कोलंबिया के शिकार के पक्षी: उनके पारिस्थितिक कार्यों के सम्मान के लिए

वे पर्यावरण के संतुलन को बनाए रखते हैं, वे उत्कृष्ट पारिस्थितिक संकेतक हैं, वे रोगों को नियंत्रित करते हैं, वे किसानों का भी सही हाथ हैं। लेकिन ... प्रकृति के महत्व के बावजूद, रैप्टरों की कई प्रजातियों को धमकी दी गई है।

हम कोलंबिया में रैप्टरों के संरक्षण के लिए समर्पित एक गैर-लाभकारी संगठन, एगुइलास डी लॉस एंडिस फाउंडेशन में एक जीवविज्ञानी एडविन कैंपबेल के साथ बात करते हैं, जो वर्तमान में क्रिस्टेड ईगल पर अपना काम केंद्रित करता है, Spizaetus Isidori, हमारे देश में सबसे खतरनाक प्रजातियों में से एक।

एडविन ने हमें देश में शिकार के सबसे खतरनाक पक्षियों और इस अभियान के बारे में बताया कि फाउंडेशन वर्तमान में इन प्रजातियों के संरक्षण और संरक्षण में लोगों को शामिल कर रहा है।

1. कोलंबिया में सबसे खतरनाक रैप्टर क्या हैं?

पर्यावरण और सतत विकास मंत्रालय के संकल्प 01 9 2 के मुताबिक, कोलम्बिया में शिकार के पक्षियों की धमकी दी गई है:

  • Harpyhaliaetus solitarius (सीआर)।
  • Spizaetus Isidori (एन)।
  • Micrastur प्लंबबीस (एन)।
  • और Glaucidium nubicola (VU)।

लाल किताबों में प्रजातियां भी शामिल हैं: Accipiter कॉलरिस, हरपीया harpyja, मॉर्फन gujanensis, Leucopternis plumbea, फाल्को deiroleucus और मेगास्कोप्स colombianus।

जिन प्रजातियों में कुछ श्रेणी खतरे हैं उन्हें हमेशा प्रासंगिक या संरक्षण ब्याज माना जाएगा। कुछ प्रजातियों को धमकी नहीं दी गई है जिनका अध्ययन बहुत कम किया गया है, सूचना की कमी से इन प्रजातियों को ब्याज माना जाता है।

img_3171

2. क्या कोई स्थानिक हैं?

कोलंबिया के लिए एक रैप्टर पक्षी स्थानिक है, यह सांता मार्टा की ऑटोिलो प्रजाति है, जिसे औपचारिक रूप से वर्णित नहीं किया गया है। इसके अलावा, दो प्रजातियां लगभग स्थानिक हैं Megascops Colombianus और Micrastur प्लंबबीस.

3. इन पक्षियों की सामान्य विशेषताएं।

शिकार के पक्षी तीन टैक्सोनोमिक समूहों को शामिल करते हैं, ये आदेश होते हैं Accipitriformes, Falconiformes और Strigiformes। इन प्रजातियों में क्या समान है, और यह उन्हें इस तरह की विशेषता है, यह है कि वे सभी पैरों से अपने शिकार को पकड़ते हैं, जिनमें तेज पंजे वाले मजबूत, मांसपेशी उंगलियां होती हैं। इसके अलावा, सभी ने तेज किनारों और एक बहुत तेज दृष्टि के साथ चोंच लगाया है।

(पढ़ें: ¿Guacala? इन कारणों से आपको पिंप्स या buzzards की रक्षा करनी चाहिए)।




4. उन्हें धमकी क्यों दी जाती है?

शिकार के पक्षी शिकारी हैं और इसलिए उच्च उष्णकटिबंधीय स्तर पर पाए जाते हैं। इसके कारण, वे पर्यावरणीय गड़बड़ी (निवास का नुकसान, शिकार में कमी, दूसरों के बीच) के प्रति बेहद संवेदनशील हैं।

इसके अलावा, वे कम जनसंख्या घनत्व वाली प्रजातियां हैं और शिकार के कुछ पक्षी बड़े हैं (जैसा कि 2 प्रजातियों के मामले में पर्यावरण मंत्रालय द्वारा धमकी दी गई है)। यौन परिपक्वता और बहुत लंबे प्रजनन चक्र तक पहुंचने के लिए उनके पास बहुत लंबी अवधि होती है जहां वे केवल एक युवा उत्पन्न करते हैं।

Raptors के लिए मुख्य खतरे हैं: आवास नुकसान और शिकार।

5. आंकड़े।

लगभग, सैन इसिड्रो रैप्टर पुनर्वास केंद्र, सीआरएआरएसआईआई में, हमें प्रति वर्ष 30 रैप्टर प्राप्त होते हैं, कई अवैध यातायात या अवैध कब्जे से जब्त कर लिया।

अन्य शॉट्स के साथ केंद्र में आते हैं। पिछले 2 वर्षों में हमें पहाड़ ईगल या क्रिस्टेड ईगल के दो किशोर प्राप्त हुए हैं (Spizaetus Isidori) शॉट्स के साथ दोनों। दुर्भाग्य से, इन जानवरों को केंद्र में स्थानांतरित करने के लिए संसाधनों की कमी के कारण जीवित नहीं रहा।

घंटी के बर्ड ऑफ़ शिकार-पशु-कोलम्बिया-la-जर्नल

6. `कोलंबिया के रैप्टर` अभियान के बारे में क्या है?

अभियान हमारी नींव के साथ लोगों को शामिल करना चाहता है, यह जानने के लिए कि एक रैप्टर क्या है और यह समूह हमारे देश में कितना विविध है। शिक्षा संरक्षण के लिए सबसे अच्छे हथियारों में से एक है

हैशटैग # रैपसेस डीकोलंबिया के साथ प्रकाशित सबसे अच्छी तस्वीरों को हमारे अगले कैलेंडर में उनके संबंधित क्रेडिट के साथ शामिल करने के लिए चुना जाएगा।

जो लोग भाग लेते हैं और जिन्हें चुना जाता है वे कैलेंडर की तैयारी में और हमारे काम को जारी रखने के लिए संसाधन प्राप्त करने में हमारी सहायता करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा हैजलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा है
माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया थामाईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
जीवों के कदम: विकास जीते हैं, लेकिन सभी के लिए सुरक्षा के साथजीवों के कदम: विकास जीते हैं, लेकिन सभी के लिए सुरक्षा के साथ
Falconry में शुरू करोFalconry में शुरू करो
मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?मनुष्य को पक्षी जीवन का संरक्षण क्या प्रदान करता है?
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियांविलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियां
» » कोलंबिया के शिकार के पक्षी: उनके पारिस्थितिक कार्यों के सम्मान के लिए
© 2022 TonMobis.com