मेरी बिल्ली के दांत साफ करो

मेरी बिल्ली के दांत साफ करो

जितनी आपकी बिल्ली बहुत बुद्धिमान, सहज और व्यावहारिक रूप से केवल बोलने की ज़रूरत है, वहां कुछ कौशल और गतिशीलताएं हैं जो उनकी घरेलू प्रकृति के भीतर सूचीबद्ध नहीं हैं। एक उदाहरण के रूप में, अपने दांत साफ करें।

घरेलू बिल्लियों के विपरीत, जंगली बिल्लियों को बाहर पता चलता है, जिनके साथ शाखाएं, पत्तियां या घास के रूप में अपने दांतों को ब्रश करने के लिए तत्व होते हैं, और इस प्रकार उन्हें साफ रखें। आपकी बिल्ली के मामले में, यह आप हैं जो इस कार्य को करना चाहिए। अपने दांतों की स्वच्छता की देखभाल करना आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है - यह एक बुनियादी देखभाल है जो किसी भी प्रकार के संक्रमण या बदतर को रोकने में मदद करेगी, एक मौखिक बीमारी जो दर्दनाक और महंगा संचालन का कारण बन सकती है।

आपकी बिल्ली के मुंह और दांतों को छेड़छाड़ करना और इसे नियमित रूप से बदलना काफी ओडिसी लगता है (विशेष रूप से क्योंकि बिल्लियों को यह बहुत पसंद नहीं है) लेकिन यह होना जरूरी नहीं है। ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम समझाते हैं कि कैसे करें अपनी बिल्ली के दांत साफ करें सबसे अच्छे तरीके से, ताकि आपकी बिल्ली का बच्चा आरामदायक महसूस कर सके, स्वस्थ और खुश रहता है।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्ली की आंखों की सफाई करना
सूची

जमीन को समझें और तैयार करें

प्लेट या अपशिष्ट संचय बिल्लियों में यह मुख्य दांत की स्थिति है, इससे मसूड़ों, बुरी सांस में दर्द और खराब मामलों में संक्रमण या दांतों का नुकसान हो सकता है। इस कारण से नियमित मौखिक सफाई बनाना महत्वपूर्ण है।

सबसे पहले यह आपको थोड़ा सा खर्च कर सकता है, लेकिन यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं, तो वह प्रक्रिया में उपयोग करने के लिए समाप्त हो जाएगा और यह कम अप्रिय और सरल हो जाएगा। अपने दांतों को ब्रश करने का प्रयास करें और अपने मुंह की स्थिति से अवगत रहें महीने में तीन बार . यदि आपकी बिल्ली बचपन से आदत बनाने के लिए एक पिल्ला का लाभ लेती है।

जमीन को समझें और तैयार करें

अपने दांतों को साफ करने का सही तरीका

बिल्लियों के टूथपेस्ट यह मनुष्यों के समान नहीं है , सभी ब्रांड पूरी तरह से हानिकारक हैं और हम नहीं चाहते हैं कि आपकी बिल्ली नशे में हो। वर्तमान में, वहाँ हैं विशेष पास्ता बिल्ली स्वच्छता के लिए। टूथब्रश के साथ ही, हालांकि यह जहरीला नहीं है आपकी बिल्ली के छोटे मुंह के लिए बहुत कठिन और बड़ा हो सकता है। कुछ लोगों को गेज या मुलायम स्पंज के साथ अपनी इंडेक्स उंगली को कवर करने और इसे ब्रश के रूप में उपयोग करने में अधिक आरामदायक लगता है। इन सभी सामग्रियों को किसी भी पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की दुकान में खरीदा जा सकता है।

अब, चूंकि हम नहीं चाहते हैं कि आप अपनी बिल्ली से खरोंच करें, आपको एक तौलिया को हटा देना चाहिए और इसे लपेटना चाहिए एक tamale के रूप में , सिर के हिस्से को उजागर कर दिया। फिर, इसे अपनी गोद में ऐसी स्थिति में रखें जो आपके और उसके दोनों के लिए आरामदायक है, और अपने सिर, कान और निचले जबड़े की मालिश करें, यह क्रिया मौखिक क्षेत्र में किसी भी तनाव को आराम करने में मदद करेगी।

अपने दांतों को साफ करने का सही तरीका

ऊपरी दांतों को ब्रश कर दिया जाता है




जब आपको लगता है कि आपकी बिल्ली शांत है, तो अपनी होंठ को एक तरफ बढ़ाएं और धीरे-धीरे और उतरने के लिए ब्रश करना शुरू करें, बाहर अपने दांतों का यह गम लाइन के नीचे से कुछ सुझावों के साथ होना चाहिए, वैसे ही आपके माता-पिता ने आपको सिखाया था। मुंह से निकालने और निकालने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, एम्बेडेड सभी खाद्य अवशेष।

ब्रश करने के लिए नीचे , आपको अपने मुंह को खोलने के लिए अपनी बिल्ली पर कुछ दबाव डालना पड़ सकता है। इसे प्यार से पिंच करें यह देखने के लिए कि क्या यह करने का प्रबंधन करता है, लेकिन निश्चित रूप से, टूथपेस्ट का स्वाद और गंध आपको इससे मदद करेगा। इसे पोंछना जरूरी नहीं है क्योंकि इस प्रकार का टूथपेस्ट खाद्य होता है, हालांकि, जब ब्रशिंग खत्म हो जाती है, तो उसे पानी पीने की इजाजत मिलती है।

ऊपरी दांतों को ब्रश कर दिया जाता है

टूथ ब्रशिंग के विकल्प

यदि आपने कई बार कोशिश की है, तो आपकी बिल्ली अभी भी बहुत अप्रिय है और यह आपके और आपके पालतू जानवरों के बीच लगातार संघर्ष है, मैं आपको बताता हूं कि वहां हैं विशेष खाद्य पदार्थ दंत पट्टिका का सामना करने के लिए। वे 100% प्रभावी नहीं हैं लेकिन इससे ज्यादातर इसे कम करने में मदद मिलती है।

चाहे आप अपनी बिल्ली के दांतों को ब्रश करें या ऊपर उल्लिखित विकल्प का चयन करें, अपने पशु चिकित्सक पर दुबला विश्वास के लिए और नियमित रूप से अपने दंत चिकित्सा जांच करने के लिए अपनी बिल्ली ले लो।

अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो स्नान करने के बिना बिल्ली को साफ करने के तरीके में जाने में संकोच नहीं करें एक बिल्ली के साथ iquest-sleep बुरा है?

टूथ ब्रशिंग के विकल्प

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी बिल्ली के दांत साफ करो , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?क्या कुत्ते के गुहा होते हैं?
बिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछेंबिल्ली और कुत्ते के बीच लड़ाई के बारे में पूछें
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?मेरी बिल्ली की सांस कैसे सुधारें?
बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदमबिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
बिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती हैबिल्लियों की अच्छी मौखिक स्वच्छता, आप पर निर्भर करती है
मेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करेंमेरी बिल्ली के बाल कैसे ब्रश करें
» » मेरी बिल्ली के दांत साफ करो
© 2022 TonMobis.com