगों को काट सकते हैं। यहां तक ​​कि यदि आपके पास वयस्क कुत्ता है तो आप भी सामाजिककरण कर सकते हैं हालांकि प्रक्रिया अधिक काम करती है और कुछ और जटिल है।

सामाजिककरण की कमी से आपके शिबा इनू भी अन्य कुत्तों पर हमला करने की कोशिश कर सकते हैं, यहां तक ​​कि जो उससे बड़े हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आपके शिबा इनू को सामाजिककृत नहीं किया गया है तो पेशेवर की मदद से जितनी जल्दी हो सके इस समस्या का काम करें।

तनाव और असुविधा

यदि आप अभी भी पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रताओं को नहीं जानते हैं, तो यह समय है कि आप एक नज़र डालें। एक तनावग्रस्त कुत्ता (जो थोड़ा चलता है, जो भय और दंड के अधीन होता है, जो ऊर्जा जमा करता है, आदि) या एक बीमार कुत्ता अपनी बुरी व्यक्तिगत स्थिति के परिणामस्वरूप काट सकता है। यदि आपको लगता है कि यह आपका मामला हो सकता है तो यह आवश्यक होगा कि आप जितनी जल्दी हो सके इसे हल करें, अपनी दिनचर्या बदल रहे हों या पशुचिकित्सा जा रहे हों।

"चंचल" व्यक्तित्व

अन्य मामलों के विपरीत, बाद में शिबा इनू अपने चंचल और शरारती व्यक्तित्व को व्यक्त करने के तरीके के रूप में काट सकता है, जो इस खूबसूरत जापानी जाति में सहज है। यदि यह आपका मामला है तो आपको खिलौनों की पेशकश करना सुनिश्चित करना चाहिए और जब भी आपका शिबा उनका उपयोग करता है तो सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करना चाहिए। जिस क्षण यह आपको दर्द देता है, उससे दूर हो जाओ और अपना काम बदलो, कभी भी झगड़ा न करें या अपने आप को चोट न दें, एक शानदार "नहीं"यह बहुत कम होगा, थोड़ा सा छोटा, आपका कुत्ता समझ जाएगा कि आपको वह रवैया पसंद नहीं है।

मैं क्या कर सकता हूँ

AnimalExpert पर हम हमेशा अनुशंसा करते हैं हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करें मिठाई, सहकर्मियों और पुरस्कारों के माध्यम से जो हम पसंद करते हैं और सही हैं। यद्यपि आप सोचते हैं कि झगड़ा कुत्ते के व्यवहार में सुधार कर सकता है, वास्तविकता यह है कि यह मजबूती से बहुत कम प्रभावी है और यदि आप चीखें और इसे करने के तरीके से अधिक हो तो अपने पालतू जानवर में तनाव पैदा कर सकते हैं। शिबा समेत कुछ कुत्तों, इन दृष्टिकोणों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं।

समस्या तब उत्पन्न होती है जब कुत्ते का रवैया वास्तव में चिंताजनक होता है। वह तब होता है जब आपको करना चाहिए एक पेशेवर के पास जाओ , विशेष रूप से एक नैतिकता विशेषज्ञ के लिए जो आपके पालतू जानवर के व्यवहार की समस्या को हल करने में आपकी मदद करता है।

शायद आप सोचते हैं, Iquest- क्या यह बहुत महंगा है? सच्चाई यह है कि सभी कल्पनाशील दरों के नैतिकतावादी हैं ताकि आप सबसे उचित लगने वाले व्यक्ति के पास जा सकें। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी कुत्ते के मालिक इसे समझते हैं अगर वे कुत्ते के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो उन्हें मदद की ज़रूरत है तो उन्हें ज़िम्मेदार होना चाहिए मनोवैज्ञानिक क्योंकि यह इस मामले में हो सकता है।

मैं क्या कर सकता हूँ

अपने शिबा इनू को खुश करने के लिए टिप्स और चालें

खिलौनों की पेशकश करने और पेशेवर होने के अलावा अन्य कारक भी हैं जो आपके शिबा को खुश कर सकते हैं आपके रिश्ते में सुधार भी . iexcl- ध्यान दें!

  • अपने कुत्ते के साथ दिन में 2 से 3 बार चलें।
  • यदि आपका कुत्ता दूसरों के साथ आक्रामक है तो अकेले घंटों में चलने की कोशिश करें और उसे तनावपूर्ण परिस्थितियों में बेनकाब न करें।
  • सवारी के दौरान पट्टा खींचें या इसे अत्यधिक नियंत्रित रखें। आपको उसे अन्य पालतू जानवरों से संबंधित होने में सक्षम होने के लिए, जहां वह चाहता है, वहां चलने के लिए, उसे स्नीफ (पेशाब भी) करने की अनुमति देनी चाहिए।
  • शिबा इनू एक सक्रिय कुत्ता है, इसलिए उसके साथ अभ्यास करना बहुत उपयुक्त होगा।
  • अपने पालतू जानवरों के प्रति आज्ञाकारिता सिखाएं और कम से कम 15 मिनट प्रतिदिन समर्पित करें।
  • उसे उसके लिए एक उपयुक्त और सम्मानित वातावरण प्रदान करें।
अपने शिबा इनू को खुश करने के लिए टिप्स और चालें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे शिबा इनू को काटने से कैसे रोकें , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शिबा इनू के शेड हेयरशिबा इनू के शेड हेयर
एक कुत्ते का Etogramएक कुत्ते का Etogram
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
सबसे खूबसूरत कुत्तेसबसे खूबसूरत कुत्ते
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के रेबीज हैं?
शिबा इनू के रंगशिबा इनू के रंग
शिबा इनू: जापान की एक लोकप्रिय दौड़शिबा इनू: जापान की एक लोकप्रिय दौड़
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
कोलो कोलो की पशु पहल "विश्वासयोग्य मित्र"कोलो कोलो की पशु पहल "विश्वासयोग्य मित्र"
» » मेरे शिबा इनू को काटने से कैसे रोकें
© 2022 TonMobis.com