कुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरें

एक तूफान अपने सुनहरे कुत्ते को पुडिंग की तरह हिलाता है। पशु चिकित्सक के कार्यालय में कार द्वारा यात्रा आपकी बिल्ली के मुंह से दयनीय मीओ शुरू होती है। यदि आप हेयरड्रेसर की यात्रा से या «मैनीक्योर» के सत्र से बेकार छोड़ते हैं तो आप अपने आप को भाग्यशाली मान सकते हैं।

लोगों की तरह, साथी जानवरों के शारीरिक व्यवहार हो सकते हैं - यानी, अज्ञात स्थान, व्यक्ति या जानवर जैसी सामान्य चीज़ों का एक तर्कहीन डर प्रदर्शित करते हैं। एक और ट्रिगर कारक comГєn, बहुत जोर शोर है गोलीबारी और आग Гa ± अपने पालतू compaГ को आश्वस्त करने के लिए artificiales.В और आप अपने डर, पशु चिकित्सा सलाह निम्नलिखित prГЎctica में डाल गुरु मदद की तरह।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

सावधानियां लें यद्यपि आपका पहला आवेग भयभीत जानवर को गले लगाने के लिए है, लेकिन पीछे हटना सबसे सुरक्षित है। एक डरावना जानवर भी अपने प्यारे गुरु पर हमला कर सकता है। जब जानवर डरता है और आक्रामक व्यवहार करता है तो कार्य करने का प्रयास न करें। आने से पहले उसे शांत होने की प्रतीक्षा करें।

खुद को कम करने में उसकी मदद करें। उनके पशु compaГ Гa ± योग या गहरी respiraciГіn अभ्यास नहीं कर सकते, लेकिन आप आप उदाहरण के लिए अन्य maneras.В आराम, उनके प्रशिक्षण से कुछ पाठों की समीक्षा करने में मदद कर सकते हैं: के रूप में आमंत्रित करते हैं उसे बैठने के लिए या झूठ। पारिवारिक कार्य आपको शांत करने में मदद करेंगे। इसके अलावा, यदि आप देखते हैं कि आप भी शांत रहते हैं तो आप अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे।

डर इनाम मत करो . यदि आपके पास एक कुत्ता है जो तूफान और गले से डरता है और तूफान होने पर आपको पंप करता है, तो आप अपने डर को पुरस्कृत करेंगे और अन्य मौकों पर आतंक व्यक्त करने की संभावनाओं को बढ़ाएंगे।

वह उसे किसी तरह के शब्दों को बताने वाला नहीं है या उसे पेट नहीं दे रहा है। लेकिन जब आप देखते हैं कि आप स्थिति को नाटकीय नहीं करते हैं, तो आप अकेले अपने डर को नियंत्रित करना सीखेंगे।

डर के पंख लो . गंभीर मामलों में, यह, संभावना है कि पशु चिकित्सक या आप कार्रवाई करने का निर्णय पशु क्या मान लीजिए teme.В करने के लिए अपने ansiedad.В के मूल कारणों का सबसे अच्छा तरीका पशु बेनकाब करने के लिए, धीरे-धीरे होता है, पर काबू पाने के लिए मदद करने के लिए है उदाहरण के लिए, अपनी बिल्ली ओएस ± extraГ से डर लगता है: कि उन्हें विश्वास है जब एक व्यक्ति को estГЎ 10 मीटर की दूरी पर है, लेकिन घबरा जब उस व्यक्ति के दृष्टिकोण के बारे में 3 मीटर Г © एल। डर को दूर करने में आपकी सहायता के लिए, एक दोस्त से 10 मीटर दूर खड़े होने के लिए कहें और लगभग 6 या 7 मीटर तक धीरे-धीरे इसका संपर्क करें। फिर, बिल्ली को एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें। दिनों, हफ्तों या महीनों के लिए इस क्रिया को दोहराएं, थोड़ी दूरी से थोड़ी दूरी कम करें। व्यक्ति को हर बार थोड़ा और संपर्क करना चाहिए, जब तक वह बिल्ली को खिलाने के लिए न हो जाए।




अपने डर रिकॉर्ड करें . यदि आपका कुत्ता तूफान से डरता है, तो गरज का एक टेप रिकॉर्ड करें। शुरुआत में, इसे बहुत कम मात्रा में सेट करें और जानवर को एक इलाज के साथ पुरस्कृत करें यदि यह शांत रहने का प्रबंधन करता है। फिर, मात्रा कम से कम बढ़ाएं। यह संभावना है कि समय के साथ जानवर एक असली तूफान के दौरान शांत रहेगा।

