रेडियो रूम प्रसारण कैसे करें


शिक्षा आपके स्टूडियो का निर्माण

अपने अध्ययन के लिए अपने घर में एक उपयुक्त कमरा खोजें। हालांकि कमरे का आकार वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है - एक वॉक-इन कोठरी और कपड़े धोने का कमरा अच्छी तरह से काम करता है - सबसे महत्वपूर्ण विचार कमरे में शोर स्तर होना चाहिए। यदि आप गेराज को परिवर्तित करते हैं, तो क्या आप बहुत शोर उठाएंगे? क्या आप एयर कंडीशनर के बगल में स्थित एक अलमारी का उपयोग करना चाहते हैं? बाथरूम के बहुत करीब है? हमारा सुझाव है कि आप उपलब्ध सबसे शांत कमरा चुनें, वह अकेला कदम आपको बहुत अधिक ध्वनिरोधी लागतों को बचाएगा।

अपने घर रेडियो स्टूडियो ध्वनिरोधी। फाइबर ग्लास ध्वनिक फोम और व्यावसायिक पेशेवरों के लिए डिज़ाइन की गई सामग्री काफी महंगा है, इसलिए आपको सुधार करना पड़ सकता है। कमरे को कुशन करने के लिए भारी कंबल, गद्दे पैड और / या तकिए का उपयोग करने का प्रयास करें। भारी पर्दे के साथ ठोस लकड़ी और कवर खिड़कियों के साथ खोखले कोर दरवाजे को बदलें।

अपना ऑडियो सिस्टम खरीदें। टर्नटेबल, सीडी प्लेयर और ऑडियो उपकरण के सर्वोत्तम सौदों की खोज में जाएं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि कौन से उपकरण खरीदना चाहते हैं, तो अपनी खुद की स्टूडियो होम टीम के साथ प्रतिभा पर रेडियो या आवाज़ बनाएं, जिसका उपयोग वे करते हैं और मैं अत्यधिक अनुशंसा करता हूं।

एक अच्छे डेस्कटॉप या लैपटॉप कंप्यूटर में निवेश करें जो आपके द्वारा बर्दाश्त किए जा सकने वाले सर्वश्रेष्ठ ध्वनि कार्ड के साथ हो। एक बहुत जोरदार प्रशंसक वेंटिलेशन छेद के साथ कंप्यूटर खरीदने के लिए सावधान रहें, क्योंकि इसे माइक्रोफोन द्वारा उठाया जा सकता है। सिस्टम प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए, सत्यापित करें कि आपके पास ट्रांसमिशन के दौरान आपकी डिस्क स्थान का 40 प्रतिशत या अधिक उपलब्ध है।

सुनिश्चित करें कि आपके पास एक विश्वसनीय कनेक्शन और हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस, एक निर्बाध बिजली आपूर्ति (यूपीएस) या बैटरी बैकअप और सभी घटकों और टेलीफोन / डेटा लाइनों पर वृद्धि सुरक्षा है।




अपनी पसंद की ऑडियो रिकॉर्डिंग और संपादन के लिए एक प्रोग्राम खोजें और इसका उपयोग करना आसान है। ऐसे कई अच्छे कार्यक्रम हैं जिन्हें मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है, या आप अधिक सुविधाओं और कार्यक्षमता के लिए कुछ पैसे खर्च करना चुन सकते हैं। घर पर स्टूडियो के उपयोग के लिए सबसे लोकप्रिय विकल्प गोल्ड वेव, ऑडैसिटी, मिक्स पैड, एडोब ऑडिशन और गेराज बैंड (मैक) हैं।

कम से कम एक उच्च गुणवत्ता वाले स्टूडियो माइक्रोफ़ोन में निवेश करें (या कुछ, अगर आपको लगता है कि आपके पास स्टूडियो में मेहमान हैं)। एक एसएम 57 माइक्रोफोन या शोर 58 एक अच्छा ऐपेटाइज़र है, जिसकी लागत $ 100 से अधिक है। अंतिम निर्णय लेने से पहले बहुत सारे माइक्रोफोन का परीक्षण करें। वह व्यक्ति चुनें जो आपकी मुखर शैली, व्यक्तिगत वरीयताओं और बजट के अनुकूल है। आपको बिना किसी संदेह के विंडशील्ड / पॉप-फिल्टर और माइक्रोफोन, विशेष रूप से एक उछाल के बिना समर्थन मिलेगा।

हालांकि यह वैकल्पिक है, मिक्सर की सिफारिश की जाती है। साउंड कार्ड आपको प्रत्येक स्वतंत्र ध्वनि स्रोत को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। एक मिक्सर एक शौकिया और अर्द्ध पेशेवर के बीच अंतर बनाता है।

यह सलाह दी जाती है कि उपकरण एक टेलीफोन लाइन से जुड़े हों ताकि आप टेलीफोन साक्षात्कार, लाइव कॉल और रिमोट ट्रांसमिशन कर सकें। यदि आप एक टॉक शो कर रहे हैं, तो आप अपने घर के अध्ययन और अपलिंक नेटवर्क की संरचना से उच्च गुणवत्ता वाले ऑडियो चाहते हैं। यह आमतौर पर एक आईएसडीएन लाइन है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करेंघर ऑडियो कैसे कॉन्फ़िगर करें
समुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे मेंसमुद्री ऑडियो सिस्टम के बारे में
Unadilla, न्यू यॉर्क में होटलUnadilla, न्यू यॉर्क में होटल
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
ताहो में किराए पर आवासताहो में किराए पर आवास
टर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करेंटर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करें
वर्जीनिया में सैन्य होटलवर्जीनिया में सैन्य होटल
किटिमट में होटल, बीसीकिटिमट में होटल, बीसी
घर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करेंघर पर स्टीरियो ध्वनि प्रणाली कैसे डिजाइन करें
सीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलेंसीडी प्लेयर पर आईपॉड कैसे खेलें
» » रेडियो रूम प्रसारण कैसे करें
© 2022 TonMobis.com