खिंचाव के निशान - आपकी आखिरी गाइड




खिंचाव के निशान तब होते हैं जब गर्भावस्था, युवावस्था या वजन उठाने की वजह से त्वचा बहुत तेज हो जाती है। आँसू और त्वचा इसकी लोच को खो देती है, लाल बैंगनी रेखाएं ज्यादातर नितंबों, जांघों, बाहों, पेट और स्तनों पर दिखाई देती हैं।

ज्यादातर महिलाओं के लिए खिंचाव के निशान रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा हैं। और ज्यादातर महिलाओं से छुटकारा पाने के लिए, या कम से कम अपनी उपस्थिति फीका ताकि वे कम दिखाई दे। वहां कई अलग-अलग समाधान हैं।

यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि क्या करना है या खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के लिए, त्वचा विशेषज्ञ, सर्जन या डॉक्टर से परामर्श लें। यह आपके लिए सबसे अच्छा, आसान विकल्प, सुरक्षित और अधिक सुविधाजनक दिखा सकता है।

सर्जरी खिंचाव के निशान के लिए एकमात्र ज्ञात "इलाज" है। यह निश्चित रूप से ब्रांड से छुटकारा पायेगा, हालांकि, यह महंगा है। सूक्ष्म डर्माब्रेशन, एंडर्मोलॉजी, लेजर उपचार, और एबडोमिनोप्लास्टी सहित कई प्रकार की चिकित्सा प्रक्रियाएं हैं। इन प्रक्रियाओं का उपयोग पूरी तरह से खिंचाव के निशान को समाप्त करता है।

यदि आप अपने खिंचाव के निशानों को प्रबंधित करने के लिए एक कम महंगी तरीका ढूंढ रहे हैं, तो आपको त्वचा को मॉइस्चराइज करने के लिए क्रीम और लोशन का उपयोग करना चाहिए। खिंचाव के निशान को रोकने और कम करने में मदद करने के लिए उपयोग किए जाने वाले अधिकांश क्रीम भी आपकी त्वचा में लोच और नमी डाल देते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल और प्रभावी क्रीम में या तो कोको मक्खन, शीया मक्खन और विटामिन ए, ई और सी होता है। इसके अलावा, गोलियों में विटामिन लेना हर दिन खिंचाव के निशान को खत्म करने में मदद करता है।

अधिक प्रभावी, लेकिन उपचार के लिए बहुत सुने में विक वाष्प रूब प्रभावित क्षेत्रों की रगड़ शामिल है। त्वचा को समस्या को लागू करने के लिए कपड़े का प्रयोग करें और जोर से रगड़ें। अपने हाथों को तुरंत धोना सुनिश्चित करें और फिर से छूने से पहले मालिश सूखने दें।

एक और तरीका है अपने स्वयं के exfoliant बनाने के लिए। ऑनलाइन कई घरेलू उपचार हैं, जिनमें से अधिकांश बेकिंग सोडा या दलिया के अलावा शामिल हैं। वे त्वचा को ताजा और चिकनी छोड़कर, मृत त्वचा की परतों को हटाकर काम करते हैं। हमेशा क्षेत्र को मॉइस्चराइज करना सुनिश्चित करें, क्योंकि यह त्वचा को सूख सकता है।

युद्ध के मैदान को फैलाने में मदद के लिए कुछ प्रकार के विश्राम भी हैं। आराम से गर्म स्नान करें। स्नान परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करेगा और जब आप अपने शरीर को आराम करेंगे, तो विषाक्त पदार्थों को निष्कासित करने के लिए काम करेंगे जो आपको और आपकी त्वचा को स्वस्थ बनाते हैं। अपने आराम से स्नान करने के बाद, उन क्षेत्रों को मालिश करें जिनके निशान हैं। यह परिसंचरण में भी सुधार करता है, लेकिन नई कोशिकाओं के विकास में सुधार करता है और त्वचा के ऊतक निशान की उपस्थिति को कम करने में मदद कर सकते हैं।

खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कम करने का एक और आरामदेह तरीका सनबाथिंग है। टैनिंग सहायता निशान को छुपाती है, हालांकि, हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें, क्योंकि त्वचा को जलाना स्वस्थ नहीं है और इससे अधिक नुकसान हो सकता है। यदि आप संभावित परिणामों के कारण टैन नहीं करना चाहते हैं, तो स्व-टैनर्स का उपयोग करना सबसे अच्छा समाधान हो सकता है। वे त्वचा और छिपे हुए किनारों को मॉइस्चराइज करते हैं, भले ही वे उनसे छुटकारा पाने के लिए काम न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
खिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाहखिंचाव के निशान को कैसे रोकें: रहने के लिए आहार सलाह
9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!9 जांघों पर खिंचाव के निशान से छुटकारा पाने के तरीके!
तीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालेंतीन तरीकों से खिंचाव के निशान कैसे निकालें
Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!
मिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दियामिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दिया
प्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशानप्राकृतिक उपचार निशान खिंचाव के निशान
मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने का एक सस्ता तरीका - सस्ते प्रभावी तरीके, लेकिन इसका उपयोग निशानों…
Striae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षणStriae उपचार खिंचाव के निशान उन्मूलन परीक्षण
स्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसेस्वाभाविक रूप से निशान का उपचार - गुलाब के तेल के उपयोग से निशान से छुटकारा पाने के लिए कैसे
खिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएंखिंचाव के निशान का कारण क्या है पता लगाएं
» » खिंचाव के निशान - आपकी आखिरी गाइड
© 2022 TonMobis.com