प्राकृतिक चिकित्सा उपचार जिनमें औषधीय गुण होते हैं




ऐसे कई प्राकृतिक उपचार हैं जिनके उपचार उपचार बहुत प्रभावी हैं और रक्तस्राव को तुरंत रोकने और संक्रमण को नियंत्रित करने में भी बहुत प्रभावी हैं। आप कहीं भी घाव प्राप्त कर सकते हैं और यदि आप स्वयं की अच्छी देखभाल करते हैं तो इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं। कुछ लोगों घाव में मवाद के गठन के लिए प्रवृत्ति है, इन लोगों को और घाव में यहां तक ​​कि छोटे मवाद गठन गंभीर चोटों की देखभाल की समस्या पैदा कर सकते हैं की जरूरत है घाव काफी समय चंगा करने के लिए अनुमति नहीं दे सकते।

शहद में उपचार और विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं और जीवाणु संक्रमण को बहुत अच्छी तरह से रोक सकते हैं। हनी को घाव के लिए शीर्ष रूप से लागू किया जा सकता है, जो रक्तस्राव को रोक सकता है और उपचार प्रक्रिया में तेजी ला सकता है। एप्पल साइडर सिरका भी घाव और कटौती, कुछ लोग हैं, जो एप्पल साइडर सिरका के संवेदनशील त्वचा सामयिक अनुप्रयोग इस मामले में परेशान किया जा सकता है की की प्रभावी चिकित्सा प्रदान करता है पानी प्राकृतिक उपाय से पतला किया जा सकता है और पर लागू होता है घाव

एक कपड़े या कपास का एक टुकड़ा मिश्रण में डूबा जा सकता है और घाव को दबाया जा सकता है और इसे दिन में दो बार बदला जाना चाहिए। हल्दी इसकी कीटाणुशोधन और उपचार के लिए जाना जाता है, जो रक्तस्राव को रोकने के लिए ठीक है, रक्तस्राव घाव पर थोड़ी धूल को तुरंत खून बहने से रोकने के लिए छिड़काया जा सकता है। तेजी से उपचार के दौरान हल्दी पाउडर घाव को दबाया जा सकता है। हल्दी पाउडर का एक चम्मच मक्खन के आधे चम्मच के साथ पके हुए और घावों, त्वचा के अल्सर या छाले पर लागू शरीर को बहुत जल्दी ठीक करने में मदद करता है। पुराने नारियल के तेल का सामयिक अनुप्रयोग भी जख्म उपचार के लिए एक पुराना उपाय है।

बार्क काला बेर हल्दी के रूप में समान रूप से प्रभावी है और त्वरित उपचार के लिए घाव करने के लिए एक सामयिक आवेदन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, इस पाउडर खून बह रहा है पर छिड़का जा सकता है तुरंत रक्तस्राव को रोकने के घाव। स्पष्ट मक्खन वाले कपूर घाव के उपचार के लिए एक आश्चर्यजनक पेस्ट बनाता है और तात्कालिक सूजन को कम करता है। यह मिश्रण तत्काल राहत के लिए दर्द को भी नियंत्रित कर सकता है। घाव से पके हुए केला का एक टुकड़ा बांधें और दिन में दो बार इस दवा को बदलकर एक घाव ठीक हो सकता है जो सेप्टिक बन गया है। मुसब्बर वेरा जेल को शीर्ष रूप से लागू किया जा सकता है, साथ ही इसके रस को उपचार प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आंतरिक रूप से उपभोग किया जा सकता है। विटामिन सी ले रहा है के रूप में एक पूरक भी एक प्राकृतिक उपाय के रूप में काम करता है प्रतिरक्षा प्रणाली है, जो भी घाव और अल्सर के सभी प्रकार के चिकित्सा की प्रक्रिया को उत्तेजित करता है बढ़ावा देने के लिए।

एक महान प्राकृतिक उपाय कैमोमाइल, कैलेंडुला, comfrey और सेंट जॉन पौधा, बराबर मात्रा में मिलाकर तैयार किया जा सकता, इन जड़ी बूटियों पतला या पाउडर में लिया जाता है, इन जड़ी बूटियों अच्छी तरह से मिश्रित और इस मिश्रण के दो बड़े चम्मच ले रहे हैं और उबलते पानी के एक कप के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को कपास की गेंद को डुबोकर या एक साफ कपड़े और घाव ड्रेसिंग को दिन में दो बार बदलकर घाव पर लगाया जा सकता है। अंगूर बीज निकालने कई गुण है कि घाव के किसी भी प्रकार के लिए प्रभावी इलाज प्रदान कर सकता है, इस उद्धरण की कुछ बूँदें घाव पर सीधे लागू किया जा सकता। डंडेलियन पृथ्वी के पत्तों और चिकन के बराबर हिस्सों का मिश्रण, घाव के लिए शीर्ष रूप से लागू होता है, बल्कि यह एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपचार भी होता है। एक घाव के उपचार जो सेप्टिक हो गया है, एक हिस्सा तेल चाय के पेड़ का एक मिश्रण और कैलेंडुला तेल की 5 भागों एक नियमित आधार पर लागू किया जा सकता के लिए, इस उपाय के संक्रमण को खत्म करने और चिकित्सा की प्रक्रिया में तेजी लाने के कर सकते हैं ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
सेब के साथ सौंदर्य उपचार कैसे करेंसेब के साथ सौंदर्य उपचार कैसे करें
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatoriesबिल्लियों के लिए प्राकृतिक विरोधी inflammatories
त्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचारत्वचा फोड़े के बहुलककरण के लिए प्राकृतिक उपचार
पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?पैर की अंगुली की नाखून कवक के लिए प्राकृतिक उपचार एक अच्छा इलाज है?
गले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसेगले के गले के लिए घरेलू उपचार, गले के गले से छुटकारा पाने के लिए कैसे
सही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमणसही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमण
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
पूडल के बालों से कवक हैपूडल के बालों से कवक है
खमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैंखमीर संक्रमण के लिए प्राकृतिक उपचार जो सरल और प्रभावी हैं
» » प्राकृतिक चिकित्सा उपचार जिनमें औषधीय गुण होते हैं
© 2022 TonMobis.com