बचपन के लिए उपकरण

प्रकाश का एक हथौड़ा

हथौड़ों सबसे बुनियादी और उपयोगी में से एक हैं। बच्चे अधिकांश हथौड़ों को संभालने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं होते हैं, लेकिन एक हल्के वजन (12 औंस या अधिक) बच्चे के लिए एक सुरक्षित वजन है। अपने पहले पाठों के लिए एक कवर रबर मैलेट आज़माएं, क्योंकि यह कार्य सतह पर कम अंक बनाता है। एक बार जब बच्चा रबर मैलेट के साथ कुशल हो जाता है और आपके पास उचित तकनीकी उछाल सिखाने की क्षमता होती है, तो आप इसे एक नंगे धातु हथौड़ा में ले जा सकते हैं।

पेंचकस

स्क्रूड्रिवर एक साधारण उपकरण है जो कई अलग-अलग परियोजनाओं का हिस्सा हो सकता है। और `सुनिश्चित करें कि बच्चे को इसका इस्तेमाल करने का सही तरीका सिखाने के लिए समय का उपयोग करें। किसी भी व्यक्ति पर स्क्रूड्राइवर या पॉइंट के साथ न चलाएं। आप एक या दो स्क्रूड्राइवर से शुरू कर सकते हैं और फिर यह दिखाए जाने के बाद इसे एक पूर्ण सेट दें कि आप उनके लिए ज़िम्मेदार हो सकते हैं।


टेप उपाय


टेप उपाय बच्चे के मूल गणितीय कौशल सिखाता है, और यह एक उपयोगी उपकरण है। मापने वाले टेप के रूप में भी इतना आसान उपकरण उचित उपयोग और देखभाल की आवश्यकता है। रिवाइंड करने के लिए एक टेप उपाय खतरे हो सकता है। माप के विभिन्न इकाइयों के बारे में अपने बच्चे को शिक्षण देना और वस्तु के खिलाफ टेप को संभालने का सही तरीका मापा जाता है। अपने बच्चे को खिलौने के रूप में मीटर का उपयोग न करने दें या वह टेप को झुर्रियां कर सकता है।

चिमटा

Pliers एक बहुत उपयोगी उपकरण है कि एक बच्चा आसानी से काम कर सकते हैं। एक बच्चे के हाथ वयस्कों के पंजे जितना मजबूत नहीं होते हैं, ताकि परियोजनाओं में संदंश के उपयोग की अनुमति न दें जिसके लिए बड़ी मात्रा में पीटीओ की आवश्यकता होती है। बस बच्चे को प्लेयर्स, तार कटर के साथ प्रदान करें जिसमें अंतर्निहित नहीं है। यदि ड्रिल में छोटी उंगली पकड़ी जाती है तो वायर कटर कुछ नुकसान पहुंचा सकता है। आप अपने बच्चे को विभिन्न प्रकार के प्लेयर्स और उनका उपयोग करने के सही तरीके के बारे में सिखा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता हैक्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता है
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
दोष की समस्याओं को नेबुलाइजर के उपयोग से मदद मिली हो सकती हैदोष की समस्याओं को नेबुलाइजर के उपयोग से मदद मिली हो सकती है
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
किराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करेंकिराए के लिए एक बच्चे के दरवाजे को कैसे स्थापित करें
एक नई माँ के लिए उपहारएक नई माँ के लिए उपहार
नवजात शिशु के लिए चीजेंनवजात शिशु के लिए चीजें
शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभावशारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
ऑडियोफाइल स्टीरियो उपकरण का उपयोग करता हैऑडियोफाइल स्टीरियो उपकरण का उपयोग करता है
» » बचपन के लिए उपकरण
© 2022 TonMobis.com