भूख से छेड़छाड़

अब जब आपके पास यह सब कुछ है, तो आपको सबसे पहले जो करना है वह उन्हें धीरे-धीरे उपयोग करने दें। पानी और भोजन के साथ एक शांत सप्ताह के दौरान पिंजरे में इसे छोड़ना सबसे अच्छा है।

वे नए वातावरण में बहुत परेशान हो जाते हैं और अधिक यदि ऐसे लोग हैं जो उन्हें उठाते हैं, शोर आदि बनाते हैं। यही कारण है कि उन्हें उस हफ्ते को खत्म करने के लिए शांत छोड़ना सुविधाजनक है
गस्टर्स

उन्हें एक कोने में दें जो बहुत ठंडा या बहुत गर्म नहीं है और न ही बहुत हल्का और न ही ड्राफ्ट पाता है। उन्हें इसका उपयोग करने दें और दो या तीन दिनों में आप धीरे-धीरे हमें तब तक जानना शुरू कर सकते हैं जब तक कि आप अपने साथ सहज महसूस न करें।

प्रशिक्षण एक पालतू जानवर के हेरफेर का सबसे परिष्कृत पहलू है। एक हम्सटर का हेरफेर इसे अनुकूलित करने और काटने में मदद करने के लिए है, प्रशिक्षण उनके लिए मालिक में विश्वास करना है।

अक्सर जानवरों की दुनिया में कहीं भी हो सकता है के रूप में, हैम्स्टर के प्रशिक्षण के लिए कुंजी में से एक उन लोगों के साथ "panВ से" В की रस्म है।

दूसरे शब्दों में, यदि आप कुकी हैं या उन्हें पेश करने के लिए इलाज करते हैं तो आप बर्फ तोड़ सकते हैं और पालतू जानवरों के साथ दोस्ती आसानी से विकसित कर सकते हैं।

प्रशिक्षण का मतलब पालतू जानवरों के साथ एक दोस्ताना रिश्ता है जो आपको लाभ पहुंचाएगा क्योंकि इसे संभालना और देखभाल करना आसान होगा।

ManipulaciГіn

हैम्स्टर पिंजरों में उठाया लेकिन पर्याप्त नहीं उन्हें ahГ और उन्हें समय के लिए फ़ीड, समय से उन्हें पानी और सफाई दे रहे हैं, आप उन्हें पकड़ने और उन्हें हेरफेर करने के लिए है, इसलिए वे का इस्तेमाल किया और Гa ± बेहतर पशु compaГ बन जाते हैं।

एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू यह जानकर है कि हमें कैसे पकड़ें। वे जानवरों को पकड़ने के लिए तेज़ और कभी-कभी मुश्किल होते हैं। यदि आप उन्हें गलत तरीके से पकड़ते हैं तो वे डर जाएंगे, वे चोट पहुंच सकते हैं या रक्षा में भी हमला कर सकते हैं।




काटने का अधिकांश हिस्सा लापरवाह हेरफेर और बहुत तेज़ होता है। यदि आप सहवास करने की कोशिश करते हैं, तो धीरे-धीरे और बिना आश्चर्य के करें।

मुख्य गतिविधि समय सूर्यास्त या रात है। यदि आप दिन के दौरान खेलना पसंद करते हैं तो धीरे-धीरे और बिना किसी प्रकाश के जागने की कोशिश करें।

उन्हें अपने हाथ की मानव गंध और अपनी आवाज के लिए तैयार करें। ऐसा समय आएगा जब वे आपको पहचान लेंगे और अपनी इच्छानुसार आपसे संपर्क करेंगे। उन्हें बहुत दोस्ताना बनाने के लिए आपको उनके साथ बहुत समय बिताना होगा। यदि आप उन्हें छोटी उम्र से लेते हैं तो उन्हें उपयोग करना आसान होगा।

धीरे-धीरे अपना हाथ दें और उन्हें आकार और गंध में इस्तेमाल करने दें। हमेशा पीछे रखें क्योंकि उंगलियों को आसानी से काटा जा सकता है।

जब आप उन्हें लेते हैं, तो अपने हाथों को नीचे एक कप के रूप में और ऊपर से ऊपर रखने की कोशिश करें ताकि वे सुरक्षित महसूस कर सकें। उन्हें भागने न दें क्योंकि वे बहुत घबराए हुए हैं जब वे गिरते समय खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

उन्हें लेने के लिए उन्हें अपने हाथों से गठित गुफा की ओर चलने दें और फिर धीरे-धीरे उन्हें चारों ओर खींचें।

उन्हें गर्दन की त्वचा से न लें, जब तक कि यह आपातकाल में न हो, लेकिन हमेशा नीचे अपने हाथों से। वे बहुत नाजुक हैं और किसी भी टोरसन या फ्लेक्सन के खिलाफ संरक्षित होना चाहिए।

अगर वे पिंजरे से बाहर हैं, तो उन्हें अकेला मत छोड़ो। सुनिश्चित करें कि एक बच्चा है जब कोई बच्चा हमें जोड़ रहा है। याद रखें कि हैम्स्टर दृष्टि से अधिक गंध का उपयोग करते हैं.

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम्स्टर का सामाजिक व्यवहारहम्स्टर का सामाजिक व्यवहार
बुलडॉग का काटने और रोनाबुलडॉग का काटने और रोना
मेरे कुत्ते की गर्दन में एक टिक हैमेरे कुत्ते की गर्दन में एक टिक है
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
कुत्ते काटने से संक्रमणकुत्ते काटने से संक्रमण
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरेंकुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरें
घर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करेंघर पर मेरी बिल्ली को कैसे स्नान करें
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
» » भूख से छेड़छाड़
© 2022 TonMobis.com