कार द्वारा पार्क में जाओ। कई जानवरों पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा के साथ compaГ ± Гa सहयोगी कार यात्राएं, लेकिन आप उसे प्रदर्शित कर सकते हैं कि Avto tambiГ © n शुरुआत के लिए स्थानों mГЎs agradables.В पर जाने के लिए प्रयोग किया जाता है, कार में बैठ जाओ करने के लिए पशु को प्रोत्साहित करने और कोई कहीं नहीं जाओ। बैठना, क्या करना या इलाज करना है। जब यह आरामदायक लगता है, इंजन शुरू करें और शोर में उपयोग करने के लिए समय दें। समय के साथ, गाड़ी से बाहर कार ले जाओ और वापस आओ। जब आप अंततः घर छोड़ने का फैसला करते हैं, तो पशु चिकित्सक के पास मत जाओ! मैंने पार्क में एक आवरण लिया।

Falsetto में बोलो . कुछ जानवर डरते हैं जब वे एक आदमी की आवाज़ सुनते हैं, जो कि महिला की तुलना में अधिक गंभीर होती है, उन्हें उन गंटों की याद दिला सकती है जिनके साथ कुत्ते एक-दूसरे को धमकी देते हैं। यह संभव है कि जानवर को अधिक आत्मविश्वास महसूस होता है अगर वह उसे तेज और खुश आवाज़ से बात करता है।

दो रूट डर काट लें। कुत्ते के प्रशिक्षक धीरे-धीरे ± को espectГЎculos एक जानवर enseГ संपर्क में आने से किसी भी परेशान अनुभव का सामना करना extraГ aplausos.В प्रारंभ की आवाज ओएस ± के साथ जीवन के अपने शुरुआती dГas से पशु संभाल। पहले अवसर पर ब्रश करना प्रारंभ करें। कान, मुंह, पैरों की जांच करें। इसे एक टेबल पर सेट करें। फिर, अपने अच्छे व्यवहार को पुरस्कृत करें। यदि जानवर इन अनुभवों को कुछ अच्छे से जोड़ता है, तो आप अपने बालों को काटने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने का विरोध नहीं करेंगे।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि पालतू पशुओं के सभी मालिकों को कुछ समय में अपने पालतू जानवरों को आश्वस्त करना पड़ता है, कभी-कभी डर लगने के लिए असंभव प्रतीत होता है। कुछ भौतिक जानवर पेशाब, खरोंच या काटने। दूसरों भागते हैं और छुपाते हैं। किसी भी जानवर जो चिंता की उच्च डिग्री पीड़ित है, वह लगातार और आपके लिए दोनों खतरनाक है, और एक विशेषज्ञ का ध्यान रखना आवश्यक है।

अधिकांश मामलों में, एक desensitization थेरेपी का उपयोग किया जाता है, जिसमें जानवर धीरे-धीरे डरता है, जब तक यह डरावना बंद हो जाता है। पशुचिकित्सा आपको सिखा सकता है कि घर पर इस उपचार को कैसे देना है या शायद जानवर व्यवहार में विशेषज्ञ को बताएं। थोड़े समय और धैर्य के साथ, इस प्रकार का उपचार बहुत प्रभावी हो सकता है, हालांकि कुछ जानवरों को चिंताजनक दवाओं की भी आवश्यकता होगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंडर के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए जलप्रलय को शामिल करने के लिए 6 रणनीतियों को डोल करें
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
Cagda del pelo कुत्तों और बिल्लियों में इसे नियंत्रित करने के लिए 15 उपायCagda del pelo कुत्तों और बिल्लियों में इसे नियंत्रित करने के लिए 15 उपाय
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए सामना करने के लिए ईर्ष्या 18 युक्तियाँ
कुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएंकुत्तों और बिल्लियों के लिए सूखे की ओर 6 कदम उठाएं
अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमणअपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
घूमना: कुत्तों और बिल्लियोंघूमना: कुत्तों और बिल्लियों
» » कुत्ते और बिल्लियों के लिए उन्हें शांत करने के लिए 8 रणनीतियों से डरें
© 2022 TonMobis.com